Move to Jagran APP

नौकरी नहीं करने दी तो महिला ने अपने साढ़े तीन साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, खुद भी झूली

गांव जीतपुरा ढाणी में एक महिला ने पहले अपने साढ़े तीन साल के बेटे को फांसी पर लटका दिया। इसके बाद महिला ने खुद भी फांसी लगाकर की आत्महत्या कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 05:12 PM (IST)
नौकरी नहीं करने दी तो महिला ने अपने साढ़े तीन साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, खुद भी झूली
नौकरी नहीं करने दी तो महिला ने अपने साढ़े तीन साल के बेटे को फांसी पर लटकाया, खुद भी झूली

जेएनएन, बाढड़ा/चरखी दादरी। जो मां मतत्‍व के लिए जानी जाती है, अगर वही अपने बच्‍चे की जान लेने पर आमादा हो जाए तो क्‍या हो। एक ऐसा ही मामला चरखी दादरी में सामने आया है। चरखी दादरी जिले के बाढड़ा उपमंडल के गांव जीतपुरा ढाणी में बीती रात एक महिला ने अपने साढ़े तीन साल के बेटे को फांसी पर लटकाने के बाद खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलते ही बाढड़ा डीएसपी पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचे तथा जांच शुरू की। मां व बेटे के शवों को पोस्टमार्टम के लिए दादरी के सरकारी अस्पताल में रखवाया गया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गांव नंगला निवासी दिनेश की शादी करीब पांच वर्ष पहले भिवानी जिले के गांव मिताथल निवासी रितू के साथ हुई थी। गांव जीतपुरा ढाणी में दिनेश की जमीन होने के कारण वह फिलहाल परिवार सहित गांव जीतपुरा ढाणी में ही मकान बनाकर रहता था। करीब 23 वर्षीय रितू ने सोमवार को अपने साढ़े तीन साल के बेटे रौनक को फांसी पर लटका दिया। उसके बाद रितू ने खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

बताया जा रहा है कि करीब आधे घंटे बाद दिनेश ने अपनी पत्नी व बेटे को फांसी पर लटका देखा तो वह चिल्लाने के बाद बेहोश हो गया। जिसके बाद अन्य परिजनों ने कमरे में आकर देखा तो उनके भी पैरों तले की जमीन खिसक गई। बाद में घटना की जानकारी महिला के मायके पक्ष व पुलिस को दी गई। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि हाल ही में हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन द्वारा घोषित किए गए क्लर्क भर्ती परिणामों की मेरिट सूची में रितू का नाम था।

रितू सरकारी नौकरी करना चाहती थी। लेकिन परिजन उसे नौकरी करने से मना कर रहे थे। इसी बात से शुब्ध होकर उसने यह खौफनाक कदम उठाया हैं। हालांकि परिजनों के बयान दर्ज होने के बाद घटना के कारण स्पष्ट हो सकेंगे। घटना के बाद गांव में बेहद गमगीन माहौल बना हुआ है। एफएसएल टीम भी दादरी के सरकारी अस्पताल में पहुंच कर शवों की जांच कर रही है। पुलिस द्वारा विभिन्न पहलुओं पर जांच की जा रही है।

वहीं इस तरह की दर्दनाक घटना सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों में मातम पसर गया है। वारदात स्‍थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई इसी बारे में बात करता नजर आया। महिला ने अपनी जिंदगी खत्‍म करने के साथ मासूम की जान क्‍यों ली हर किसी की जुबान पर बार बार यह सवाल था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.