संवाद सहयोगी, हांसी : शहर में देह व्यापार के के खिलाफ सोमवार को एक बार फिर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बड़सी गेट के समीप स्पा सेंटर पर पुलिस ने छापा मारा। यहां स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा चला रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके चंगुल से दो युवतियों को छुड़वाया। पुलिस टीम की अगुवाई डीएसपी विनोद शंकर कर रहे थे और दो महिला इंस्पेक्टर भी टीम में शामिल थी।

बता दें कि इन दिनों शहर के कई इलाकों में कैफे, स्पा व मसाज सेंटर खुले हुए हैं। इन स्पा सेंटरों पर अन्य प्रदेशों से युवतियों को लाकर उनसे देह व्यापार करवाया जा रहा है। पुलिस के पास भी शहर के स्पा सेंटरों व कैफें के खिलाफ शिकायतें मिल रही हैं। सोमवार को पुलिस ने बड़सी गेट समीप भाग्यश्री मार्केट में बने स्पा सेंटर पर छापा मार दिया। पुलिस को देखते ही स्पा सेंटर के कमरे की खिड़की से एक युवक कूदकर भागने लगा जिसका पीछा कर पुलिस कर्मी ने उसे काबू कर लिया। स्पा सेंटर से पुलिस ने दो व्यक्तियों व गुरुग्राम व हिसार निवासी 20 व 27 वर्षीय दो युवतियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में युवतियों ने बताया कि उन्हें स्पा सेंटर के मालिक पैसों का लालच देकर बुलाते थे, उनसे जबरन अनैतिक कार्य करवाते थे। जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस ने मामले में प्रेम नगर निवासी मनजीत कर्ण व आम्बेडकर नगर निवासी दीपक के खिलाफ अनैतिक व्यापार निवारण अधिनियम व अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और स्पा सेंटर से पकड़ी गई दोनों युवतियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की बजाए इन्हें सरकारी गवाह बनाया है। आर्थिक मजबूरी बनी मजबूरी, अब जिदगी में नई राह अपनाएंगी

पुलिस की पूछताछ में युवतियों ने बताया कि पारिवारिक स्थिति बेहद खराब होने के कारण उन्हें यह काम करना पड़ा। उनके मन में कई बार आया कि वह इस गंदगी से बाहर निकलें, लेकिन इसके बाद देह व्यापार के धंधे लिप्त लोगों ने यह काम नहीं छोड़ने दिया। पुलिस ने महिलाओं की काउंसलिग भी की है और मंगलवार को कोर्ट में 164 सीआरपीसी के तहत युवतियों के बयान दर्ज करवाए जाएंगे। युवतियों ने पुलिस के समक्ष कहा कि अब नई जिदगी की शुरुआत करना चाहती हैं।

कैफों पर भी पुलिस की टेढ़ी नजर

शहर में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की नाक तले लघु सचिवालय के निकट स्थित मार्केट के अलावा शिक्षण संस्थानों व बस स्टैंड क्षेत्र में काफी कैफे व स्पा सेंटर खुले हुए हैं। जहां देह व्यापार का और संदिग्ध गतिविधियों की शिकायतें पुलिस को मिल रही हैं। पुलिस कई बार कैफों व स्पा सेंटरों पर छापेमारी कर चुकी है। महिला थाना प्रभारी निर्मला पुष्पा ने बताया कि संदिग्ध कैफें व स्पा सेंटरों पर पुलिस नजर बनाए हुए है और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिलने पर कार्रवाई की जाती है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021