Move to Jagran APP

झज्‍जर में राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता बोले- सरकार ने किसानों से दिखाई नफरत, आप किसानों के साथ

डॉ गुप्‍ता ने कहा कि हरियाणा की व्यवस्था मौजूदा सरकार ने खराब करके रख दी है। जाति और धर्म की राजनीति करते हुए यहां का भाईचारा बिगाड़ दिया है। 600 दिन भाजपा सरकार को हुए हैं इस अवधि में किसान सड़क पर बैठे हैं

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 04:32 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 04:32 PM (IST)
झज्‍जर में राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता बोले- सरकार ने किसानों से दिखाई नफरत, आप किसानों के साथ
राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता झज्जर में कार्यकर्ताओं से हुए रूबरू, आंदोलन पर रखी बात

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर में राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर निशाना साधते हुए कहा कि हरियाणा की व्यवस्था मौजूदा सरकार ने खराब करके रख दी है। जाति और धर्म की राजनीति करते हुए यहां का भाईचारा बिगाड़ दिया है। 600 दिन भाजपा सरकार को हुए हैं, इस अवधि में किसान सड़क पर बैठे हैं, महिलाओं को सुरक्षा नहीं मिली, अपराध व दुष्कर्म की राजधानी हरियाणा बन चुका है। यह बात संसद में भी उठाई जा चुकी है। हरियाणा में अपराध लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लूटपाट, हत्या, डकैती हर रोज होते हैं। मुख्यमंत्री मौन धारण करके बैठे हैं और गृह मंत्री अनिल विज तो ऐसे लगते हैं, कि उन्हें कोई पता ही नहीं। यह बात डा. सुशील गुप्ता ने रविवार को झज्जर में कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए कही। इस मौके पर पार्टी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र नागल सहित अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

राज्यसभा सदस्य डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि वे पंचायती चुनाव भी अपनी पार्टी के चुनाव चिह्न पर ही लडेंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं से पार्टी को मजबूत करने का आह्वान किया। उन्होंने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि किसान देश का अन्नदाता है, जो इतने दिन से सड़क पर बैठा है। सरकार ने किसानों के प्रति नफरत दिखाई है और बात करना भी छोड़ दिया। सरकार भूल गई है कि किसान देश का अन्नदाता है जिसने उनको गद्दी पर बैठाया है, उन्हें गद्दी से उतारने का काम भी किसान ही करेंगे। आम आदमी पार्टी किसानों के साथ है, सड़क से लेकर संसद तक। पहले भी थी और आगे भी रहेगी। सरकार तीनों कृषि कानून वापस लें। साथ ही कहा कि उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी किसानों को धोखा दिया है। किसानों ने दुष्यंत को भाजपा के विरुद्ध वोट देकर जिताया था, लेकिन वे बीजेपी की झोली में जाकर बैठ गए। किसानों पर लाठी चार्ज करवाया, आंसू गैस के गोले दागे, कांटेदार तार बिछा दिए, सड़कें खोद दी ऐसा तो किसी भी सरकार ने नहीं किया, जो वर्तमान सरकार कर रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव से पहले पेट्रोल व डीजल को महंगा होने की बात करते थे, लेकिन आज वे कहां सो रहे हैं। देश में पेट्रोल व डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है और गैस साढ़े आठ सौ पार हो चुकी है। सरकार ने महंगाई को बढ़ाकर लोगों पर अतिरिक्त बोझ बढ़ाया है।

सुशील गुप्ता ने बताया कि एम्स के डायरेक्टर ने कहा है कि देश में चार-पांच सप्ताह में कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। कोरोना के इलाज के लिए हरियाणा वासियों को दिल्ली, पंजाब व अन्य जगहों के अस्पतालों में भागना पड़ा था। यहां पर उचित स्वास्थ्य व्यवस्थाएं नहीं मिली। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो मर गए उनके आंकड़ों की जरूरत क्या है। मरने वाले इंसान थे, उनकी जिंदगी कीमती थी। डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। ऐसे में लोगों की सुरक्षा जरूरी है। अगर हर रोज 50 हजार लोगों को टीके लगे तो करीब तीन करोड़ आबादी को टीके लगाने के लिए 600 दिन लग जाएंगे। प्रदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा, कानून व्यवस्था, किसानों की हालत, युवाओं का रोजगार खराब कर दिया। तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए सरकार वैक्सीनेशन तेज करें, कोरोना के लिए अस्पतालों का प्रबंध करें, कोरोना के लिए बेड रिजर्व करे और हालात को समय रहते संभालें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.