Move to Jagran APP

हिसार में लचर परीक्षा व्यवस्था पर नाराज हुए विद्यार्थी, जीजेयू के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन

परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कभी लिंक नहीं मिलने और कभी प्रश्न पत्र ई-मेल पर नहीं आने के कारण कई विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो रहे। ऐसे में विद्यार्थी विरोध जताने जा रहे हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 09:15 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 09:15 AM (IST)
हिसार में लचर परीक्षा व्यवस्था पर नाराज हुए विद्यार्थी, जीजेयू के खिलाफ करेंगे विरोध प्रदर्शन
जीजेयू से जुड़े कॉलेजों के विद्यार्थी ऑनलाइन परीक्षा प्रणाली से संतुष्‍ट नहीं है

हिसार, जेएनएन। गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी की ओर से चल रही परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कभी लिंक नहीं मिलने और कभी प्रश्न पत्र ई-मेल पर नहीं आने के कारण कई विद्यार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो रहे। इसके अलावा अन्य विद्यार्थियों को या तो ज्वाइन नहीं करवाया जा रहा या फिर यूएमसी बनाई जा रही है। ऐसे में जीजेयू प्रशासन के खिलाफ विद्यार्थियों में रोष पनपना शुरू कर दिया गया है। विद्यार्थियों ने फैसला किया है कि जल्द ही मीटिंग करके प्लानिंग बनाएंगे और यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

ऑनलाइन परीक्षा में भाग ले रहे विद्यार्थियों, मनोज, दीपक, दीपिका, रेनू, याशी, गगनदीप ने बताया कि यूनिवर्सिटी ओर से शुरू की गई परीक्षाओं की अव्यवस्था है। तकनीकी खामियों के कारण ये समस्याएं आ रही हैं। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों की समस्याएं सुनने के लिए ना तो यूनिवर्सिटी प्रशासन तैयार है और ना ही कॉलेज के स्टाफ। ऐसे में परीक्षार्थियों के या तो यूएमसी बना दिए जाते हैं या फिर उन्हें गैर हाजिर दिखा दिया जाता है। नुकसान केवल विद्यार्थियों का हो रहा है। दो दिन की परीक्षा के दौरान अभी तक करीब 100 विद्यार्थियों के यूएमसी बना दिए गए जबकि कनेक्टिविटी में दिक्कत आने का कारण विद्यार्थियों को भुगतना पड़ा। इतना ही नहीं 200 से ज्यादा विद्यार्थियों को गैर हाजिर दिखा दिया गया जबकि वे परीक्षा देने के लिए बैठे थे।

कॉलेज छात्रों ने बुलाई मीटिंग, विरोध प्रदर्शन के फैसले पर होगा मंथन

विद्यार्थियों को आ रही समस्याओं को देखते और समाधान ना होने के कारण विद्यार्थियों में रोष पनपने लगा है। कॉलेज विद्यार्थियों ने बुधवार को मीटिंग करने का फैसला लिया है। बुधवार को मीटिंग में मंथन के बाद फैसला लिया जाएगा क्या करना है। विद्यार्थियों का कहना है कि यूनिवर्सिटी के अधिकारी उनकी समस्या सुनने के लिए तैयार नहीं है।

इस बार गेट पर नहीं, वीसी ऑफिस पर करेंगे धरना: मनोज सिवाच

यूनिवर्सिटी प्रशासन विद्यार्थियों की समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दे रहा। जानबूझकर परेशान किया जा रहा है। ऐसे में विद्यार्थियों की या तो यूएमसी बनाई जा रही है या फिर गैर हाजिरी लगाई जा रही है। इसलिए हमने फैसला किया है कि जल्द ही विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस बार गेट की बजाय वीसी ऑफिस पर धरना दिया जाएगा।

- मनोज सिवाच, छात्र नेता, जाट कॉलेज, हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.