Move to Jagran APP

ऑनर किलिंग: बहन ने प्रेम विवाह किया तो जहर देकर कर दी हत्‍या

हरियाणा में एक अौर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। हिसार में एक युवती ने प्रे विवाह किया तो उसके भाई ने उसे जहर देकर मार डाला।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 16 Feb 2017 11:14 AM (IST)Updated: Thu, 16 Feb 2017 02:38 PM (IST)
ऑनर किलिंग: बहन ने प्रेम विवाह किया तो जहर देकर कर दी हत्‍या
ऑनर किलिंग: बहन ने प्रेम विवाह किया तो जहर देकर कर दी हत्‍या

जेएनएन, हिसार। हरियाणा में ऑनर किलिंग रुक नहीं रही है। जिले के जुगलान गांव की एक युवती ने प्रेम विवाह किया तो भाई ने उसकी हत्या कर दी। करीब डेढ़ साल पहले प्रेम विवाह करने वाली की युवती की हत्या उसके भाई ने जहर देकर की। पुलिस ने आरोपी भाई काे गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

हत्या में परिवार के अन्य सदस्य शामिल है या नहीं, इसको लेकर पुलिस पूछताछ कर रही हैं। उधर, सीन ऑफ क्राइम टीम ने गांव पहुंचकर श्मशान घाट से राख और हुड्डी के नमूने एकत्रित कर लिए हैं। यह नमूने जांच के लिए एफएसएल लैब में भेजे जाएंगे। टीम में शामिल डॉ. अजय ने बताया कि लड़की की मौत के सही कारण जांच में पता चलेगा।

यह भी पढ़ें: नाबालिग पहले मुकर गई, फिर कहा-मेरे साथ दुष्कर्म हुआ


पुलिस पूछताछ में कबूली वारदात, फोरेंसिक टीम ने राख-हड्डी के नमूने लिए

सदर थाना प्रभारी प्रहलाद सिंह ने बताया कि लड़की के प्रेम प्रसंग और शादी का परिवार को पता चल गया था। पूछताछ में लड़की के भाई अशोक ने कबूल किया है कि उसने 8 फरवरी की रात को अपनी बहन को जहर देकर मार डाला था। परिजनों ने 9 फरवरी को उसकी हार्ट अटैक से मौत होने की बात कहते हुए अंतिम संस्कार कर दिया था।

ऐसे उजागर हुआ मामला

खुद को युवती का पति बताने वाले सीसवाल गांव के युवक रोहताश के मुताबिक, वह युवती से पहली बार सन 2012 में मिला था। जिस कॉलेज में युवती पढ़ती थी, वह वहां वाहन चलाता था। दोनों में प्यार हो गया। युवती एक जगह बतौर पेइंग गेस्ट रहती थी। 8 अगस्त 2015 को सनातम धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट में शादी भी कर ली।

युवक के मुताबिक, उसने तो अपने परिवार में अपनी शादी की बात बता दी पर उसकी पत्नी ने कहा कि वह अपने परिवार में नहीं बताएगी और परिवार के साथ ही रहेगी। उससे मिलने आ जाया करेगी। इसके बाद वह जयपुर के किसी शिक्षण संस्थान में कोचिंग लेने चली गई और अगस्त 2016 को हिसार लौटी।

यह भी पढ़ें: मां गई मायके तो सौतेला पिता 13 की बेटी को बनाने लगा हवस का शिकार

रोहताश ने बताया कि इस बीच उसके माता-पिता ने बहू को लाने पर जोर दिया। उसने पत्नी से कहा तो वह बोली कि अभी कुछ दिन और रुक जाओ। उसके बाद वह गुरुग्राम में टैक्सी चलाने लगा। इसी दौरान उसकी पत्नी के परिवार वालों को पता चल गया। जब वह गुरुग्राम में था तो युवती के भाई ने उसे धमकाया कि बहन को लेने आया तो उठा लेंगे।

रोहताश ने बताया कि आखिरी बार बीते बृहस्पतिवार को उसकी प्रेमिका से फोन पर चैट हुई थी। इसके बाद उसका फोन भी बंद आने लगा। उसने गांव के एक व्यक्ति से बात की तो पता चला कि 9 फरवरी को लड़की की मौत हो गई। रोहताश ने शादी के सबूत सहित पुलिस को शिकायत दी।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। उधर, सनातम धर्म चैरिटेबल ट्रस्ट के संचालक संजय चौहान ने बताया कि उनके ट्रस्ट में विवाह हुआ था। इसके फोटोग्राफ भी हैं।

हरियाणा की क्राइम की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.