Move to Jagran APP

UHBVN Rohtak: रोहतक के ग्रामीण क्षेत्र में चेकिंग करने पहुंचे बिजली कर्मचारी, ग्रामीणों ने बनाया बंधक

बिजली निगम की टीम ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी तभी दोनों परिवारों के काफी लोग वहां पर इकट्ठा हो गए जिन्होंने कई ग्रामीणों के साथ मिलकर बिजली निगम की टीम को वहीं पर बैठाकर बंधक बना लिया। टीम को ना कोई कार्यवाही करने दी गई।

By Naveen DalalEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 11:59 AM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 11:59 AM (IST)
UHBVN Rohtak: रोहतक के ग्रामीण क्षेत्र में चेकिंग करने पहुंचे बिजली कर्मचारी, ग्रामीणों ने बनाया बंधक
बिजली निगम की टीम को दो परिवारों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बंधक बनाया।

जागरण संवाददाता, रोहतक। रोहतक के ब्राह्मणवास गांव में अलसुबह चेकिंग के लिए गई बिजली निगम की टीम को दो परिवारों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर बंधक बना लिया। करीब तीन घंटे बाद सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद बिजली निगम की टीम को वहां से छुड़ाया गया। दरअसल सुबह करीब छह बजे जेई सत्यवान और जेई धर्मपाल अपनी टीम के साथ ब्राह्मणवास गांव में पहुंचे थे। वहां पर दो परिवारों के यहां बिजली चोरी होती मिली।

loksabha election banner

इस पर बिजली निगम की टीम ने अपनी कार्यवाही शुरू कर दी, तभी दोनों परिवारों के काफी लोग वहां पर इकट्ठा हो गए, जिन्होंने कई ग्रामीणों के साथ मिलकर बिजली निगम की टीम को वहीं पर बैठाकर बंधक बना लिया। टीम को ना कोई कार्यवाही करने दी गई और ना ही वहां से निकलने दिया गया। पता चलते ही काफी ग्रामीण वहां पर इकट्ठा हो गए। बंधक बनाने वाले दोनों परिवारों का आरोप था कि वह लगातार कनेक्शन के लिए अप्लाई कर रहे हैं, लेकिन बिजली निगम उन्हें कनेक्शन नहीं दे रहा है। कोई ना कोई शर्त लगाकर उनका आवेदन रद्द कर दिया जाता है।

ग्रामीणों का भी आरोप था कि बिजली निगम की टीम दिन निकलने से पहले ही घर में घुस जाती है। जो गलत है। पता चलने पर सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर कुलबीर सिंह ने फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने बिजली निगम की टीम को सकुशल वहां से छुड़ाया। गौरतलब है कि जिले में इससे पहले भी बिजली निगम की टीम के साथ मारपीट और अभद्रता के मामले आ चुके हैं। इस तरह की सबसे अधिक घटनाएं सदर थाना क्षेत्र के गांवों में हो रही है। चार दिन पहले भी टीम के साथ मारपीट कर दी गई थी। साथ ही सरकारी गाड़ी में रखे तार और मीटर समेत अन्य सामान भी चोरी कर लिया गया था। 

थाना प्रभारी सदर इंस्पेक्टर कुलबीर सिंह के अनुसार

बिजली निगम की टीम को बंधक बनाने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी, जिसके बाद उन्हें छुड़ा लिया गया है। बिजली निगम के अधिकारियों की तरफ से शिकायत दी जा रही है। जिसके आधार पर आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.