Move to Jagran APP

पुलिस वाले बोले-फ्यूचर मेकर कंपनी मैं बहोत पीसे कमा लिए, 15 लाख देणे पड़ैंगे

जागरण संवाददाता, हिसार : विजिलेंस की टीम ने वीरवार रात बरवाला के हांसी चौक पर हांसी क

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 08:43 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 08:43 AM (IST)
पुलिस वाले बोले-फ्यूचर मेकर कंपनी मैं बहोत पीसे कमा लिए, 15 लाख देणे पड़ैंगे

जागरण संवाददाता, हिसार : विजिलेंस की टीम ने वीरवार रात बरवाला के हांसी चौक पर हांसी की वकील कॉलोनी के मनीष को 3 लाख रुपये की वसूली करते रंगे हाथों पकड़ लिया। आरोप है कि वह तीन पुलिस वालों का प्रतिनिधि बनकर वसूली करने गया था। शिकायतकर्ता 20 हजार रुपये पहले दे चुका है। विजिलेंस ने इस मामले में केस दर्ज किया है। विजिलेंस ने देरशाम हांसी में तैनात ईएचसी भरत सिंह और विनोद कुमार को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

विजिलेंस के डीएसपी शरीफ ¨सह ने बताया कि शिव कॉलोनी के रविकांत शर्मा ने कहा कि 18 सितंबर की रात वह घर में था। नीली बत्ती लगी बोलेरो गाड़ी वहां आई थी। उसमें दो-तीन आदमी पुलिस की वर्दी में थे और एक-दो साथ थे। वे घर में घुसे और उसे उठाकर गाड़ी में साथ लाए। वहां एक अन्य कार में दो-तीन लोग और सवार थे। पुलिस वाले बोले, तुम्हें सिविल लाइन में लेकर जाएंगे। वे उसे हांसी की तरफ ले जाने लगे तो उसने विरोध किया। इस पर उसके साथ मारपीट कर वे बोले तन्नै फ्यूचर मेकर कंपनी में बहोते पीसे कमा लिए, 15 लाख म्हारे ताहीं देणे पड़ैंगे। नहीं तो अंजाम बुरा होगा। उसके बाद वे उसे हांसी, नारनौंद, जींद और कैथल ले गए। वे लगातार पैसे देने का दबाव बना रहे थे। उसने परेशान होकर 5 लाख रुपये देने की हामी भर दी। तब उन्होंने कोरे कागजात पर उसके साइन करा लिए और उसे तितरम मोड़ के पास उतारकर फरार हो गए। वे कह गए कि कल तक अकाउंट में रुपये डलवा देना।

विजिलेंस के अनुसार अगले दिन पुलिस कर्मियों ने उसे फोन पर अकाउंट नंबर बताया। लेकिन रविकांत ने रुपये जमा नहीं कराए। फिर उन्होंने दूसरा अकाउंट का नंबर बताया तो रविकांत ने उस अकाउंट में 20 हजार रुपये जमा करा दिए। उसके बाद उसने नेट नहीं चलने का बहाना बनाया और बोला कि मैं तुम्हे खुद आकर रुपये दूंगा। इस पर फोन करने वाले ने उसे 20 सितंबर को बरवाला थाना में बुलाया। शिकायतकर्ता बरवाला थाने में गया, मगर बोलेरो में आए पुलिस कर्मी वहां नहीं थे। वह थाने से बाहर निकला। तभी उसे फोन कर बरवाला में ही हांसी चौक आने को कहा गया। रविकांत बताए गए स्थान पर पहुंचा तो उसे हांसी की वकील कालोनी का युवक मनीष मिला। पुलिस वालों ने उसे रविकांत की फोटो दे रखी थी। उसने फोटो से चेहरे का मिलान कर रविकांत से मिलकर रुपये मांगे। रविकांत ने पहले से विजिलेंस को सूचना दे रखी थी। उसने मनीष को 3 लाख रुपये देकर इशारा किया तो उसे विजिलेंस कर्मियों ने पकड़ लिया। तीन पुलिस वालों समेत 4 नामों का किया खुलासा

डीएसपी शरीफ ¨सह ने बताया कि मनीष और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपित को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया। मनीष 12वीं पास है और वह हांसी के बाजार में पिता के साथ मणियों की माला बनाने का काम करता है। उसने पूछताछ में खुलासा किया है कि वारदात में हांसी की पुलिस लाइन में तैनात महम निवासी ईएचसी भरत ¨सह, नियाणा निवासी ईएचसी विनोद, फतेहाबाद की दरियापुर चौकी में तैनात महम निवासी सिपाही आनंद और हांसी का युवक मंजीत शामिल हैं। पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.