Move to Jagran APP

सोनाली फोगाट ने जब लोगों को कह दिया था पाकिस्‍तानी, चप्‍पल प्रकरण की तरह गर्माया था मामला

TikTok star सोनाली फोगाट का विवादों से पुराना नाता रहा। चप्‍पल कांड से पहले चुनावी सभा में उन्‍होंने बालसमंद गांव में भारत माता की जय नहीं बोलने पर लोगों को पाकिस्‍तानी कह दिया था

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 12:09 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 12:09 PM (IST)
सोनाली फोगाट ने जब लोगों को कह दिया था पाकिस्‍तानी, चप्‍पल प्रकरण की तरह गर्माया था मामला
सोनाली फोगाट ने जब लोगों को कह दिया था पाकिस्‍तानी, चप्‍पल प्रकरण की तरह गर्माया था मामला

हिसार, जेएनएन। मार्केट कमेटी सचिव के साथ चप्‍पल कांड और थप्‍पड़ प्रकरण को लेकर एक बार फिर से सुर्खियों में आईं टिक टॉक स्‍टार बीजेपी नेता सोनाली फोगाट का विवादों से पुराना नाता रहा है। कौन सही होता है कौन गलत यह विषय अलग है। मगर उनसे जुड़ा किस्‍सा एक दम से सुर्खियों में आ जाता है। मार्केट कमेटी सचिव सुल्‍तान नैन द्वारा अभद्र व्‍यवहार करने का आरोप लगा सोनाली फोगाट ने जमकर पिटाई की। सोनाली फोगाट ने सचिव के खिलाफ कई साक्ष्‍य जुटाए हैं और कहा है कि सचिव महिलाओं के प्रति जो रवैया है उस पर तो उन्‍हें और पीटना चाहिए। बहुत से लोग सोनाली के साथ खड़े हैं तो बहुत से विरोध में भी हैं।

loksabha election banner

मगर इससे पहले भी हिसार लोकसभा की आदमपुर सीट से दिग्‍गज कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई के खिलाफ चुनाव लड़ने के दौरान भी सोनाली फोगाट एक विवाद को लेकर चर्चा में आई थी। TikTok star सोनाली फोगाट को एक चुनावी सभा में गुस्‍सा आ गया था। बालसमंद गांव की चुनावी सभा में सोनाली ने भारत माता की जय का नारा लगाया ताे लोगों ने रिस्‍पांस सही से नहीं दिया और कुछ लोग वहां शोर करने लगे।

बस फिर क्‍या था टिक टॉक स्‍टार को इस पर इतना गुस्‍सा आया कि उन्‍होंने युवकों को पाकिस्‍तानी तक कह दिया। इस पूरे मामले की एक वीडियो वायरल हो गई और विवाद बढ़ने पर सोनाली ने सफाई भी दी। बालसमंद गांव सोनाली फोगाट का ननिहाल है। यह पूरा घटनाक्रम कमरे में रिकार्ड हो गया और इस वीडियो को किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसके बाद सोनाली फोगाट के खिलाफ तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी।

रिस्‍पांस नहीं मिला तो कहा- पा‍किस्‍तान से आए हो क्‍या

बीते हरियाणा विधानसभा चुनावों में खुद के प्रचार के दौरान सोनाली फोगाट बालसमंद गांव पहुंची थीं। चुनाव सभा के दौरान सोनाली ने जब भारत माता की जय का नारा लगाया तो सामने बैठे लोगों ने तेज आवाज में उद्घोष नहीं किया। इसके बाद TikTok star सोनाली को गुस्‍सा आ गया। सोनाली ने कहा, आप भारत माता की जय नहीं बोल रहे, पाकिस्‍तान से आए हो क्‍या। इस पर मामला तूल पकड़ गया और लोगों ने सोनाली की बातों का विरोध करना शुरू कर दिया। इसके बाद जैसे तैसे मामले को शांत करवाया गया और सोनाली फोगाट अपने काफिले के साथ वहां से निकल गईं।

मामला सुर्खियों में आया तो हवा का रुख देखते हुए अब सोनाली फोगाट ने एक वीडियो जारी कर लोगों से माफी मांगी और खुद को बालसंमद की बेटी बताते हुए पाकिस्‍तानी कहे जाने की बात को भूल जाने की बात कही। सोनाली फोगाट ने कहा है कि उनके कहने का मतलब बस इतना था कि अगर हम भारत देश के वासी है तो क्‍या हम भारत माता की जय भी नहीं बोल सकते। फिर भी अगर किसी को मेरी बात बुरी लगी हो तो माफी चाहती हूं।

बहन और जीजा के खिलाफ पुलिस में दी थी शिकायत

पाकिस्‍तानी कहने के विवाद के बाद सोनाली फोगाट एक बार फिर से सुर्खियों में आ गई थी, जब करीब छह महीने पहले उन्‍होंने अपनी बहन और जीजा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी थी। पुलिस में दी शिकायत में कहा था कि उसके जीजा और बहन ने उन्‍हें जान से मारने की धमकी दी है। वे एक समारोह में गए हुए थे जहां उनके साथ बहन और जीजा ने झगड़ा किया। इसके बाद इस मामले में जीजा ने माफी मांगी थी तो मामला शांत हुआ था। कई दिनों तक यह मामला भी सुर्खियों में बना रहा।

फोटो खिचवाने पर पुलिसकर्मी को मिला था नोटिस

टिक टॉक स्‍टार होने और अभिनेत्री होने के साथ बीजेपी नेत्री साेनाली फोगाट की लोकप्रियता भी ज्‍यादा रही। विधानसभा चुनावों के दौरान जब वह नामांकन करने पहुंची तो वहा एक पुलिसकर्मी ने उनके साथ फोटो खिंचवा ली थी। जब यह फोटो प्रकाशित हुई तो पुलिस विभाग की तरफ से पुलिसकर्मी को जवाब देने के लिए नोटिस भेजा गया था। क्‍योंकि नियमाें के अनुसार चुनावों में कोई सरकारी कर्मचारी किसी नेता के साथ फोटो नहीं खिचवा सकता है1 इसमें सोनाली फोगाट का तो कोई दोष नहीं था। मगर यह मामला भी तब सुर्खियों में बन गया था।

मार्केट कमेटी सचिव को 15 सेकेंड में मारी थी छह चप्‍पल

बता दें कि बीते शुक्रवार को बालसमंद अनाज मंडी में सोनाली फोगाट जायजा लेने के लिए पहुंची थी। वहां वे शेड और अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं को लेकर मार्केट कमेटी सचिव से बात कर रही थीं कि मामला गरमा गया। सोनाली फोगाट ने चप्‍पल निकालकर मंडी सचिव सुल्‍तान को पीटना शुरू कर दिया। सोनाली ने 15 सेकेंड में छह चप्‍पलें मारी थी। पीटाई के बाद फिर से थप्‍पड़ भी मारे। इस पूरे प्रकरण की दो वीडियो वायरल हो गई। इसके बाद थाने में काफी देर तक हाई वोल्‍टेज ड्रामा चला। सचिव का एक माफीनामा भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

इसके बाद सचिव ने बयान दिया कि वह माफीनामा उनसे बंदूके बल पर लिखवाया गया है। अब दोनों ही ओर से एक दूसरे पर केस दर्ज करवाया गया है। मामले की जांच चल रही है। सोनाली फोगाट के पास सचिव सुल्‍तान की एक ऑडियो को सुनकर हरियाणा महिला आयोग ने भी सोनाली को इस केस में प्राथमिक तौर पर सही बताया है। वहीं संज्ञान लेने पर दोनों पक्षों की बातें सुन न्‍याय करने की बात भी कही गई है। इसके बाद एक और सीसीटीवी फुटेज वायरल हुई, जिसमें सोनाली के साथ गए कार्यकर्ता सचिव को पीटते हुए नजर आ रहे हैं।

बता दें कि सोनाली फोगाट टिक टॉक स्‍टार हैं और आदमपुर विधानसभा पर पूर्व सीएम भजनलाल के बेटे व वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई के खिलाफ भाजपा प्रत्‍याशी के तौर पर चुनाव में उतरी थीं। वह अभिनय क्षेत्र में भी काफी काम कर चुकी हैं। आदमपुर से भाजपा का टिकट मिलते ही वह टिक टॉक पर जारी वीडियो के कारण चर्चा में आ गईं। वह चुनाव में हार गई थी, मगर अपनी सक्रियता आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में बनाए हुए हैं। एक के बाद एक वे विवादों में बनी रहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.