Move to Jagran APP

Top Hisar News of 08th July 2019, मौसम अपडेट, दो बहनों से दुष्‍कर्म, राहगीरी, होटल में मिला शव, बॉक्सिंग खिलाड़ी से कुकर्म, जीजेयू एमबीए काउंसिलिंग

Hisar top news जानें क्‍या है मौसम अपडेट कहां दो बहनों से दुष्‍कर्म राहगीरी में क्‍या खास होटल में कहां मिला शव कहां बॉक्सिंग खिलाड़ी से हुआ कुकर्म

By manoj kumarEdited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 06:43 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 06:43 PM (IST)
Top Hisar News of 08th July 2019, मौसम अपडेट, दो बहनों से दुष्‍कर्म, राहगीरी, होटल में मिला शव, बॉक्सिंग खिलाड़ी से कुकर्म, जीजेयू एमबीए काउंसिलिंग
Top Hisar News of 08th July 2019, मौसम अपडेट, दो बहनों से दुष्‍कर्म, राहगीरी, होटल में मिला शव, बॉक्सिंग खिलाड़ी से कुकर्म, जीजेयू एमबीए काउंसिलिंग

हिसार, जेएनएन। मौसम परिवर्तनशील बना हुआ है, अब बारिश के आसार हैं। जीजेयू मेें एमबीए और एमकॉम की काउंसिलिंग की तारीख तय कर दी गई है। बॉक्सिंग खिलाड़ी से कोच ने ही कुकर्म कर दिया। दो सगी बहनों के साथ एक युवक ने दुष्‍कर्म किया है। डबल मर्डर के आरोपित रिमांड पर हैं। होटल के कमरे में एक युवक का शव मिला है। राहगीरी काे अनूठा बनाने की तैयारी चल रही है। जानें खबरें फटाफट..........

loksabha election banner

गर्मी से मिली राहत, तीन दिन बारिश के आसार

मौसम में परिवर्तन जारी है। रविवार को दिनभर बादलों की आंख-मिचौनी जारी रही। सोमवार को भी बादल छाए रहे, हालांकि बारिश नहीं हुई, मगर गर्मी से हल्‍की राहत मिली। सोमवार को अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री की गिरावट देखने को मिली और यह 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं रविवार को अधिकतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई और यह 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीच-बीच में बादल छाने के कारण सामान्य रहे तापमान से लोगों को राहत मिली। न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार 11 जुलाई तक प्रदेश में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। 8 से 10 जुलाई के बीच मध्य उत्तरी हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में मध्यम बारिश होगी। हालांकि दक्षिण व पश्चिमी हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में इस दौरान हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना है। कृषि वैज्ञानिकों के अनुसार यह बारिश सभी तरह की फसलों के लिए लाभदायक साबित होगी।

गुजवि में एमबीए की 180 सीटों पर काउंसिलिंग कल से, एमकॉम की 11 जुलाई को

गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय के हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस में एमबीए के विभिन्न कोर्सों में दाखिले के लिए मंगलवार से पहली काउंसिलिंग का आयोजन किया जाएगा। संस्थान में एमबीए में 90, एमबीए फाइनेंस में 30, एमबीए मार्केटिंग में 30 और एमबीए इंटरनेशनल बिजनेस में 30 सीटें हैं। इन कोर्सों के लिए 3 जुलाई को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। पहली काउंसिलिंग 9 जुलाई से 11 जुलाई तक गुजवि के मुख्य ऑडिटोरियम में होगी। यहां विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों के लिए पुख्ता व्यवस्था की गई है। वहीं, एमकॉम की 50 सीटों के लिए पहली काउंसिलिंग भी इसी ऑडिटोरियम में 11 जुलाई को होगी। अभ्यर्थियों का दाखिले के लिए काउंसिलिंग में आना जरूरी है। हरियाणा स्कूल ऑफ बिजनेस के अधिष्ठाता व निदेशक प्रो. नरेन्द्र सिंह मलिक ने बताया कि इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी सभी जानकारियां देख सकते हैं।

डबल मर्डर कांड का आरोपित दो दिन के पुलिस रिमांड पर

बधावड़ गांव में नवीन उर्फ गन्नी और विक्रम को पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपित कोथकलां गांव निवासी विक्रम उर्फ विक्की को बरवाला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि आरोपित विक्रम उर्फ विक्की को गिरफ्तार करने के बाद हिसार अदालत में पेश किया गया जहां पर अदालत द्वारा बरवाला पुलिस को दो दिन के रिमांड पर सौंप दिया गया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से डबल मर्डर के अन्य आरोपियों बारे पूछताछ के साथ साथ मर्डर में प्रयुक्त लाठी व डंडे भी बरामद किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है और उन्हें भी शीघ्र गिरफ्तार किया जायेगा। गौरतलब है कि बधावड़ गांव में शराब के व्यवसाय को लेकर खींचतान के चलते उपरोक्त आरोपितों ने गांव के ही दो युवाओं नवीन उर्फ गन्नी और विक्रम को फोन करके बुलाकर भैंसों की डेयरी में बाहर से कुछ लड़के बुलाकर लाठियों व डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

दो सगी बहनों को भगा ले गया युवक, दोनों से किया दुष्‍कर्म

एक युवक दो साल पहले दो सगी नाबालिग बहनों को भगा ले गया, एक के साथ दुष्‍कर्म कर छोड़ दिया था तो एक के साथ अब शादी कर ली। आरोपित अदालत से भगौड़ा था और उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में 7 मई 2016 को केस दर्ज किया था। एक गांव के एक व्यक्ति ने पुलिस को शिकायत देकर अपनी दो बेटियों के लापता होने का केस दर्ज कराया था। उसके बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता की बड़ी बेटी को मुंबई से बरामद किया था। बरामद 17 साल की किशोरी ने बताया था कि पड़ोसी युवक घर पर आया था और उसके साथ दुष्कर्म किया था। युवक ने उसकी छोटी बहन को चाकू दिखाकर डराया था। उसके बाद वह दोनों को मुंबई ले गया। उसने मुझे ट्रेन से उतार दिया और उसकी छोटी बहन को साथ ले गया। उसने इसी 21 जून को छोटी किशोरी से शहर में शादी कर ली। किशोरी अब बालिग हो चुकी है।

होटल के कमरे में मिला युवक का शव

रोहतक में होटल में रुके युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। होटल कर्मियों की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। मृतक की शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना दी,परिजनों ने युवक की हत्या का आरोप लगाया है। सिटी थाना पुलिस को सूचना मिली कि पुराना बस स्टैंड के नजदीक एक होटल में युवक ने कमरा किराए पर लिया था, जो अब गेट नहीं खोल रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा। अंदर बेड पर युवक मृत पड़ा था। जांच पड़ताल के बाद मृतक की पहचान झज्जर जिले के चिमनी गांव निवासी रामबीर पुत्र दिलबाग के रूप में हुई।

बॉक्सिंग खिलाड़ी से कोच ने किया कुकर्म

बास क्षेत्र के एक गांव में एक अकेडमी के कोच ने नाबालिग खिलाड़ी के साथ कुकर्म कर दिया। छात्र के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित कोच को गिरफ्तार कर लिया है। बास क्षेत्र के एक गांव में बॉक्सिंग अकेडमी है। उसी अकेडमी में एक नाबालिग छात्र भी बॉक्सिंग सीख रहा है। एक दिन कोच ने उसको अकेला देखकर उसके साथ कुकर्म किया और किसी को बताने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। खिलाड़ी गुमसुम रहने लगा। परिजनों ने उससे प्यार से पूछा तो उसने आपबीती बताई। पीडि़त के परिजनों ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने कोच के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गांव से गिरफ्तार कर लिया।

राहगीरी को अनूठा बनाने की तैयारी, सीएम करेंगे शिरकत

राजगढ़ रोड पर 14 जुलाई को लघु सचिवालय व हकृवि के गेट नंबर 4 के बीच आयोजित होने वाला राज्य स्तरीय राहगीरी कार्यक्रम अपने आप में अनूठा कार्यक्रम होगा। राहगीरी को खास बनाने के लिए उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने आज पुलिस अधिकारियों व अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक में इस पर गहन मंथन किया।

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने कहा कि 14 जुलाई को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय राहगिरी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि जनभागीदारी को बढ़ाने के लिए प्रशासन ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किया है। कोई भी व्यक्ति डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट राहगिरी (आरएएएचजीआईआरआई) डॉट ओआरजी की साइट पर जाकर आसानी से अपना रजिस्ट्रेशन कर सकता है। प्रशासन ने 25 हजार प्रतिभागियों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का लक्ष्य रखा है और आमजन द्वारा तेज गति से स्वयं को राहगिरी कार्यक्रम के लिए पंजीकृत किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.