हिसार, जेएनएन। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा ने हिसार में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा ने चुनाव जीतने के लिए हिसार एयरपोर्ट से हवाई जहाज उड़ाए थे। यह जहाज विधानसभा चुनावों तक ही उड़े। चुनाव खत्म होते ही फ्लाइट भी बंद हो गई। कुमारी सैलजा ने कहा कि एयरपोर्ट के नाम पर हरियाणा के लोगों को भाजपा सरकार ने झुनझुना थमाया था। उन्होंने एयरपोर्ट की तुलना बच्चे के खिलौने से की। उन्होंने कहा कि वह खुद इसकी स्टैं¨डग कमेटी में हैं, मगर जब उन्होंने बंद फ्लाइट के बारे में जानकारी मांगी तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर लोगों के साथ धोखा किया है। राज्यसभा सदस्य ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है।

महंगाई पिछले छह सालों में सबसे ज्यादा है और जीडीपी पिछले छह वर्षों में सबसे कम है। यह तथ्य सबके सामने हैं, इनसे हर वर्ग प्रभावित है। इनका सरकार के पास कोई हल नहीं है। इन समस्याओं से निपटने के लिए सरकार के पास कोई रोडमैप नहीं है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि सरकार अभी हाल ही में प्रदेश में ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का मुआवजा किसानों को तुरंत प्रदान करे, ना कि बीमा कंपनियों पर छोड़ा जाए।

प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट

कुमारी सैलजा ने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। एनसीआरबी के आंकड़े सबके सामने आ चुके हैं। प्रदेश में क्राइम लगातार बढ़ता जा रहा है, कानून व्यवस्था दुरुस्त करने में सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था चौपट हो चुकी है। सरकार कहती है कि वो सरकारी स्कूलों को बंद करेगी, क्योंकि इनमें कम बच्चे हैं। अगर प्राइवेट स्कूल के हाथों में शिक्षा सौंप देंगे तो गरीब बच्चे कहां जाएंगे।

सीआइडी के नाम पर ड्रामा कर रही सरकार

कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार के लोग ड्रामा करने में लगे हुए हैं कि सीआइडी किसके पास है। यह रचा हुआ ड्रामा है या असली ड्रामा है। क्या लोगों के असल मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए यह ड्रामा तो नहीं किया जा रहा। अगर यह सच है तो इनका हाईकमान क्यों मूकदर्शक बना हुआ है। उन्होंने कहा कि विधानसभा हो, संसद हो या सड़क हो, कांग्रेस पार्टी हर जगह जनता से जुड़े मुद्दे उठाएगी। प्रदेश की जनता ने साफ संदेश दिया था कि वह हरियाणा में भाजपा की सरकार नहीं चाहती। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया, हम कुछ सीटें बहुत ही कम अंतर से हारे। जजपा ने भाजपा के खिलाफ वोट मांगे, लेकिन उन्होंने भाजपा के साथ सरकार बना ली। उनके विधायकों में भी विरोध के स्वर आ रहे हैं। यह सरकार खुद ही गिर जाएगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस