हिसार/भिवानी, जेएनएन। भिवानी में मानहेरू और संडवा गांव में निजामुद्दीन से आए तब्‍लीगी जमात के दो लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद एक और नया पॉजिटिव केस सामने आया है। चरखी दादरी का एक युवक भी कोरोना वायरस पॉजिटिव है। यह भी तब्‍लीगी जमात से संबंध रखता है और यह मरकज से ही लौटा था। यह युवक भिवानी के गांव मानहेरू के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आया था। चरखी दादरी सीएमओ मुख्‍य स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. प्रदीप शर्मा ने कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है।

बता दें कि इससे पहले भिवानी के मानहेरू और संडवा गांव के दो व्‍यक्तियों में कोरोना मिला था। इसमें एक की उम्र 52 तो दूसरी की 28 साल है। जिले में दो केस पॉजिटिव आने के बाद से हड़कंप मच गया था। इन दोनों को अस्‍पताल लाने वाले तीन कर्मचारियेां को भी क्‍वारंटाइन किया गया है।

वहीं भिवानी में दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटे 22 व्यक्तियों को बाबा योगीनाथ अस्पताल लोहानी में बने क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया है। शुक्रवार को इन 22 व्यक्तियों में से 8 व्यक्तियों के सैंपल लेकर कोरोना वायरस की जांच के लिए भेजा गया। इसमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। अभी और रिपोर्ट भी आ रही हैं जिसमें अब चरखी दादरी का युवक कोरोना से संक्रमित है।

अफवाहों पर ना दें ध्यान

कोविड-19 के जिला भिवानी के कोर्डिनेटर डा. राजेश ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते जिले के सभी नागरिकों से बार-बार यह आह्वान भी किया कि कोई भी व्यक्ति किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें, क्योंकि विभाग द्वारा समय-समय पर संबंधित जानकारी दी जा रही है।

चरखी दादरी में मिला है पहला कोरोना पॉजिटिव

दादरी के सरकारी अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती लोगों की संख्या 17 है। इससे पहले यह संख्या 10-12 तक ही थी। जिसके चलते इन्हें सरकारी अस्पताल की पहली मंजिल पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में ही रखा जा रहा था। लेकिन बृहस्पतिवार रात तथा शुक्रवार को आइसोलेट किए जाने वाले लोगों की संख्या 17 होने पर अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में भी लोगों को भर्ती किया गया। इनमें से 13 लोग मुस्लिम समुदाय से संबंध रखते हैं। इसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से यह जिले का पहला मामला हो गया है।

सूचना मिलते ही पहुंच रही पुलिस

गौरतलब है कि तब्लीगी जमात के मरकज में कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अफवाहें भी जोर पकड़ने लगी है। ऐसे मामलों में लोगों से सूचना मिलते ही पुलिस भी किसी भी प्रकार की ढिलाई बरतने के बजाय तुरंत मौके पर पहुंच रही है। किसी ने पुलिस को सूचना दी कि दादरी के लाधान पाना क्षेत्र में भी मुस्लिम समुदाय से जुड़े कुछ लोग रह रहे हैं। जिस पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची तथा उक्त लोगों से पूछताछ की। हालांकि यहां पर भी सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ थे।

Edited By: Manoj Kumar