Move to Jagran APP

सिरसा में पहुंचा तुर्की व आफिगस्तान का प्याज, अब रेट हो सकते हैं कम, देखने में भी आकर्षक

सिरसा में तुर्की व आफिगस्तान का प्याज आने लगा है। इससे प्याज के रेट में कमी आ सकती है। खास बात है कि तुकी व आफिगस्तान से आने वाला प्याज 500 ग्राम से 800 ग्राम तक है। इनका प्रयोग ज्यादा होटलों में किया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 08:56 AM (IST)
सिरसा में पहुंचा तुर्की व आफिगस्तान का प्याज, अब रेट हो सकते हैं कम, देखने में भी आकर्षक
तुर्की व आफिगस्तान का प्याज 45 रुपये से 50 रुपये तक बिक रहा है। जबकि स्‍वदेशी महंगा है

जागरण संवाददाता, सिरसा। सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। टमाटर तक लाल हो चुका है, अन्‍य कई सब्जियां भी काफी महंगी हो चुकी हैं तो प्याज के रेट पिछले कई दिनों से बढ़ रहे हैं। सिरसा में तुर्की व आफिगस्तान का प्याज आने लगा है। इससे प्याज के रेट में कमी आ सकती है। खास बात है कि तुकी व आफिगस्तान से आने वाला प्याज 500 ग्राम से 800 ग्राम तक है। इनका प्रयोग ज्यादा होटलों में किया जा रहा है। तुर्की व आफिगस्तान का प्याज 45 रुपये से 50 रुपये तक बिक रहा है। जबकि देश में पैदा होने वाला प्याज का रेट 60 रुपये तक बिक रहा है।

loksabha election banner

ग्राहकों को अपनी और कर रहा है आकर्षित

सिरसा की अनाज मंडी में अब तुर्की का प्याज आना शुरू हो चुका है। नासिक और अलवर के प्याज से तुर्की के प्याज का भाव कम होने के कारण व्यापारी भी इस प्याज को खरीद मंडी और रेहड़ियों में पहुंचा रहे है। तुर्की से बड़ा प्याज अभी आना शुरू हुआ है। रेहड़ियों में इस प्याज की कीमत 50 रुपये है जबकि लाल प्याज की कीमत 60 रुपये तक है। आकार बड़ा होने के कारण यह प्याज भी ग्राहकों को अपनी और आकर्षित कर रहा है।

200 क्विंटल पहुंचा प्याज

मंडी में 200 क्विंटल तुर्की का प्याज सिरसा सब्जी मंडी में पहुंचा। मंडी में यह प्याज 40 रुपये के करीब बिक रहा है जबकि रेहड़ियों पर इसकी कीमत 45 से 50 रुपये के करीब बताई जा रही है। ग्राहक इस प्याज को खरीद कर इसके स्वाद का आनंद ले रहे है। अभी इसकी सबसे अधिक सप्लाई रेस्टोरेंट और होटलों में की जा रही है । सिरसा में पहले अलवर का प्याज 60 तक बिक रहा है। तुर्की के प्याज के भाव कम होने के कारण सिरसा में प्याज मंगाया जा रहा है। जिससे ग्राहकों को भी कुछ राहत मिलेगी। दुकानदार सुरेश व मनोज ने बताया कि प्याज की आवक बढ़ने लगी है। इससे कुछ दिनों में प्याज की कीमत कम होने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.