जागरण संवाददाता, सिरसा। शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। कदम से कदम व ताल से ताल मिलान के लिए रविवार को करीब तीन घंटे तक हरियाणा पुलिस, हरियाणा महिला पुलिस, एनसीसी, स्काउट और ग‌र्ल्स गाइड की टीमों की टुकड़ियों ने पसीना बहाया। गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की विकासात्मक झांकियां भी निकाली जाएंगी और निर्धारित मापदंड के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। मौसम को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था करने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए है। गणतंत्र दिवस को लेकर सोमवार को फुल ड्रेस में फाइनल रिहर्सल होगी। जिसमें सभी टुकड़ियां और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चे शामिल होंगे।  जिला उपायुक्त फाइनल रिहर्सल का जायजा लेंगे।

इन टुकड़ियों ने की रिहर्सल

स्टेडियम में स्काउट के इंचार्ज सुखदेव सिंह ढिल्लों व राजू शर्मा की देखरेख में टुकड़ियों ने रिहर्सल की। जिसमें हरियाणा पुलिस, हरियाणा महिला पुलिस, राजकीय माडल स्कूल व राजकीय कन्या स्कूल बेगू रोड की एनसीसी, राजकीय माडल स्कूल की स्काउट और राजकीय कन्या स्कूल व शाह सतनाम सिंह स्कूल की ग‌र्ल्स गाइड टुकड़ी ने भाग लिया।

वाटर प्रूफ होगा शामियाना

स्टेडियम में स्थल के ग्राउंड में गड्ढों को दुरुस्त करने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अतिरिक्त घास-फूस इत्यादि सफाई का कार्य किया गया। जबकि मुख्य स्थलों को सजाने का प्रबंध जैसे लेवलिग, सफाई, सफेदी व रंग-रोगन का कार्य भी किया जा रहा है। मौसम को देखते हुए समारोह स्थल पर वाटर प्रूफ शामियाना लगाने के लिए भी किया जा रहा है। जिससे बारिश होने पर कार्यक्रम सुचारू रूप से चलता रहे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की होगी रिहर्सल

स्टेडियम में सोमवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर फुल ड्रेस में रिहर्सल होगी। जिसमें प्रयास स्कूल, दिशा स्कूल, श्रवणवाणी विकलांग स्कूल के विद्यार्थी एक्शन गीत, शाह सतनाम सिंह कन्या स्कूल के विद्यार्थी कोरियोग्राफी, सेंट जेवियर स्कूल के विद्यार्थी राजस्थानी डांस, राजकीय कन्या स्कूल के विद्यार्थी गिद्धा, विवेकानंद स्कूल के विद्यार्थी हरियाणावीं डांस, द सिरसा स्कूल के विद्यार्थी भगंडा व श्रीराम न्यू सतलुज स्कूल की छात्राएं राष्ट्रीय गीत पेश करेगी।

Edited By: Rajesh Kumar