Move to Jagran APP

सेक्टर 33 की समस्याओं का समाधान नहीं, सेक्टरवासियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

सेक्टर 33 में समस्याओं व पिछले वर्ष की भांति बरसात के समय में सेक्टर के खाली प्लाटों में जलभराव की आशंका को लेकर सेक्टरवासियों की शनिवार को रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:48 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:48 PM (IST)
सेक्टर 33 की समस्याओं का समाधान नहीं, सेक्टरवासियों ने दी आंदोलन की चेतावनी
सेक्टर 33 की समस्याओं का समाधान नहीं, सेक्टरवासियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

जागरण संवाददाता, हिसार : सेक्टर 33 में समस्याओं व पिछले वर्ष की भांति बरसात के समय में सेक्टर के खाली प्लाटों में जलभराव की आशंका को लेकर सेक्टरवासियों की शनिवार को रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण व सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर रोष प्रकट किया। बैठक में सेक्टरवासियों ने बताया कि शहर के सबसे महंगे सेक्टर 33 के निवासियों को मूलभूत सुविधाओं के लिए तरसना पड़ रहा है, जिसके लिए राज्य सरकार व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी जिम्मेवार हैं। उन्होंने बताया कि सेक्टर 33 व 14 पार्ट 2 में करोड़ों रुपये की लागत से बन रही 45 मीटर चौड़ी रोड दो विभागों की आपसी खींचतान के चलते लापरवाही की भेंट चढ़ सकती है। उन्होंने बताया कि तकनीकी जानकारों के अनुसार यदि नवनिर्मित सड़क बनने उपरांत ही उस पर से कोई वाहन नहीं गुजरेगा तो उसकी गुणवत्ता खत्म हो जाएगी और कुछ समय के बाद उस सड़क पर से वाहन गुजरने से वह सड़क फट कर खराब हो जाएगी। राजपाल नैन बोले- मंत्री से लगा चुके गुहार फिर भी समस्या जस की तस

loksabha election banner

पूर्व प्रधान राजपाल नैन ने कहा कि सेक्टर हिसार विधानसभा का हिस्सा है और हिसार के विधायक जो शहरी स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री हैं को सेक्टर की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सेक्टर की वेलफेयर एसोसिएशन कई बार गुहार लगा चुकी है, लेकिन अभी तक सेक्टर की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया है। शहर का सबसे महंगा सेक्टर होने के बावजूद सेक्टर में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। सेक्टर में ये है समस्याएं

- सेक्टर में पार्कों की स्थिति खराब है।

- सेक्टर में सीवरेज व्यवस्था ठप है।

- खाली प्लाटों में जंगली कीकर, कंटीली झाडिय़ों व कांग्रेस घास उगी हुई है।

- सीवरेज मैनहाल के ढक्कन टूटे हुए हैं।

- बेसहारा व लावारिस पशुओं की भरमार है।

- बरसात के समय में खाली प्लाटों में जलभराव हो जाता है। हालात नहीं सुधरे तो सेक्टर की आमसभा बुलाएंगे

बैठक में निर्णय लिया गया है कि यदि जल्द ही सेक्टर की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो एसोसिएशन के नेतृत्व में पूरे सेक्टर की आम सभा की बैठक बुलाई जाएगी और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी विभाग के अधिकारियों की होगी। बैठक में डा. नागेश महर्षि, देवेन्द्र राणा, सूबेदार बलवान सिंह, जगदीश गोदारा, सुभाष जुगलान, रणदीप दहिया, एसएस चौहान, जगदीश जिदल, जितेंद्र नरवाल, रतनलाल श्योकन्द, डॉ. विनोद गोयल, डॉ. देशराज व प्रमोद अरोड़ा आदि भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.