मंडी आदमपुर(हिसार) जेएनएन। करोड़ो रुपयों का घोटाला करने वाली फ्यूचर मेकर लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड और ग्लोबल मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी राधेश्याम व एमडी बंसी लाल के प्लाट, मकान व दुकान को पंचायत विभाग ने अपने कब्जे में लिया है। इससे पहले उनकी प्रॉपर्टी को दिसंबर माह में जिला प्रशासन द्वारा अटैच किया गया था।

वीरवार सुबह आदमपुर खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय से पटवारी, ग्राम सचिव व अन्य कर्मी जवाहर नगर के सरपंच प्रीतम सिंह को साथ लेकर कालेज रोड पर पहुंचे और यहां करीब 67 वर्ग गज के प्लाट पर नोटिस बोर्ड लगा दिया। यह प्लाट कंपनी के एक प्रमोटर्स के नाम बताया जा रहा है। इसके बाद बोगा मंडी में मकान व दुकान को सील कर नोटिस चस्पा किया गया। इस दौरान आदमपुर मंडी के सरपंच सुभाष अग्रवाल व पंचायत सदस्य साथ थे।

बोगा मंडी स्थित 120 वर्ग गज के मकान व दुकान को करीब 2 साल पहले राधेश्याम ने भाजपा की महिला नेता से खरीदा था। यह मकान व दुकान राधेश्याम की पत्नी के नाम हैं। इसके अलावा आदमपुर तहसील प्रशासन द्वारा सदलपुर में 33 कनाल 16 मरला भूमि, इसी गांव में 94 कनाल 10 मरला, मंडी आदमपुर में 2 कनाल 3 मरला, गांव सीसवाल में 9 कनाल 5 मरला, 50 कनाल 12 मरला, 17 कनाल 19 मरला व 53 कनाल जमीन अटैच की गई थी।

लाल डोरे के अंदर जवाहर नगर में प्लाट और मंडी आदमपुर में मकान व दुकान को कब्जे में लेकर नोटिस चस्पा किया गया है। यहां पंचायत विभाग द्वारा लगाए गए नोटिस में कहा गया है कि अगर उक्त जायदाद को कोई खरीदता व बेचता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कंपनी के सीएमडी राधेश्याम आदमपुर के गांव सीसवाल का निवासी है तथा उसने अपने साथियों के साथ मिलकर उक्त कंपनी बनाई थी। दो-तीन वर्ष के अंतराल में ही लाखों लोग कंपनी में अपना पैसा निवेश कर बैठे। बाद में कंपनी पर तेलंगाना पुलिस ने धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर राधेश्याम को गिरफ्तार कर लिया था।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस