जागरण संवाददाता, हिसार : आजाद नगर की गीता कालोनी से लापता 25 वर्षीय नवीन कुमार का शव शनिवार को गंगवा रोड नहर पुल के निकट जलघर की नाली में फंसा मिला है। वह चार दिन से लापता था। परिजनों ने अनजान पर हत्या कर शव नहर में फेंकने का आरोप लगाया है। सदर थाना पुलिस ने इस संबंध में इत्तेफाकिया कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत डूबने से होना बताया गया है और मधुबन एफएसएल की रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

गीता कालोनी निवासी एवं यूनाईटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के सहायक राजेंद्र कुमार ने बताया कि उनका बेटा नवीन अविवाहित था। उसने बीएससी की थी। वह कंपीटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहा था। वह 10 अक्टूबर को शाम साढ़े चार बजे घर पर मौजूद था। तभी उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया था। नवीन घूमने जाने की बात कहकर बाइक लेकर घर से निकल गया। हमने साढ़े सात बजे उसके मोबाइल फोन पर काल की तो फोन स्विच आफ मिला। उन्होंने रात को उसे काफी जगह तलाशा, लेकिन कुछ पता नहीं चला। अगले दिन सुबह बालसमंद माइनर की पटरी पर लॉ कॉलेज की तरफ उसकी बाइक लावारिस हालत में मिली, लेकिन नवीन नहीं मिला। तब उन्होंने आजाद नगर चौकी में गुमशुदगी का केस दर्ज कराया।

..

गोताखोर नहीं ढूंढ सके लाश

राजेंद्र ने बताया कि बाइक मिलने के बाद नवीन की बालसमंद माइनर में तलाश की गई। पुलिस से मिले तो गोताखोरों से पानी में शव की तलाश कराई गई। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। लघु सचिवालय कालोनी के पीछे एवं नहर के पास के जलघर की डिग्गी में पानी की सप्लाई का नाला शनिवार को रुका हुआ था। जलघर के कर्मी नहर के पास नाली चेक की तो उसे शव दिखाई दिया। फिर पुलिस ने शव निकालकर सिविल अस्पताल में पहुंचाया।

..

पिता ने जताई हत्या की आशंका

मृतक के पिता राजेंद्र ने कहा कि नवीन की हत्या कर शव को नहर में फेंका गया है। नवीन का पर्स कपड़ों में मिल गया। मगर उसका मोबाइल फोन नहीं मिला। जिसने नवीन को फोन कर बुलाया था। उसी ने उसकी हत्या की है। पुलिस को मोबाइल नंबर की जांच कर दूध का दूध और पानी का पानी कर आरोपित पकड़ना चाहिए।

........

वर्जन :::

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पानी में डूबने से मौत होना बताया गया है। शव मधुबन की एफएसएल में भेजा गया है। फिलहाल इत्तफाकिया कार्रवाई की है। आगामी कार्रवाई एफएसएल की रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी।

--संदीप धनखड़, इंचार्ज आजाद नगर चौकी, हिसार।

Posted By: Jagran