संवाद सहयोगी, सिवानी मंडी : एसडीएम लक्ष्मीनारायण ने शुक्रवार को स्थानीय अनाज मंडी एवं बस स्टैंड परिसर पर गेहूं की खरीद का जायजा लिया। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को उठान प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। एसडीएम लक्ष्मीनारायण शुक्रवार को बाद दोपहर गेहूं की खरीद प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए स्थानीय अनाज मंडी एवं बस स्टैंड परिसर पर पहुंचे। उन्होंने खरीद कार्य का निरीक्षण करते हुए मार्केट कमेटी के सचिव राजवीर सिंह कादियान को उठान प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने खरीद प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों से कहा कि बारिश के कारण खरीद केंद्रों पर गेहूं भीगना नहीं चाहिए। बारिश के मौसम को मध्य नजर रखते हुए उठान प्रक्रिया में तेजी लाने के साथ-साथ तिरपाल आदि का समुचित प्रबंध भी किया जाए। उन्होंने खरीद केंद्रों पर किसानों से भी बातचीत की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसानों को अपने उत्पाद बेचने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आनी चाहिए । खरीद केंद्रों पर किसानों की सुविधा के ²ष्टिगत बिजली, पीने के पानी, बारदाना, मोसचर मशीन, तिरपाल सहित अन्य सभी प्रकार के समुचित प्रबंध किए जाएं।

एसडीएम लक्ष्मीनारायण ने बताया कि अनाज मंडी एवं स्थानीय बस स्टैंड परिसर पर वीरवार तक 96 हजार 853 क्विंटल गेहूं की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि 32 हजार 436 क्विंटल गेहूं का उठान भी किया जा चुका है।

इस अवसर किसान सभा से दयानंद पूनिया, मंडी सुपरवाइजर कुलदीप सिंह, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग से निरीक्षक आजाद सिंह,आढ़ती सुनील थेप्पड़, संजय राड, सुरेंद्र महला, जगदीप सांगवान, नरेंद्र सिंह,सनेश, सचिन कसवा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, किसान एवं आढ़ती उपस्थित थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप