Move to Jagran APP

किराया ले टिकट न देने वाले एएसआई को किया सस्‍पेंड, एसपी बोले- खराब कर दी छवि

रोडवेज बसों की हड़ताल को देखते हुए सरकार ने बसें चलवाने के लिए पुलिस कर्मियों को बसों में किया था तैनात, किराया लेकर टिकट नहीं देने के लगे थे आरोप

By manoj kumarEdited By: Published: Fri, 19 Oct 2018 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 19 Oct 2018 05:03 PM (IST)
किराया ले टिकट न देने वाले एएसआई को किया सस्‍पेंड, एसपी बोले- खराब कर दी छवि
किराया ले टिकट न देने वाले एएसआई को किया सस्‍पेंड, एसपी बोले- खराब कर दी छवि

जेएनएन, फतेहाबाद : हड़ताल के दौरान रोडवेज बस में तैनात पुलिस कर्मचारी द्वारा यात्रियों से अवैध रूप से रुपये लेने के मामले में फतेहाबाद एसपी ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की है। एसपी ने एएसआई को सस्‍पेंड कर दिया है। वहीं एसपी ने मामले को लेकर जांच भी बैठा दी है। डीएसपी ने कहा कि पुलिस कर्मी की इस तरह की हरकत से विभाग की छवि खराब हुई है ऐसे में कड़ी कार्रवाई की गई है। हरियाणा रोडवेज के चक्‍का जाम को लेकर बसों में टिकट काटने पुलिस लिए पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई थी ताकि बसों को चलवाया जा सके। इसमें गुरुवार को फतेहाबाद से भूना के लिए निकली बस में तैनात एक पुलिसकर्मी पर किराया लेकर टिकट न देने के आरोप लगे। मामले की वीडियो भी वायरल हुई जिसमें पुलिसकर्मी यात्रियों से किराया ले रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसकर्मी ने फतेहाबाद में रोडवेज के काउंटर पर किराया जमा करवा दिया। इस मामले में लिखित शिकायत न तो पुलिस विभाग को दी गई और न ही रोडवेज अधिकारियों को दी गई। मगर इस मामले पर वीडियो देख खुद एसपी ने संज्ञान ले लिया।

loksabha election banner

बस में तेल डलवाने की बात कह नहीं दी थी टिकट

मामले के अनुसार फतेहाबाद से भूना आ रही रोडवेज बस में तैनात पुलिसकर्मी ने अवैध वसूली कर यात्रियों से रुपये एकत्र किए और उन्हें इसकी एवज में टिकट नहीं दी। जब यात्रियों ने पुलिसकर्मी से रुपये एकत्र करने का सवाल पूछा, तो पुलिसकर्मी ने कहा कि बस में तेल डलवाने के लिए रुपये एकत्र किए जा रहे हैं। यात्रियों के द्वारा अवैध वसूली कर रहे पुलिसकर्मी की एक यात्री ने वीडियो भी बना ली। बस के यात्रियों ने बताया कि फतेहाबाद से भूना आ रही बस में तैनात पुलिसकर्मी ने सवारियों से रुपये लिए और उन्हें टिकट नहीं दी। यात्रियों के द्वारा जब हंगामा किया गया और वीडियो वायरल की गई तो पुलिसकर्मी दबाव में आ गया और उसने भूना से फतेहाबाद बस के पहुंचने पर राशि को रोडवेज के काउंटर पर जमा करवा दिए।

कार्रवाई करने का दिया था आश्‍वासन

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी धर्मवीर पूनिया ने बताया कि जो रुपये पुलिस कर्मी द्वारा एकत्र किए गए थे, वे रोडवेज विभाग में जमा करवा दिए गए हैं। अगर उन्हें मामले में कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई करेंगे। उसी के अनुसार शुक्रवार को कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.