Move to Jagran APP

Sonali Phogat Post Mortem Report: सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर मिले चोट के निशान, भाई बोला- हत्या की है

पीए सुधीर सांगवान व सुखविंदर पर हत्‍या का केस दर्ज होने के बाद अब सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। सोनाली की पाेस्‍मार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। अंदाजा है कि सोनाली से किसी तरह का संघर्ष हुआ है

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 25 Aug 2022 05:40 PM (IST)Updated: Thu, 25 Aug 2022 05:40 PM (IST)
Sonali Phogat Post Mortem Report: सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर मिले चोट के निशान, भाई बोला- हत्या की है
सोनाली फोगाट की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान मिले हैं

जागरणसंवाददाता,फतेहाबाद/हिसार। बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट की मौत मामले में पीए सुधीर सांगवान व सुखविंदर पर हत्‍या का केस दर्ज होने के बाद अब सोनाली की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। सोनाली की पाेस्‍मार्टम रिपोर्ट में शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। इससे प्रतीत हो रहा है कि सोनाली फोगाट के साथ हाथपाई या किसी तरह का संघर्ष हुआ है। सोनाली फोगाट की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट पोस्‍टमार्टम होते ही साझा कर दी गई है।

loksabha election banner

बता दें कि बीजेपी नेत्री सोनाली फोगाट मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। सोनाली की पोस्टमार्टम की प्राइमरी रिपोर्ट में चिकित्सकों ने सोनाली के शरीर पर ब्लंट चोटों का जिक्र किया है। ये आशंका जताई जा रही है कि सोनाली फोगाट के साथ अंतिम समय में हाथापाई या मारपीट की गई थी। शरीर पर कोई कट का निशान नहीं है, ऐसे में किसी धारदार हथियार के इस्तेमाल की संभावना नहीं के बराबर है।

यह भी पढ़ें : सोनाली फोगाट मौत मामले में गोवा पुलिस ने पीए सुधीर व सुखविंदर पर दर्ज किया हत्‍या का केस

उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सोनाली के साथ मारपीट की आशंका के साथ ही ये मामला अब और पेचीदा हो गया है। क्योंकि सोनाली फोगाट के साथ सुधीर सांगवान और सुखविंदर पिछले तीन साल से साथ थे। अचानक ऐसा क्या हुआ कि सोनाली को गोवा लेकर जाया गया और अचानक उसकी मौत की खबर सामने आ गई। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद, हत्या की आशंका जताई जा रही है।

बहन को फोन कर कहा था, मेरे साथ कुछ गलत हुआ है

सोनाली की बहन रुकेश ने बताया था कि मौत वाली रात सोनाली फोगाट ने उसे तीन से चार बार काल की थी। सोनाली ने कहा था कि मेरे साथ कुछ गलत हुआ है। मैं आकर बताऊंगी। सोनाली ने अपनी मां को भी फोन किया था और कहा था कि मेरे खाने में मुझे कुछ गड़बड़ लग रही है। सोनाली फोगाट की बहन रेमन, भाई वतन ढाका व रिंकू ढाका ने भी बताया कि सोनाली परेशान थी।

भाई-बहन शुरू से ही लगा रहे थे हत्‍या का आरोप

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू व वतन ढाका व बहन रुकेश व रेमन शुरू से ही हत्‍या करने का आरोप लगा रहे थे। उनका कहना था कि पीए सुधीर व सुखविंदर ने साजिश के तहत सोनाली की हत्‍या की है। सुधीर सोनाली की प्रापर्टी हड़पना चाहता था। सुधीर इसलिए सोनाली को गोवा लेकर गया था। इसलिए पहले इन पर हत्‍या का मामला दर्ज हो तभी पोस्‍टमार्टम किया जाएगा। वहीं गोवा पुलिस का कहना था कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो जाएगा कि क्‍या हुआ है। इसलिए पोस्‍टमार्टम करवाना होगा। यही हुआ भी और सोनाली के शरीर पर चोट के निशान मिले।

