शिव कुमार, भिवानी। राख का हर एक कण मेरी गर्मी से गतिमान है, मैं एक ऐसा पागल हूं जो जेल में भी आजाद हूं। यह बात दीपक उर्फ टीनू हरियाणा ने वर्ष 2018 में अपनी फेसबुक आइडी पर लिखी थी। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़ में हत्या के 10, हत्या के प्रयास के 15 मुकदमों सहित 35 से अधिक संगीन केस में नामजद भिवानी वासी दीपक पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया। लारेंस बिश्नोई गैंग से संबंधित दीपक को कपूरथला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर सरदूलगढ़ की अदालत में किसी अन्य मामले में पेश करने के लिए लाया गया था। वह पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी नामजद है।

11 साल पहले लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ संभाला पूरा हरियाणा

दीपक 11 साल पहले लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था। वह अपराध जगत में इतनी तेजी से चढ़ा कि लारेंस ने उसे हरियाणा की जिम्मेवारी सौंप दी। नवंबर 2017 में चिड़ियाघर मोड़ स्थित एक जिम में बंटी मास्टर की गोली मारकर हत्या की। महम गेट स्थित खरोलिया मेडिकल हाल संचालक से 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। उसका नाम 15 जुलाई 2017 को पंजाब के कोटकपुरा की नई अनाजमंडी में हुई गैंगवार में भी आया। जिसमें पंजाब के गैंगस्टर लवी डियोडा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

शहर में 100 से अधिक युवा जुड़े हैं टीनू के सोपू ग्रुप से

वर्ष 2017 में टीनू हरियाणा ने भिवानी के तेलीवाड़ा और जैन चौक क्षेत्र में लारेंस बिश्नोई गैंग के पर्चे छपवाकर चस्पा दिए थे। जिसमें उसने युवाओं से सोपू ग्रुप से जुड़ने का आह्वान किया था। इस ग्रुप में भिवानी के 100 से अधिक युवा आज भी जुड़े हैं। पोस्टर चस्पा करने के दौरान पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार भी किया था। 12 सितंबर को राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने गैंगस्टरों और उनकी गैंग पर कार्रवाई करते हुए हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली के विभिन्न 60 ठिकानों पर छापे मारे थे।

---दीपक उर्फ टीनू हरियाणा के पंजाब पुलिस की गिरफ्त से फरार होने की सूचना है। जिला पुलिस को भी अलर्ट किया गया है।।

---अजीत सिंह, पुलिस अधीक्षक, भिवानी।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट