Move to Jagran APP

बिजली निगम प्रशासन झुका, एससी बीसी यूनियन ने स्थगित किया आंदोलन

हरियाणा पावर कॉरपोरेशन एससी-बीसी इंप्लाइज यूनियन की सात सूत्रीय मांगों को बिजली निगम प्रशासन ने मान लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 03:19 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 03:19 PM (IST)
बिजली निगम प्रशासन झुका, एससी बीसी यूनियन ने स्थगित किया आंदोलन

जागरण संवाददाता, हिसार: हरियाणा पावर कॉरपोरेशन एससी-बीसी इंप्लाइज यूनियन की सात सूत्रीय मांगों को बिजली निगम प्रशासन ने मान लिया है। निगम प्रशासन और यूनियन प्रतिनिधिमंडल के बीच मंगलवार को हुई बातचीत में आपसी बन गई। आपसी सहमति बनने के बाद 15 अगस्त को प्रस्तावित आंदोलन यूनियन ने स्थगित कर दिया। निगम प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि आगामी एक सप्ताह में यूनियन की सभी सातों मांगों को पूरा कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

एससी बीसी इंप्लाइज यूनियन के राज्य वरिष्ठ उपप्रधान धर्मवीर सेलवाल ने बताया कि यूनियन ने रोस्टर प्रणाली के तहत प्रमोशन और सर्कल स्तर पर लाइनमैन की सीनियोरिटी लिस्ट सहित अन्य मांगों को लेकर यूनियन ने 15 अगस्त को निगम चेयरमैन का घेराव व प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। जिसके उपरांत निगम प्रशासन ने यूनियन प्रतिनिधिमंडल को बातचीत के लिए बुलाया था। इसपर यूनियन के प्रदेश महासचिव राम¨सह कटारिया, राज्य वरिष्ठ उपप्रधान धर्मवीर सेलवाल, राज्य संयुक्त सचिव चंद्रप्रकाश वर्मा, राज्य उपप्रधान नरसीदास मुवाल,राज्य चीफ आग्रेनाइजर श्योनंद, राज्य संगठन सचिव राजेंद्र तंवर, राज्य सचिव बलजीत राणा, सर्कल सचिव विजय पहलवान, रमेश तंवर, श्रीभगवान, पवन मेडल व कन्हैया तथा निगम प्रशासन की ओर से डायरेक्टर एसके बंसल, चीफ एडमिशन डीएल हंसु, एसई एडमिशन,

एसई एचआर राजकुमार, बारूराम और हरि¨सह सैनी के बीच लंबी बातचीत हुई। इस बैठक में यूनियन की तरफ से लाइनमैन कैटेगरी की

सीनियोरिटी लिस्ट दुरुस्त करके सर्कल स्तर और ज्वाइ¨नग के हिसाब से बनाने, रोस्टर प्रणाली के तहत सभी कैटेगरी प्रमोशन द्वारा बैकलॉग कोटा जल्दी से जल्दी पूरा करने, सिटी सब डिविजन के पांच एलडीसी व एसडीओ को बहाल करने, एएफएम धर्मवीर ¨सह और ओंकार को जेई पद पर पदोन्नति करने, यूडीसी नरसीदास को एसडीओ सिटी सब डिविजन द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न की जांच एसई हरिदत से कराई जाने और मेडिकल बेस पर कुछ कर्मचारियों का तबादला किए जाने पर दोनों पक्षों में सहमति बनी। निगम प्रशासन ने यूनियन

प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि एक सप्ताह में उनकी सभी मांगें पूरी कर दी जाएगी। राज्य संयुक्त सचिव चंद्रप्रकाश वर्मा ने कहा कि निगम प्रशासन के कुछ अधिकारी अभी भी एससी बीसी कर्मचारियों को प्रताड़ित कर रहे हैं, जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर निगम प्रशासन ने उक्त मांगों पर बनी सहमति को तय समय में पूरा नहीं किया तो यूनियन कोई भी बड़ा आंदोलन करने से पीछे नहीं हटेगी । इस मौके पर राजबीर सरोय, मदन बागड़ी, परमाल, राजकुमार कोहली, जयभगवान, रामजस सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.