हिसार, जेएनएन। एक हादसे में सलमान की मौत हो गई है। पुलिस खुद नशा करती है, वायरल फोटो से सच सामने आया है। फेसबुक फ्रेंड ने विधवा महिला से दुष्‍कर्म कर दिया। महिला से पांच साल तक दुष्‍कर्म होता रहा। अब वाटर प्रूफ लिफाफे में भेज सकेंगे राखी। हिसर सांसद ने संसद में किस मुद्दे को लेकर आवाज उठाई है। क्‍या है मौसम अपडेट। एन्‍हांसमेंट विवाद में अब क्‍या। खबरें जानें एक नजर में फटाफट.........

लद्दाख से मोटर साइकिल पर श्रीनगर लौट रहे फतेहाबाद के दो युवकों की मौत

कश्मीर के जिला गांदरबल में जिले के रायल गुंड इलाके में मोटर साइकिल की ट्रक से टक्कर हो जाने पर दो हरियाणा के फतेहाबाद निवासियों की मौत हो गई। ये दोनों मोटर साइकिल सवार लद्दाख से श्रीनगर की ओर आ रहे थे। पुलिस का कहना है कि ये दोनों पर्यटक लद्दाख में घूमने के लिए गए हुए थे। यह हादसा शुक्रवार सुबह हुआ। दोनों पर्यटक मोटर साइकिल एचआर22एल-5351 पर लद्दाख से श्रीनगर की ओर आ रहे थे। जब वे रायलगुंड इलाके में पहुंचे तो एक तीखे मोड़ पर सामने से आ रहे ट्रक जेके02एजी-5369 से टकरा गया। इस हादसे में दोनों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान 27 वर्षीय भारत भूषण पुत्र अशोक कुमार और 28 वर्षीय गुरलाल सिंह पुत्र केवल सिंह के रूप में हुई है। दोनों मृतकों के शवों को शवगृह में रख दिया गया है। वहीं पुलिस ने भी इस संबंध में मामला दर्ज कर मृतकों के घर वालों को सूचित कर दिया है।

सलमान की मौत बचा नहीं पाए शाहरुख

हिसार-सिरसा रेलवे मार्ग पर घोड़ा फार्म रोड के पास 22 वर्षीय सलमान ट्रेन की चपेट में आ गया और कटने से उसकी मौत हो गई। वह यूपी के सहारनपुर की चांद कालोनी का रहने वाला था। वह यहां मृत पशु उठाने वाले ठेकेदार के पास कारिंदे के तौर पर काम करता था। सलमान के साथ काम करने वाले सहारनपुर निवासी दिलदार ने बताया कि वह, सलमान और चार-पांच अन्य ठेकेदार के पास काम करते आए हैं। वे घोड़ा फार्म रोड एरिया में कमरा किराये पर लेकर रहते हैं। सलमान घटना से कुछ देर पहले कमरे से निकला था। वह रेलवे ट्रैक पर कानों में इयरफोन लगाकर गाने सुनता गुटखा खरीदने जा रहा था। उसके पीछे कुछ दूरी पर सहकर्मी शाहरूख और अमजद खान थे। तभी सिरसा की तरफ से ट्रेन आ गई। मगर इयरफोन कानों में लगा होने के चलते सलमान को भनक नहीं लगी। उसे हॉरन भी नहीं सुना। शाहरूख ने ट्रेन आती देखकर दौड़कर सलमान को बचाना चाहा। लेकिन वह करीब 15 मीटर पहले ठोकर खाकर गिर गया और ट्रेन सलमान के ऊपर से गुजर गई।

नशा तस्‍करों को पकड़ने वाली पुलिस खुद कर रही नशा

जब पुलिस खुद नशा की चपेट में दिखे तो मकसद की कामयाबी पर सवाल उठना लाजिमी हैं। ऐसा ही एक सवाल सोशल मीडिया पर पंजाब पुलिस कर्मचारियों की कारगुजारी के संदर्भ में उठ रहा है। वाट्सएप पर वायरल फोटो में दिखाया गया है कि पुलिसकर्मी खुद नशा करने में जुटे हैं। यह भी बताया गया है कि नशा तस्करी के मामले में तस्कर को फतेहाबाद की एक कोर्ट में लाने के दौरान एएसआइ रैंक के पुलिसकर्मी खुद छिपकर नशा कर रहे हैं।  मीडिया में उछले सवाल के बाद संगरूर के एसएसपी डॉ. संदीप गर्ग तथा यहां के एसपी विजय प्रताप सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं। जाखल थाना में 2016 को दर्ज हुए एनडीपीएस आरोपित हरदीप सिंह संगरूर जेल में एक मामले में बंद हैं। जाखल के मामले में पुलिस आरोपित को कोर्ट में पेश करने के लिए लाई थी। लंच टाइम होने के बाद पंजाब पुलिस कर्मचारी आरोपित को लेकर कोर्ट परिसर के बाहर आ गए। यहां पर एक पुलिस कर्मचारी थ्री-व्हीलर के पीछे छिपकर नशा करने लगा। फोटा वायरल हो गई।

फेसबुक फ्रेंड ने दोस्‍ती कर विधवा से किया दुष्‍कर्म

सिरसा के एक गांव की 24 वर्षीय विधवा को बहला-फुसलाकर उसे छत्तीसगढ़ के रायपुर में ले जाकर दुष्कर्म किया । पीडि़ता का आरोप है कि आरोपित युवक उसे सिरसा के सिविल अस्पताल से बहलाकर ले गया था। पुलिस ने नामजद मुकेश राजपूत के खिलाफ बहला-फुसलाकर दुष्कर्म करने, धोखाधड़ी और अमानत में खयानत करने का केस दर्ज किया है। पीडि़ता ने पुलिस को बयान देकर कहा कि उसकी शादी आठ साल पहले एक युवक के साथ हुई थी। पांच साल पहले पति का निधन हो गया था। वह उसके बाद मायके में रहने लगी। उसकी जान-पहचान दो महीने पहले फेसबुक पर मुकेश राजपूत नाम के युवक के साथ हुई थी। उन दोनों की फेसबुक पर चैटिंग होती रही। उसने बातचीत कर उसे शादी करने का झांसा दिया। फिर वह उसे बस में दिल्ली ले गया। वह वहां से उसे छत्तीसगढ़ के रायपुर ले गया और कमरा किराये पर ले लिया। उसने वहां उसके साथ दुष्कर्म किया।

विवाहिता से पांच साल तक होता रहा दुष्‍कर्म

महिला की खरीद फिरोख्त के मामले में पांच महीने बाद कार्रवाई करते हुए गोहाना निवासी दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है। शहर की एक महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि चार से पांच साल तक उसकी इज्जत से खिलवाड़ होता रहा। चाकू की नोंक पर दुष्कर्म किया ओर कई बार उसे बेचा गया। वह कोर्ट पहुंची और पीडि़त महिला ने पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगाए। इस मामले में हाईकोर्ट के आदेशों पर पुलिस ने दो पुलिस कर्मचारियों सहित नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अब महिला थाने की पुलिस ने गोहाना के उलहाना गांव निवासी विकास व नवीन को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। इस मामले में अभी अन्य आरोपित फरार हैं।

अब बहनें वाटरप्रूफ लिफाफे में भेज सकेंगे र‍ाखियां

अब डाक विभाग राखियों को बेहद खास तरीके से भेजेगा। डाक विभाग ने दिल्ली मुख्यालय से बिक्री के लिए खास तरह के लिफाफे मंगाए हैं। गुलाबी और पीले रंग के लिफाफे वाटर प्रूफ हैं। इसलिए राखियां सुरक्षित तरीके से पहुंचेंगी। इन लिफाफों की कीमत मुख्यालय स्तर से 10 रुपये रखी गई है। डाक विभाग के सीनियर पोस्ट मास्टर डीवी सैनी ने बताया है कि वाटर प्रूफ लिफाफों की डिमांड को देखते हुए इस बार भी आर्डर दिया गया था। इनका कहना है कि इन लिफाफों के दो फायदे होंगे। एक तो इन विशेष लिफाफों को देखकर विभागीय कर्मचारी खुद ही समझ जाएंगे कि इनमें राखियां हैं। इसलिए जिम्मेदारी के साथ संबंधित घरों तक डाक आसानी से और समय पर पहुंचेगी। दूसरा फायदा यह होगा कि बरसात या फिर दूसरे कारणों से लिफाफे को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

संसद में पहली बार बोले हिसार के सांसद, पानी की रखी मांग

लोकसभा सत्र में अपने पहले सम्बोधन में हिसार सांसद बृजेंद्र सिंह ने हिसार लोकसभा क्षेत्र के एक अहम मुद्दे- पानी की कमी को उठाया। सांसद ने जल शक्ति मंत्री से हिसार लोकसभा के आदमपुर व नलवा विधानसभा क्षेत्र के 20 सबसे सूखे गांवों को संशोधन के द्वारा राष्ट्रीय कृषि सिंचाई योजना में जोड़ने की अपील की। जब बृजेंद्र सिंह स्पीकर का धन्यवाद कर रहे थे, तभी सदन में बैठे अन्‍य सांसदाें ने उनके 21 साल की IAS पद पर नौकरी करने की बात स्‍पीकर को बताई। तभी स्‍पीकर ओम बिरला ने इसे सदन को अनुभव मिलना बताया। इसके बाद सभी के चेहरे पर मुस्‍कुराहट देखने को मिली। गौरतलब है कि सांसद बनने से पहले बृजेंद्र सिंह सीनियर आईएएस पद पर नियुक्‍त थे, उन्‍होंने चुनाव लड़ने के लिए अपने पद से त्‍यागपत्र दिया था।

शुक्रवार को नहीं हुई बारिश, अब ऐसा रहेगा मौसम

तीन दिनों तक बारिश होती रही वहीं शुक्रवार को बारिश नहीं हुई। वीरवार तड़के मौसम विभाग ने 24.2 एमएम और तीन दिन तक 124.2 एमएम बारिश का रिकॉर्ड दर्ज की जा चुकी है। बारिश के कारण किसानों को फायदा हुआ है तो लोगों को दिक्कत हुई। वहीं आने वाले तीन दिन मौसम वैज्ञानिकों ने अभी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आने वाले तीन दिन तक बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। तीन दिन से चल रही बारिश के कारण धान उगाने वाले किसानों को लाभ हुआ है। वहीं बारिश शहर के लोगों के लिए आफत बनी हुई है। मौसम वैज्ञानिकों ने कहा कि हरियाणा में मौसम परिवर्तनशील रहने, उत्तरी हरियाणा में हल्की से मध्यम बारिश परन्तु पश्चिमी व दक्षिणी हरियाणा में बादल छाने और कहीं-कहीं हल्की बारिश की सम्भावना रहेगी।

 

Posted By: manoj kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस