Move to Jagran APP

हिसार की सीमा में पहुंचते ही सरस्वती यात्रा का होगा भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार मंडल आयुक्त राजीव रंजन ने कहा कि 19 जनवरी को सिरसा से शुरू होने वाली

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Jan 2018 07:33 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jan 2018 07:33 PM (IST)
हिसार की सीमा में पहुंचते ही सरस्वती यात्रा का होगा भव्य स्वागत
हिसार की सीमा में पहुंचते ही सरस्वती यात्रा का होगा भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, हिसार : हिसार मंडल आयुक्त राजीव रंजन ने कहा कि 19 जनवरी को सिरसा से शुरू होने वाली सरस्वती यात्रा 20 जनवरी को दोपहर 1 बजे हिसार की सीमा में प्रवेश करेगी। यहां अग्रोहा में जिला प्रशासन द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया जाएगा और शाम को हिसार शहर में भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आयुक्त राजीव रंजन बृहस्पतिवार को अपने कार्यालय में आयोजित एक बैठक के दौरान हिसार मंडल के तहत आने वाले चारों जिलों हिसार, फतेहाबाद, जींद व सिरसा के उपायुक्तों व अन्य अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान हरियाणा सरस्वती हेरिटेज डेवलपमेंट बोर्ड के डिप्टी चेयरमैन प्रशांत भारद्वाज व भाजपा जिला महामंत्री आशा रानी खेदड़ भी मौजूद थीं।

loksabha election banner

आयुक्त राजीव रंजन ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा 18 से 22 जनवरी तक अंतरराष्ट्रीय सरस्वती महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसका शुभारंभ 18 जनवरी को आदी बद्री से किया जाएगा। इसी के तहत 19 से 22 जनवरी के मध्य जिला सिरसा से पेहोवा के बीच सरस्वती यात्रा निकाली जाएगी। इस दौरान आमजन को सरस्वती नदी के पौराणिक व ऐतिहासिक महत्व से परिचित करवाया जाएगा और सभी जिला मुख्यालयों पर सरस्वती पर आधारित भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी जिलों में सरस्वती यात्रा का भव्य स्वागत किया जाए और अधिक से अधिक लोगों की इसमें भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने सभी जिलों में यात्रा के लिए किए जाने वाले प्रबंधों की समीक्षा की और जरूरी व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को व्यापक दिशा-निर्देश दिए।

वाट्सएप ग्रुप बनाकर रखा जाएगा अपडेट : भारद्वाज

हरियाणा सरस्वती हेरिटेज डेवलपमेंट बोर्ड के डिप्टी चेयरमैन प्रशांत भारद्वाज ने पिछले वर्ष आयोजित यात्रा के प्रबंधों के लिए हिसार मंडल के सभी जिलों द्वारा किए गए प्रबंधों की सराहना करते हुए यात्रा के संबंध में विस्तार से जानकारी दी और यात्रा के रूट के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह केवल सरकारी कार्यक्रम नहीं है बल्कि हमें इसमें आमजन की अधिक से अधिक भागीदारी करके इसे पूरे समाज का कार्यक्रम बनाना है। उन्होंने बताया कि यात्रा से जुड़े सभी अधिकारियों, समन्वयकों व प्रशासनिक अधिकारियों का वाट्सएप ग्रुप बनाकर यात्रा के संबंध में सभी नवीनतम जानकारियों से अपडेट रखा जाएगा ताकि सरस्वती यात्रा को सफल बनाया जा सके।

ये रहे मौजूद

बैठक में हिसार उपायुक्त निखिल गजराज, फतेहाबाद उपायुक्त हरदीप ¨सह, सिरसा उपायुक्त प्रभजोत ¨सह, हरसैक के मुख्य वैज्ञानिक डॉ. आरएस हुड्डा, हिसार एसडीएम परमजीत ¨सह चहल, सिरसा एसडीएम राहुल हुड्डा, जींद एसडीएम महाबीर प्रसाद, फतेहाबाद एसडीएम सतबीर ¨सह, जनसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. साहिब राम गोदारा व हकृवि से डॉ. दिनेश सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.