Move to Jagran APP

हांसी : एक्सईएन की कमीशन मांगते की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, कभी भी हो सकती है बड़ी कार्रवाई

हांसी जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन की बिल पास करने के एवज में कमीशन मांगने की

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 01:43 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 01:43 AM (IST)
हांसी : एक्सईएन की कमीशन मांगते की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, कभी भी हो सकती है बड़ी कार्रवाई
हांसी : एक्सईएन की कमीशन मांगते की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, कभी भी हो सकती है बड़ी कार्रवाई

संवाद सहयोगी, हांसी : जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन की बिल पास करने के एवज में कमीशन मांगने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। वायरल वीडियो में एक्सईएन एमसी गोयल बिल पास करने की एवज में खुलेआम ठेकेदारों से 12 परसेंट कमीशन मांग कर रहे हैं। वीडियो में एक्सईएन ठेकेदार द्वारा भुगतान करने पर सीधे फीस की डिमांड करते हुए कह रहे हैं कि फीस दो तभी पास होगा ये बिल। कमीशन मांगने की खबर दैनिक जागरण में प्रकाशित होते ही जनस्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है और अधिकारी मामले को दबाने के लिए अपने स्तर पर प्रयास करने लगे हैं। वहीं, प्रशासन द्वारा भी इस मामले में संज्ञान लिया गया है। वीडियो में एमसी गोयल कुर्सी पर बैठे कमीशन मांगने बारे बातचीत करते हुए साफ देखे जा सकते हैं और कमीशनखोरी के इस मामले में उनके खिलाफ कभी भी बड़ी कार्रवाई हो सकती है। वहीं इसी महीने एक्सईएन एमसी गोयल रिटायर्ड होने वाले हैं, इसलिए ठेकेदारों ने भी इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।

loksabha election banner

कमीशन की साई देने पर बोले एक्सईएन -उधार नहीं चलेगी, पूरा ही करवा देना

10 परसेंट कमीशन खुद के लिए और दो प्रतिशत कमीशन एलओसी के लिए मांगे जाने पर ठेकेदार साई के रूप में एक हजार रुपये देने की एक्सईएन को पेशकश करते वीडियो में दिखाई दे रहे हैं। इस पर एक्सईएन हंसते हुए कहते हैं कि उधार नहीं चलेगी, पूरा ही दे देना। इस वीडियो में एक्सईएन जनस्वास्थ्य विभाग के एक और अधिकारी का नाम भी लेते हुए दिख रहे हैं कि उक्त व्यक्ति को ही पूरी पेमेंट कर देना।

--------------------

जो वीडियो ठेकेदारों द्वारा वायरल की गई है, वो झूठी है और गलत बिल पास न करने की एवज में उन्हें फंसाने की साजिश रची जा रही है। वायरल हुई वीडियो में मेरी आवाज और कमीशन मांगते हुए स्पष्ट दिखने की बात पर मैं कोई कमेंट नहीं करना चाहता। चार दिन बाद मेरी रिटायरमेंट है और इससे पहले मुझे षड्यंत्र के तहत शिकार बनाया जा रहा है। - एमसी गोयल, एक्सईएन, जन स्वास्थ्य विभाग, हांसी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.