सिरसा, जेएनएन। सिरसा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है। इसी के साथ टिकट बुकिंग भी बढ़ने लगी है। सिरसा से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेन में सफर करवाने के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग करवाना जरूरी है। सिरसा रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन करीब 170 टिकट बुकिंग की जा रही है।

इसी के साथ करीब 400 यात्री पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहे हैं। इससे प्रतिदिन रेलवे विभाग को करीब एक लाख की आमदनी हो रही है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से पहले प्रतिमाह 20 लाख रुपये से अधिक टिकट बुकिंग होती थी। केंद्र में फरवरी 2020 में 4850 यात्रियों ने टिकट बुकिंग करवाई थी। जिनसे 21 लाख 70 हजार रुपये की टिकट बुकिंग की गई। रेलवे विभाग ने कोविड 19 के चलते 22 मार्च से सभी ट्रेनें बंद कर दी थीं।

बढ़ रही है भीड़

सिरसा से होकर कई ट्रेन चलने से प्रतिदिन यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी। इससे स्टेशन पर एक बार फिर से वही रौनक देखने को मिलने लगी है। ट्रेन आने से पहले यात्रियों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है। सिरसा से प्रतिदिन गंगानगर से रेवाड़ी, बठिंडा से दिल्ली किसान एक्सप्रेस, रेवाड़ी से फाजिल्का, रेवाड़ी से बठिंडा, फाजिल्का से रेवाड़ी, रेवाड़ी से गंगानगर, दिल्ली से बठिंडा ट्रेन गुजर रही है।

जल्द दो ट्रेन चलने का जारी होगा शेड्यूल

रेलवे विभाग द्वारा जल्द ही दो ओर ट्रेन चलाने की तैयारियां शुरू की हुई हैं। इसके लिए जल्द ही शेड्यूल जारी होने की उम्मीद है। सिरसा से दिल्ली के बीच चलने वाली सिरसा एक्सप्रेस व सिरसा से धुरी लुधियाना ट्रेन चलने की भी संभावना है। रेलवे विभाग के अधिकारियों के अनुसार एक सप्ताह के बाद ट्रेन चल सकती है। इससे यात्रियों को काफी फायदा मिलेगा।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें