Move to Jagran APP

सिरसा में नशे को छोड़ शीर्षक‍ मैराथन दौड़ में सैंकड़ों युवाओं संग दौड़े एसपी, बोले- जनता साथ दे

पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने कहा कि नशा विकराल समस्या बनता जा रहा है। नशे के खिलाफ हम सब को मिल कर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि नशे को रोकने के लिए आमजन को पुलिस का साथ देना होगा। अपने बच्चों पर निगाह रखें

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 11:45 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 11:45 AM (IST)
सिरसा में नशे को छोड़ शीर्षक‍ मैराथन दौड़ में सैंकड़ों युवाओं संग दौड़े एसपी, बोले- जनता साथ दे
एसपी बोले, सिरसा का युवा जागरूक, नशे के खिलाफ होने लगी आवाज बुलंद

जागरण संवाददाता, सिरसा : अंतरराष्‍ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर जिला पुलिस द्वारा रविवार सुबह नशे को छोड़ शीर्षक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। टाउन पार्क से शुरू हुई इस मैराथन को पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने हरी झंड़ी दिखाई। वे स्वयं भी युवाओं के साथ दौड़े। विभिन्न बाजारों से होते हुए युवा भगत सिंह चौक पर पहुंचे जहां मैराथन का समापन हुआ। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने मैराथन में प्रथम,द्वितीय व तृतीय रहे युवाओं को सम्मानित किया।

loksabha election banner

भगत सिंह चौक पर युवाओं को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने कहा कि नशा विकराल समस्या बनता जा रहा है। नशे के खिलाफ हम सब को मिल कर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि नशे को रोकने के लिए आमजन को पुलिस का साथ देना होगा। अपने बच्चों पर निगाह रखें कहीं वे गलत संगत में तो नहीं है। अगर कोई युवा नशे की संगत में फंसा भी हुआ है और नशा छोड़ना चाहता है तो वो पुलिस से संपर्क कर सकता है। पुलिस अधीक्षक ने युवाओं से आह्वान किया कि नशे को छोड़कर अपनी दिनचर्या में खेलकूद, व्यायाम, दौड़ को शामिल करें।

--नशे के खिलाफ मैराथन में भाग लेने वाले युवाओं व सहयोग देने वाली संस्थाओं की सराहना करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अंतरर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर आयोजित मैराथन में बड़ी संख्या में युवाओं का भाग लेना दर्शाता है कि सिरसा का युवा जागरूक है। नशे के खिलाफ है। उन्हाेंने समाजसेवी संस्थाओं के सदस्यों की सराहना करते हुए कहा कि समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से पुलिस नशा मुक्ति मुहिम में शत प्रतिशत कामयाब हो सकती है। संस्थाएं लोगों को नशे के खिलाफ जागरूक करें। जहां उन्हें पुलिस के सहयोग की आवश्यकता होगी, उन्हें पुलिस सहायता मिलेगी।  

पुलिस अधीक्षक ने आह्वान किया गया कि गैरकानूनी धंधा करने वालों तथा नशा बेचने वालों की सूचना बिना किसी डर व भय के एंटी ड्रग्स टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 व 9050891508 पर दें । इसके अलावा नशा बेचने वालों की सूचना ड्रग्स हेल्पलाइन नंबर 88140-22600 पर व्हाट्सएप या एसएमएस के माध्यम से भी दी जा सकती है । उन्होंने कहा कोई भी व्यक्ति नशा बेचने वालों के बारे में बेझिझक होकर पुलिस को सूचना दें सकता है ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.