Move to Jagran APP

हाकी जूनियर नेशनल चैंपियनशिप टाप थ्री में आने के लिए आज हरियाणा का मुकाबला ओडिशा से

तमिलनाडू में आयोजित नेशनल हाकी चैंपियनशिप में टाप थ्री के आने के लिए हरियाणा का मुकाबला ओडिशा से होगा। कोच राजेंद्र सिहाग ने बताया कि यदि ओडिशा की टीम को हराने में सफल रही तो नेशनल चैंपियनशिप में इस बार हरियाणा टाप तीन में होगा।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 29 May 2022 03:25 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2022 03:25 PM (IST)
हाकी जूनियर नेशनल चैंपियनशिप टाप थ्री में आने के लिए आज हरियाणा का मुकाबला ओडिशा से
फाइनल मुकाबल में भी हरियाणा की स्टिक का जादू देखने को मिलेगा

पवन सिरोवा, हिसार : 12वीं हाकी इंडिया मेन जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा की टीम टाप थ्री में आने के आज मुकाबला खेलेगी। तमिलनाडू में आयोजित नेशनल हाकी चैंपियनशिप में टाप थ्री के आने के लिए हरियाणा का मुकाबला ओडिशा से होगा। कोच राजेंद्र सिहाग ने बताया कि यदि ओडिशा की टीम को हराने में सफल रही तो नेशनल चैंपियनशिप में इस बार हरियाणा टाप तीन में होगा। वहीं फाइनल मुकाबले उत्तरप्रदेश और चंडीगढ़ के बीच खेला जाएगा। फाइनल मुकाबल में भी हरियाणा की स्टिक का जादू देखने को मिलेगा। क्योंकि उसमें भी तीन खिलाड़ी हिसार के है।

loksabha election banner

उत्तरप्रदेश से था सेमीफाइनल

हरियाणा का 27 मई को उत्तरप्रदेश की टीम से सेमीफाइनल मुकाबला था। इस मुकाबाले में हरियाणा की टीम ने उत्तरप्रदेश के खिलाड़ियों को कड़ी टक्कर दी। हालांकि हरियाणा की हाकी टीम इस कड़े मुकाबले में हार गई। हरियाणा को 2-1 के स्कोर से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में अब हरियाणा टीम के खिलाड़ी तीसरे स्थान पर अपना कब्जा जमाने के लिए फील्ड में उतरेंगे।

कच्चे मैदान पर खेल अभ्यास कर एस्ट्रोटर्फ पर दिखाई प्रतिभा

हरियाणा की टीम के खिलाड़ियों ने कोच राजेंद्र सिहाग के नेतृत्व में गांव डाबड़ा के कच्चे मैदान पर खेल अभ्यास किया। हिसार में 10 करोड़ से अधिक की लागत का एस्ट्रोटर्फ होने के बावजूद टीम कच्चे मैदान पर खेल अभ्यास करने को मजबूर होना पड़ा। कच्चे मैदान में खेलने का कारण था कि खेल विभाग ने एस्ट्रोटर्फ पर खेल अभ्यास के लिए एक निर्धारित राशि की मांग की । आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं होने के कारण खिलाड़ी राशि देने में असमर्थ थे। जिस कारण कैंप के दौरान उन्हें कच्चे मैदान पर ही खेल अभ्यास करना पड़ा। खेल विभाग ने जिन खिलाड़ियों को खेल सुविधा से महरूम रखा वे बेहतर खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे।

फाइनल में दिखेगा हरियाणा की टीम का जादू

तमिलनाडू में आयोजित 12वीं जूनियर नेशनल पुरूष हाकी चैंपियनशिप में हरियाणा के खिलाड़ी छाए हुए है। फाइनल में पहुंची चंडीगढ़ की टीम में भी हरियाणा के हिसार के खिलाड़ी खेल रहे है। कोच राजेंद्र सिहाग ने बताया कि इस नेशनल चैंपियनशिप में चंडीगढ़ और मध्यप्रदेश के बीच खेले गए मैच में हरियाणा के निवासी खिलाड़ियों ने चंड़ीगढ़ की ओर से खेलते हुए बेहतर खेल प्रतिभा प्रदर्शन किया। हिसार के गांव डाबड़ा के रमन को बेहतर खेल प्रदर्शन पर मैन आफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया। वहीं फाइनल में भी इस खिलाड़ी से बेहतर खेल प्रदर्शन की उम्मीद है। चंडीगढ़ से हिसार के गांव डाबड़ा का कर्मवीर यादव, रोहित ओर सुमित भी खेलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.