आरोप : लंबे समय से दुष्‍कर्म कर रहा  था पीए सुधीर, वीडियो बना करता था ब्‍लैकमेल

सोनाली फोगाट के भाई रिंकू ने पुलिस काे दी शिकायत में लिखा था कि पीए सुधीर मेरी बहन सोनाली से लंबे समय से दुष्‍कर्म कर रहा था। करीब तीन साल पहले दुष्‍कर्म कर वीडियो बना ली थी। उस वीडियो के आधार पर ब्‍लैकमेल करता था और करियर बर्बाद करने की धमकी देता था। गोवा से पहले भी बहन सोनाली को खाने में कुछ मिलाकर देता था। जिससे सोनाली को चक्‍कर आने जैसा महसूस होता था।

सुदेश से सोनाली बन देशभर में कैसे हुई चर्चित

सोनाली फोगाट का नाम शादी से पहले सुदेश होता था। सोनाली को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। इसलिए शादी के वक्‍त सोनाली ने अपना पुराना नाम पीछे छोड़ दिया और सोनाली नाम अपना लिया। सोनाली फोगाट ने पति संजय फोगाट के सामने अभिनय करने की इच्‍छा जाहिर की और इसके बाद कारवां शुरू हुआ। सोनाली ने अभिनय के साथ टिक टोक वीडियो भी बनाए। राजनीति में कदम रखा और 2008 में रखा था। सोनाली ने एक व्‍यक्ति को चप्‍पलो से पीटा था, ये वीडियो वायरल हुई और सोनाली को इसके बाद बिग बास से बुलावा आया। बस फिर क्‍या  था सोनाली देश भर में चर्चित हो गई।

हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री के बेटे से उलझी

सोनाली फोगाट राजनीति में धीरे धीरे सक्रिय होती रहीं और बीते विधानसभा चुनाव में हरियाणा के पूर्व मुंख्‍यमंत्री भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्‍नाेई की टक्‍कर में आदमपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा। सोनाली जीत न सकीं मगर अपनी अलग पहचान बना गईं। कुलदीप बिश्‍नोई तब कांग्रेस में थे। हाल में ही उन्‍होंने भाजपा का दामन थाम लिया, सोनाली ने पहले इसका विरोध किया मगर जब कुलदीप बिश्‍नोई मिलने पहुंचे तो मतभेद दूर होने की बात कही। यह मुद्दा हरियाणा में अभी चर्चा का विषय बना हुआ था।

अकेली रह गई है सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा

सोनाली फोगाट के पति की 2016 में ही मौत हो चुकी है। उनका शव उनके फार्म हाउस पर ही मिला था। सोनाली उस वक्‍त  मुंबई में थी। अब सोनाली भी दुनिया से चली गई हैं। सोनाली की 16 वर्षीय बेटी यशोधरा अकेली रह गई है। यशोधरा का रो-रोकर बुरा हाल है।

बिग बास में अली गोनी के प्‍यार में पड़ गई थी सोनाली

सोनाली फोगाट बिग बास में प्रतिभागी अली गोनी के प्‍यार में पड़ गई थी। इस पर उनकी कई लोगों ने आलोचना करना भी शुरू कर दिया था तो परिवार तक बात पहुंच गई थी। इस पर तब पीए सुधीर सांगवान ने ही इस बात को लेकर कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है और ये केवल शो के लिए है। वहीं बाद में सोनाली ने भी कहा था कि मैं अली को पसंद करती हूं और मेरे लिए प्‍यार की यह भी परिभाषा है।

तीसरे दिन हुआ पोस्‍टमार्टम, चार घंटे तक चला

सोनाली फोगाट का पोस्‍टमार्टम मौत के तीसरे दिन आज हो सका। सोनाली फोगाट का पोस्‍टमार्टम करीब चार घंटे तक चला है। इस दौरान काफी अहम जानकारी भी सामने आई। सोनाली फोगाट का पोस्‍टमार्टम अभी नहीं किया जाता तो शरीब प्रभावित भी हो सकता था। ऐसा अंदेशा गोवा पुलिस ने जता दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.