Move to Jagran APP

Rohtak News: कोरोना योद्धाओं से खिलवाड़, चार महीने से नहीं मिला स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन

स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन (संबन्धित सर्व कर्मचारी संघ एवं सीटू) के बैनर तले जिला की विभिन्न सीएचसी पीएचसी एवं सामान्य अस्पताल में कार्यरत कर्मचारियों ने मानसरोवर पार्क में रोष सभा की। सभा की अध्यक्षता कर्मचारी नेता प्रेम सिंह घिलौडि़या और यूनियन प्रधान पारस ने की।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 08:50 PM (IST)
Rohtak News: कोरोना योद्धाओं से खिलवाड़, चार महीने से नहीं मिला स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन
रोहतक में डीडीपीओ को ज्ञापन देने जाते हुए स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन के सदस्य।

जागरण संवाददाता, रोहतक। स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारी तीन नवंबर को सीएमओ कार्यालय पर काम छोड़कर काली दिवाली मनाने की दी चेतावनी दी है। विभाग के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर सोमवार को डीडीपीओ को सौंपा ज्ञापन।

loksabha election banner

मानसरोवर पार्क में की रोष सभा

स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन (संबन्धित सर्व कर्मचारी संघ एवं सीटू) के बैनर तले जिला की विभिन्न सीएचसी, पीएचसी एवं सामान्य अस्पताल में कार्यरत कर्मचारियों ने मानसरोवर पार्क में रोष सभा की। सभा की अध्यक्षता कर्मचारी नेता प्रेम सिंह घिलौडि़या और यूनियन प्रधान पारस ने की। सभा में उपस्थित ठेका कर्मचारियों को संबोधित करते हुए सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव जयकुवार दहिया और सीटू जिला सह सचिव कामरेड विनोद ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत ठेका कर्मचारियों को एक ओर तो सरकार कोरोना योद्धा की श्रेणी में प्रचारित करती है जबकि असलियत यह है कि ठेकेदार उन्हें चार महीनों से काम के वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है।

28 अक्टूबर को जारी हो चुके निर्देश

28 अक्टूबर को विभाग के उच्च अधिकारियों की ओर से दीपावली के त्योहार से पहले अक्टूबर माह का वेतन के भुगतान करने का आदेश भी दिया जा चुका है। उसके बावजूद भी सिक्योरिटी गार्ड पर कार्यरत ठेका कर्मियों को चार महीने से ज्यादा के वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। अलग-अलग पदों पर कार्यरत अन्य ठेका कर्मचारियों को चार महीने से ज्यादा के वेतन का भुगतान नहीं हुआ है।

सीएमओ से मिल चुके कर्मचारी

डीसी को संबोधित ज्ञापन डीडीपीओ अजीत कुमार को सौंपते हुए यूनियन नेताओं ने कहा कि 19 अक्टूबर 2021 को यूनियन का प्रतिनिधिमंडल इस बारे में सीएमओ मिला था और उन्होंने एक सप्ताह में उक्त मामलों का निपटारा का आश्वासन दिया था, परंतु अभी तक उपरोक्त मांगों बारे कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई है। रोष सभा में जगबीर, पपला, अनूप, अश्वनी, प्रवेश, सत्संगी, आमोद, विक्रम, उमेद, अनिल, सुनील, देवेंद्र, सुदीप, कृष्ण, दलेल, प्रदीप, वरुण, दीपक, मुकेश, रवि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.