जागरण संवाददाता, झज्जर : अक्सर चुनावों में जीतने के लिए उम्मीदवार अपना पूरा बल लगा देते हैं। वे जनता से कई बड़े-बड़े वादे भी करते हैं। ऐसा ही एक वादा बादली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव गुभाना की एक महिला सरपंच पद की उम्मीदवार ने अपना इंटरनेट मीडिया पर घोषणा पत्र जारी करते हुए किया है। महिला ने चुनाव में जीतने के लिए ऐसा वादा किया है जो चौतरफा चर्चा का पात्र बना हुआ है। खूब इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें महिला दावा कर रही है कि अगर चुनावों में लोग उसे जीत दिलाते हैं तो वह कुंवारे लोगों की शादियां भी करवाएगी।

दरअसल, महिला सरपंच पद की दावेदार का 27 सेकेंड का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वे पहले कहती है कि वह गुभाना गांव से सरपंच का चुनाव लड़ रही है। कृपया सभी लोग मुझे वोट दें। उसके बाद महिला राशन कार्ड और हर घरों में शौचालय बनाने की बात कहती है। अंत में महिला दावा करती है कि गांव में जेठ-देवर जो कुंवारा है, वह अपनी तरफ से जैसे तैसे उसकी शादी करवाएगी और अपनी जैसी ही साफ-सुथरी बहु लाकर देगी।

बता दें कि पंचायती राज संस्थाओं के आगामी चुनाव को लेकर जिला परिषद, पंचायत समिति के वार्डों, ग्राम पंचायत के सरपंच व पंच पदों के लिए आरक्षण निर्धारण की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं डीसी कैप्टन शक्ति सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित ड्रा की प्रक्रिया संपन्न होने के उपरांत खण्डवार रिटर्निंग अधिकारियों ने आरक्षित वार्डों की सूची जारी कर दी है। ग्राम पंचायत व पंचायत समिति से संबंधित विवरण के लिए खंड के बीडीपीओ कार्यालय से अधिकृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसी कड़ी में अब गांव स्तर पर दावेदारियां सामने आने लगी है।

चर्चा में आई इस महिला का नाम सोनाली है। महिला मूल रूप से बिहार की रहने वाली है। पहली बार चुनावों में खड़ी हो रही है। बीपीएल परिवार से संबंध रखती है। जिस व्यक्ति से महिला की शादी हुई है वह गांव गुभाना का ही रहने वाला है और आटो चलाता है। महिला के तीन बच्चे हैं दो लड़का और एक लड़की है।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट