हिसार, जेएनएन। जिसने जीवनभर साथ रहने ख्‍याल रखने की कसमें खाई, अगर वही इंसान अपनी प‍त्‍नी और बच्‍चों की जान का दुश्‍मन बन जाए तो क्‍या हो। हिसार में ऐसा हुआ भी और एक आदमी ने अपनी ही पत्‍नी और बेटी की निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी। आजाद नगर के अमर एन्कलेव के फेज एक में शनिवार सुबह करीब 11 बजे डोभी निवासी श्रवण ने अपनी 40 वर्षीय पत्नी सरला और साढ़े 16 वर्षीय बेटी पूजा की लोहे की पाइप व छुरे से हत्या कर दी।

श्रवण ने दोनों की हत्या घर का अंदर से गेट बंद कर की ताकि वह हमला करने पर भाग न जाएं। पड़ोसियों ने जबरदस्ती गेट खुलवाया तो हत्यारोपित ने फोन पर खुद पुलिस को पत्‍‌नी व बेटी की हत्या करने की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच हत्यारोपित को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया। हत्या में प्रयोग हथियारों को पुलिस ने कब्जे में लिया है। हत्या की सूचना मिलने पर डीएसपी, एसएचओ सहित फिंगर ¨प्रट एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंच गई। हत्या का मुख्य कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार मृतक सरला का मायका चरखी दादरी के बूरा खेड़ी है। उसकी करीब 18 साल पहले श्रवण के साथ डोभी में शादी हुई थी। परिवार के लोगों ने बताया कि दोनों के दो बच्चे थे। इसमें लड़की पूजा बड़ी थी और बेटा छोटा। श्रवण गांव में पहले दूध बेचने का काम करता था लेकिन किसी कारण से काम छोड़ कर वह हिसार में अमर एन्कलेव में आकर रहने लगा। किराये पर मकान लेने के बाद पति-पत्‍‌नी में अनबन रहती थी। इसको लेकर काफी बार घर पर झगड़ा भी होता था लेकिन वह शांत हो जाता था। मगर शनिवार सुबह श्रवण ने अपनी पत्‍‌नी पर हमला कर दिया तथा बीच-बचाव करने आई बेटी पर भी हमला कर दोनों मां-बेटी को मौत के घाट उतार दिया। शोर शराब सुनकर पड़ोसी एकत्रित हो गए थे। उसी दौरान श्रवण ने पुलिस को खुद फोन किया और हत्या की जानकारी दी। पड़ोसियों ने भी उसकी तरफ से हत्या करने की जानकारी पुलिस को दे दी थी। आजाद नगर पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर आरोपित को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित बोला खाना नहीं देती थी पत्‍नी, बेटी मां की तरफ बोलती थी

श्रवण आरोपित ने पकड़ने जाने के बाद पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी के साथ उसकी हर समय अनबन रहती थी। वह उसे गांव जाने की बात कहता तो वो मना कर देती थी। वहीं उसे कभी समय पर खाना नहीं देती थी। इसी बात से वह तंग था और यह घटना हो गई। बेटी को मारने के प्रश्न पर आरोपित ने कहा कि पहले वह उसकी तरफ से बोलती थी, लेकिन बाद में अपनी मां की तरफ से बोलने लगी थी। इस लिए उसको भी उसने मार दिया।

रॉड और छुरे से किए कई वार

घटना स्थल पर कमरे में दीवारों पर पांच फीट तक खून के धब्बे दिखाई दिए। कमरे की हालत और जमीन पर पास में पड़े बेटी और मां के शव को देखकर लगता था कि काफी घिनौने तरीके से श्रवण ने दोनों पर वार कर हत्या की है। पुलिस ने हत्या में प्रयोग पाइप को रसोई के पास और छुरे को शव के पास रखी मेज से बरामद कर लिया है।

---पत्नी और बेटी की हत्या करने वाले आरोपित श्रवण को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के शव का रविवार का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

- सुखजीत, एसएचओ, आजाद नगर थाना।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस