Move to Jagran APP

पुराने गवर्नमेंट कालेज में बाजार लगाने के विरोध में आई श्री रामलीला कमेटी कटला

श्री रामलीला कमेटी कटला के कॉलेजियम हेड एवं व्यापारी विनोद कंसल ने कहा कि नगर निगम में भू-माफिया सक्रिय है। यहीं कारण है कि रेलवे रोड से लेकर राजगुरु मार्केट सहित शहर में विभिन्न स्थानों पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। कंसल ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक शहरवासी होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि शहर में सरकारी जमीनों पर कब्जे धड़ल्ले से हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 07:43 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:43 AM (IST)
पुराने गवर्नमेंट कालेज में बाजार लगाने के विरोध में आई श्री रामलीला कमेटी कटला
पुराने गवर्नमेंट कालेज में बाजार लगाने के विरोध में आई श्री रामलीला कमेटी कटला

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम प्रशासन ने पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में शनिवार और रविवार को फड़ व स्टॉल बाजार लगाने का फैसला ले लिया है। वहीं प्रपोजल सिरे चढ़ने से पहले ही विवादों में आ गया है। निगम के इस प्रस्ताव पर श्री रामलीला कमेटी कटला की ओर से आपत्ति दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

कमेटी के कार्यकारी प्रधान मनोज बुड़ाकिया ने कहा कि शहर में सामाजिक कार्यो के लिए एक ही जगह बची है, उसे भी इस तरह समाप्त करना गलत है। इस स्थान पर शनिवार व रविवार को मार्केट का प्रपोजल रद करवाने के लिए कमेटी सदस्यों की मीटिग बुलाकर आगामी कदम उठाया जाएगा।

सरकारी जमीनों पर हो रहे कब्जे

श्री रामलीला कमेटी कटला के कॉलेजियम हेड एवं व्यापारी विनोद कंसल ने कहा कि नगर निगम में भू-माफिया सक्रिय है। यहीं कारण है कि रेलवे रोड से लेकर राजगुरु मार्केट सहित शहर में विभिन्न स्थानों पर अवैध कब्जे हो रहे हैं। कंसल ने आरोप लगाते हुए कहा कि एक शहरवासी होने के नाते मैं कहना चाहता हूं कि शहर में सरकारी जमीनों पर कब्जे धड़ल्ले से हो रहे हैं। शहर में पुराना गवर्नमेंट कालेज मैदान ही बचा है, जहां बड़ी संख्या में लोग एकत्रित होकर सामाजिक कार्य कर सकते हैं। अब संडे मार्केट के बहाने यहां मार्केट सजाएंगे। फिर शेड लगेंगे और कुछ समय बात स्थाई कब्जे हो जाएंगे। धीरे-धीरे शहर की सरकारी जमीनों पर निगम अफसर ऐसा खेल खेलेंगे कि सामाजिक कार्यो के लिए जगह ही नहीं बचेगी। ऐसे में हमारी प्रशासन से मांग है कि समाजहित को देखते हुए यहां कोई मार्केट न बनाई जाए।

यह भी जानें

श्री रामलीला कमेटी कटला की स्थापना साल 1897 में हुई। 123 साल पुरानी इस संस्था का उद्देश्य सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवाना है। इससे शहर के एक हजार से अधिक लोग जुड़े हैं। जिसमें समृद्ध परिवारों के लोग भी शामिल हैं।

21 से लगाएंगे फड़

नगर निगम आयुक्त अशोक गर्ग ने बुधवार को दीवाली पर फड़ लगाने वाले व्यापारियों के साथ बैठक की। इस दौरान संयुक्त आयुक्त बेलिना, कार्यकारी अधिकारी अमन ढांडा मौजूद रहे। बैठक में निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग ने फैसला लिया गया है कि शनिवार व रविवार को पुराने गवर्नमेंट कालेज मैदान में फड़ व स्टॉल लगवाई जाएगी। व्यापारी 21 व 22 नवंबर से फड़ लगाएंगे।

संयुक्त आयुक्त बेलिना ने कहा कि निगम की ओर से फ़क व स्टॉल लगाने वाले व्यापारियों को बिजली, पानी, मेज आदि उपलब्ध करवाई जाएंगी। फड़ लगाने की एवज में संचालक को 1100 रूपये जमा करवाने होंगे। कमिश्नर ने शनिवार को मैदान में कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाने के आदेश दिए हैं, ताकि स्टॉल व फड की बुकिग हो सके।

------

पुराना गवर्नमेंट कालेज में संडे मार्केट लगाकर यहां कब्जा करवाना गलत है। इससे सामाजिक कार्यो के आयोजन में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। समाज हित को ध्यान में रखते हुए हम कमेटी के पदाधिकारियों की मीटिग बुलाकर उनसे विचार विमर्श करेंगे।

- मनोज बुड़ाकिया, कार्यकारी प्रधान, श्री रामलीला कमेटी कटला, हिसार।

-----------

शनिवार व रविवार को पुराने गवर्नमेंट कॉलेज में फड़ लगवाई जाएगी। फड़ संचालकों से बातचीत करके इसके लिए स्टाफ को दिशा निर्देश दिए हैं।

- अशोक गर्ग, कमिश्नर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.