Move to Jagran APP

कुलदीप समर्थक हुए उग्र तो टीम ने प्रशासन से मांगी मदद, सुरक्षा घेरे में बाहर निकली

समर्थक बोले टीम आज बाहर नहीं निकली तो वे जबरन अंदर घुस जाएंग।

By Edited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 08:19 AM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 03:16 PM (IST)
कुलदीप समर्थक हुए उग्र तो टीम ने प्रशासन से मांगी मदद, सुरक्षा घेरे में बाहर निकली
कुलदीप समर्थक हुए उग्र तो टीम ने प्रशासन से मांगी मदद, सुरक्षा घेरे में बाहर निकली
जेएनएन, हिसार : मंगलवार को आयकर की टीम ने विधायक कुलदीप बिश्‍नोई के प्रतिष्ठानों पर छापा मारा। तब से लेकर शुक्रवार तक टीम हिसार के सेक्टर 15 स्थित आवास पर डटी रही। मगर आदमपुर में एक दिन में स्थिति प्रशासन और आयकर विभाग की टीम से बाहर हो गई थी। 70 घंटे बाद यही स्थिति हिसार में बनी तो आयकर विभाग के अधिकारियों ने यहां से जाने में देरी नहीं की। मुख्य गेट खोलने से पहले हिसार प्रशासन से मदद मांगी गई। करीब 50 सुरक्षाकर्मी आवास के सामने तैनात किए गए।
  जैसे ही समर्थकों को जसमा देवी की तबीयत बिगड़ने का समाचार मिला तो आदमपुर व शहर के कई समर्थक कुलदीप बिश्नोई के आवास के सामने जुटना शुरू हो गए। समर्थकों ने रणनीति बनाई की कैसे प्रशासन व आयकर की टीम पर दबाव बनाया जाए ताकि वह जल्द से जल्द यहां से चली जाए। जब आयकर विभाग की टीम की हलचल आवास में बढ़ी तो समर्थकों ने मौका देखकर नारेबाजी शुरू कर दी। कुलदीप के समर्थकों ने हरियाणा व केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इतना ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जमकर कोसा और इल्जाम लगाया कि यह सब उनके ही कहने पर हो रहा है। करीब एक घंटे तक समर्थक आवास के सामने नारेबाजी करते हुए।
  आयकर की टीम ने आवास के बाहर समर्थकों की बढ़ती संख्या को देखकर स्थिति को भांपा और दिल्ली में अपने उच्च अधिकारियों से संपर्क साधा। इसके बाद टीम ने कुलदीप के आवास से निकलने की प्ला¨नग कर ली। चार दिन बाद बाहर निकले भव्य और जसमा मंगलवार से लेकर शुक्रवार दोपहर तक भव्य और जसमा सेक्टर 15 स्थित आवास में नजरबंद रहे। दोनों को कहीं भी घुमने फिरने की आजादी नहीं थी। चार दिन बाद टीम के आवास छोड़ने के बाद ही दोनों को बाहर आने दिया गया। आयकर विभाग की टीम के सदस्य बार-बार एक जैसे सवाल पूछते। जसमा देवी अधिकतर समय खामोश रहती और तबीयत खराब होने का हवाला देती रहीं। वहीं भव्य भी एक तरह के सवालों से परेशान हुए।
पूरे घर को छानने लगे समर्थक
जैसे ही टीम दिल्ली की ओर रवाना हुई समर्थक घर के अंदर घुस गए। वह पूरे घर को छानने लगे कि टीम ने कहां-कहां तोड़फोड़ की है। कहां जांच की है। बाद में वह सामान्य दिनों की तरह गेट पर कुर्सियां डालकर चर्चा करने लगे। देर शाम तक समर्थक कुलदीप के आवास पर मौजूद रहे और जसमा देवी का हालचाल पूछने के लिए आते-जाते रहे।
कुलदीप के ड्राइंग रूम में सोती थी टीम
आयकर की टीम कुलदीप के ड्राइंग रूम में सोती थी। टीम में मौजूद दो महिला अधिकारियों के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री की गारद को बाहर बने कमरों में रखा गया था।
जसमा का बीपी 200 तक पहुंचा : डा. तरूण सपड़ा
सपड़ा अस्पताल के संचालक डा. तरूण सपड़ा ने बताया कि जसमा देवी का बीपी हाई हो गया था। उनको ब्लड प्रेशर की काफी समय से दिक्कत है। शुक्रवार को जब वे जांच करवाने आईं तो उनका ब्लड प्रेशर करीब 200 था। उनको आराम करने की सलाह दी गई है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.