Move to Jagran APP

डीएसपी जब हाथ जोड़ मांग रहे थे चोर पकड़ने का वक्त, तब चोरी की कार में मुहल्ले में घूम रहे थे चोर

जागरण संवाददाता हिसार शहर में आए दिन हो रही चोरियों के विरोध में शहरवासियों का

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 02:16 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 06:18 AM (IST)
डीएसपी जब हाथ जोड़ मांग रहे थे चोर पकड़ने का वक्त, तब चोरी की कार में मुहल्ले में घूम रहे थे चोर
डीएसपी जब हाथ जोड़ मांग रहे थे चोर पकड़ने का वक्त, तब चोरी की कार में मुहल्ले में घूम रहे थे चोर

जागरण संवाददाता, हिसार: शहर में आए दिन हो रही चोरियों के विरोध में शहरवासियों का गुस्सा शनिवार को फूट गया। लोगों ने शास्त्री नगर दुर्गयाना मंदिर के पास चौक पर तीन घंटे का सांकेतिक धरना दिया। डीएसपी अशोक कुमार धरनास्थल पर पहुंचे और चोरों को पकड़ने के लिए हाथ जोड़ कर शहरवासियों से रविवार शाम तक का समय मांगा। वहीं दूसरी तरफ जब डीएसपी धरना स्थल पर चोरों को पकड़ने दावा कर रहे थे, उसी दौरान चोर चोरी की गाड़ी में उसी क्षेत्र में घूम रहे थे। चोर शास्त्री नगर में गाड़ी लेकर घुसे। गाड़ी तेज स्पीड में होने के चलते चबूतरे से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बाद में दोनों चोर मौके से फरार हो गए।

loksabha election banner

दोपहर करीब पौने दो बजे डोगरान मुहल्ला साइड से एक वैगनार कार तेजी से शास्त्री नगर में दाखिल हुई। गाड़ी जब ठंडी सड़क से निकालने का प्रयास करती है तो गली में बने चबूतरे से टकरा कर रुक गई। हादसे को देखकर आस-पास के लोग उस तरफ भागे तो दो युवक गाड़ी से निकल कर भाग गए। हादसे के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन युवकों का पता नहीं चला। गाड़ी में मिले कागजात से पता चला कि गाड़ी अग्रसेन निवासी डा. शिव लाल गुप्ता के नाम पर थी। वह गाड़ी 13 दिसंबर 2019 को घर से चोरी हो गई थी। चोरों ने उसकी नंबर प्लेट हटाकर उस पर यामहा बाइक की नंबर प्लेट लगा दी और उसको शहर में चला रहे थे। गाड़ी मिलने की सूचना का पता चलते ही डा. शिवलाल भी मौके पर पहुंच गए। गाड़ी से पुलिस को एक रॉड, दो खाली बैग, नशा लेने वाले सिल्वर कागज, एक फोन मिला है। पुलिस ने गाड़ी और सामान को कब्जे में ले लिया।

---------------------------

ठंडी सड़क पर भागते नजर आए चोर

गाड़ी से निकलने के बाद चोर सीसीटीवी में कैद हुए। वे ठंडी सड़क पर शांति नगर की तरफ भागते हुए दिख रहे हैं। सफेद रंग के जूते, जैकेट उन्होंने डाली हुई है। सड़क पर भागने के बाद वह किस गली में गए पता ही नहीं चला।

------------------------

तेज गति से निकली गाड़ी, बुजुर्ग घायल

शास्त्री नगर में चोर तेजी से गाड़ी चला कर निकले। स्कूटी पर जाते हुए प्रेम कुमार बुजुर्ग के पास से गाड़ी तेजी से निकली तो वे गिर गए। बाद में चोर गाड़ी शास्त्री नगर के प्रधान के घर के आगे से भी ले गए। वहां उनकी पत्नी संतोष व अन्य लोग मौजूद थे।

---------------

फोन पर लगा है फिगर लॉक

पुलिस के अनुसार फोन पर फिगर लॉक लगा है। उसको एक्सपर्ट के जरिए खुलवाया जा रहा है। उसके बाद ही फोन का पता चल सकेगा कि वह किस युवक का है।

--------------

बाक्स.

पुलिस के खिलाफ लोगों ने दिया धरना

शहर में चोरों ने शास्त्री नगर निवासी सोमनाथ के घर से 30 तोले सोना और लाखों रुपये चुरा लिए थे। चोरी के बाद लोगों ने विरोध स्वरूप सोमवार को मुलतानी चौकी पर प्रदर्शन करते हुए 48 घंटे का आश्वासन दिया था। उस समय विधायक डा. कमल गुप्ता भी मौके पर पहुंचे थे। लेकिन चोरों के पकड़ने नहीं जाने पर एसपी और एसएचओ के आश्वासन पर दोबारा से शनिवार सुबह 11 बजे तक समय दे दिया। बाद में लोगों ने धरना शुरू कर दिया। बाद में डीएसपी अशोक कुमार मौके पर पहुंचे। डीएसपी ने लोगों से समय मांगा। लोगों ने उस बात का विरोध किया लेकिन डीएसपी ने आश्वासन दिया कि वह चोरों को पकड़ लेंगे। शास्त्री नगर सुधार समिति के प्रधान सुभाष नागपाल ने कहा कि चोर के पकड़े नहीं जाने से सभी में रोष है। व्यापारी नेता बजरंग दास गर्ग ने कहा कि शहर में आए दिन चोरियां हो रही हैं। पुलिस प्रशासन चोरों को पकड़ने में असफल साबित हो रहा है, जिससे लोगों में रोष है। पूर्व डिप्टी मेयर भीम महाजन ने कहा कि पुलिस ने चोर नहीं पकड़े तो वह बड़ा आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर पार्षद ज्योति महाजन, जगमोहन मित्तल, पार्षद प्रतिनिधि सुशील शर्मा, पूर्व डिप्टी मेयर भीम महाजन, पूर्व पार्षद मदनलाल बुंदेला, ओपी असीजा, राजेन्द्र बंसल, श्रवण असीजा, विजय नागपाल, प्रदीप शर्मा, अशोक मग्गू, वीएल शर्मा, नंदकिशोर चावला आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.