Move to Jagran APP

किसान को डराकर रिश्वत लेने वाले दरोगा को पांच साल की सजा

वन विभाग के दरोगा राधेश्याम को अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई है। एडीजे वेद प्रकाश सिरोही की अदालत ने दोषी पर 35 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 01:31 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 01:31 PM (IST)
किसान को डराकर रिश्वत लेने वाले दरोगा को पांच साल की सजा

हिसार, जेएनएन। खेत से झाडिय़ां उखाडऩे पर किसान को केस दर्ज करने का डर दिखाकर रिश्वत लेने वाले वन विभाग के दरोगा राधेश्याम को अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई है। एडीजे वेद प्रकाश सिरोही की अदालत ने दोषी पर 35 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है।

loksabha election banner

अदालत में चले अभियोग के अनुसार 25 अगस्त 2017 को पानी गांव निवासी सचिन ने खेत के साथ लगी झाडिय़ों को काटकर वहां पानी की लाइन दबाई थी। इसका पता चलने पर राधेश्याम उसके खेत में पहुंचा और केस दर्ज करने की धमकी देने लगा। साथ ही ढाई लाख रुपये जुर्माना लगाने की बात कहीं।

सचिन ने माफी मांगी तो राधेश्याम ने उससे 30 हजार रुपये की डिमांड की। उस समय 5000 रुपये वह ले गया। 25 हजार रुपये बाद में देने पर सहमति बनी। बाद में राधेश्याम लगातार सचिन को तंग करता रहा। इसी दौरान सचिन ने डीसी को शिकायत की और मामला पुलिस में गया। पुलिस ने टीम बनाकर राधेश्याम को 14 सितंबर 2017 को रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया था। अदालत ने अब उसे सजा सुनाई है।

आइटीआइ छात्रों पर आधा दर्जन युवकों ने हमला कर किया घायल

अग्रोहा : गांव मदनपुरा निवासी संदीप और रवि को उकलाना रेलवे स्टेशन के पास कुछ युवकों ने हमला कर घायल कर दिया। जिन्हें परिजनों ने उकलाना के सामान्य अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया। जहां से घायल छात्रों को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। जहां से पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं। घायल संदीप ने बताया कि वह बरवाला राजकीय आइटीआइ में डीजल मैकेनिक ट्रेड का छात्र हैं। कुछ दिन पहले उनके ही सहपाठी से उसकी कहासुनी हो गई थी और उसने उसे देख लेने की धमकी दी थी। आइटीआइ से छुट्टी होने के बाद वह अपने साथी रवि के साथ बरवाला ट्रेन में सवार होकर उकलाना आ रहा था। उकलाना ट्रेन से उतरते ही कुछ दूरी पर कुछ अनजान युवक उसका नाम पता पूछने लगे उसके बताने पर युवकों ने उस पर डंडों,लोहे की पाइप और तेजधार नुमा हथियार से हमला कर घायल कर दिया। जब बीच बचाव में उसका साथी रवि आया तो हमलावरों ने उस पर हमला कर दिया। घायल ने बताया कि हमलावर लोगों को आता देख उसे कार्तिक से दूर रहने और आगे देख लेने की धमकी देकर फरार हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.