Move to Jagran APP

सिवानी में दो कारों पर पलटा टैंकर, जीजेयू रजिस्‍ट्रार समेत चार की मौत, छह घायल Hisar news

सिवानी मंडी में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। एक टैंकर बीच सड़क पलट गया। इसके नीचे साइड से जा रही दो कारें जा फंसी। कारों को टैंकर के वजन के कारण कचूमर निकल गया।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 15 Dec 2019 06:01 PM (IST)Updated: Mon, 16 Dec 2019 08:53 AM (IST)
सिवानी में दो कारों पर पलटा टैंकर, जीजेयू रजिस्‍ट्रार समेत चार की मौत, छह घायल Hisar news
सिवानी में दो कारों पर पलटा टैंकर, जीजेयू रजिस्‍ट्रार समेत चार की मौत, छह घायल Hisar news

हिसार/सिवानीमंडी, जेएनएन। हिसार से राजगढ़ हाईवे पर रविवार शाम को गैंडावास गांव के पास दो कारों पर गैस(एलपीजी) का टैंकर पलट गया। इस हादसे में एक कार में सवार गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डा. अनिल कुमार पुंडीर सहित उनकी दो बहनें उषा और सुशीला के अलावा ड्राइवर बलबीर की मौके पर मौत हो गई। वहीं दूसरी कार में सवार पांच लोग बाल-बाल बच गए। हादसे के कारण हाईवे पर जाम लग गया। पुलिस ने टैंकर चालक के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार गुजवि के रजिस्ट्रार अनिल पुंडीर अपनी बहनों उषा और सुशीला के साथ सालासर बालाजी धाम से वापस हिसार लौट रहे थे। कार को ड्राइवर बलबीर चला रहा था। सिवानी से लगभग सात किलोमीटर पहले गैंडावास के पास आगे चल रहा एलपीजी का टैंकर अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढऩे के बाद पलट गया। इस कारण अनिल पुंडीर की कार टैंकर के नीचे दब गई।

सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने क्रेन बुलाकर टैंकर के नीचे से कार को निकाला, लेकिन तब तक कार में सवार चारों की मौत हो चुकी थी। इस हादसे में दूसरी कार भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि उसमें सवार पांच लोग सुरक्षित बच गए। वह पीछे से आ रही साथियों की दूसरी कार से चले गए। हादसे का वीडियो वायरल होने से सिवानी क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। वहीं डीएसपी जयपाल ङ्क्षसह ने खुद मोर्चा संभाला और हादसे में मारे गए परिजनों को खबर की।

---घटना स्थल का जायजा लिया है। शवों को कार से निकलवाकर भिवानी के अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। वहीं टैंकर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

-जयपाल ङ्क्षसह, डीएसपी।

सहारनपुर के रहने वाले पुंडीर ने दो बार जीता था बेस्ट रिसर्च अवार्ड

अनिल कुमार पुंडीर मूलरूप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सोना अर्जुनपुर गांव के रहने वाले थे। डॉ. पुंडीर को अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस में दो बार बेस्ट रिसर्च का अवार्ड मिला था। वह कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कोर्ट मेंबर एवं अकेडमिक काउंसिल के मेंबर भी रहे।

अंबाला और यमुनानगर में भी दी सेवाएं

- डा. पुंडीर ने 1987 से 1996 तक एसए जैन कॉलेज अंबाला में बतौर प्रोफेसर सेवाएं दी।

- यमुनानगर के मुकंदलाल पीजी कॉलेज 2016 तक प्रोफेसर के पद पर रहे।

- गुजवि में अप्रैल 2016 से मार्च 2019 तक रजिस्ट्रार पद पर रहे।

- 9 जुलाई 2019 से दोबारा से जीजेयू में रजिस्ट्रार चयनित हुए।

- 28 मई 2019 से जीजेयू में डीन ऑफ कॉलेजिज के पद पर चयनित हुए।

यह रही शैक्षणिक उपलब्धियां

- डा. पुंडीर ने चौ. चरण ङ्क्षसह यूनिवर्सिटी मेरठ से फिजिक्स में पीएचडी की थी हैं। इसके अलावा उन्होंने एमएससी इन फिजिक्स, पीजी डिप्लोमा इन आइटी, सर्टीफिकेट कोर्स ऑफ डिजास्टर मैनेजमेंट किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.