- बिजली निगम के कर्मचारी देर रात तक लाइनों को दुरुस्त करने में लगे रहे

- तेज हवाओं के साथ हुई बरसात ने गर्मी से दी राहत, बढ़ी उमस जागरण संवाददाता, हिसार : बारिश के साथ तेज हवाओं से शहर में ब्लैक आउट की स्थिति बन गई। बिजली निगम के अधिकारी देर रात तक लाइनें ठीक करने में जुटे रहे। बारिश के साथ हवाओं के कारण तार टूटकर गिर गए। शाम से लेकर रात एक बजे तक बिजली लाइनों को ठीक करने का काम चला। हालांकि मौसम में बदलाव के साथ हुई बरसात ने लोगों को गर्मी से बड़े स्तर पर राहत देने का काम किया है। साथ ही जनस्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की ओर से शहर में ड्रेनेज की सफाई को लेकर जो प्रबंध किए गए हैं उसका सच भी जनता ने देख लिया। शहर में विभिन्न स्थानों पर बेहतर जलनिकासी नहीं होने के कारण कई स्थानों पर जलभराव रहा।

--

परेशान जनता ने समाधान के लिए शुरु की गांधीगिरी

बरसात में बिजली गुल होने के कारण लोगों की परेशानी बढ़ी हिसार के सेक्टर 9-11 की आरडब्ल्यूए से जुड़े सेक्टरवासियों ने प्रदेश मुख्यमंत्री से लेकर बिजली मंत्री तक को सोशल मीडिया के माध्यम से शिकायतें की। उन्होंने डीएचबीवीएन और एचएसवीपी के अफसरों की सुस्त व जनता के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया के बारे में सीएम को शिकायत के माध्यम से अवगत करवाया। साथ ही निर्णय लिया है कि अब प्रतिदिन सेक्टरवासी प्रदेश मुख्यमंत्री और बिजली मंत्री को सेक्टर की बिजली समस्या से अवगत करवाते हुए समाधान की मांग करेंगै।सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीन जैन और महासचिव डीबी गुप्ता ने बताया कि सेक्टरवासियों ने अपनी समस्या को अब गांधीगिरी के माध्यम से सुलझाने के लिए प्रयास शुरु कर दिए है।

--

सेक्टरों में ट्रांसफार्मर पर लोड अधिक होने से बिजली दिनभर रही गुल

सेक्टरों में लोड अधिक है और ट्रांसफार्मर की क्षमता कम है। ऐसे में बरसात के चलते शनिवार को शहर के अधिकांश सेक्टरों में दोपहर बाद बिजली काफी देर गुल रही। सेक्टर 9-11 और शहर का मेडिकल हब कहा जाने वाला ऋषि नगर व न्यू ऋषि नगर में तो रात तक बिजली गुल रही। कभी कबार बीच-बीच में बिजली आई लेकिन वह भी मात्र चंद सैकेंड या मिनट ही रहीं।

--

इन क्षेत्रों में रहा जलभराव

बरसात के पानी की उचित निकासी व्यवस्था न होना जनता की परेशानी का सबब बन गया। शहर की पॉश कॉलोनी अर्बन एस्टेट से लेकर मिलगेट क्षेत्र व सूर्य और शिव नगर तक जगह जगह जलभराव की स्थिति नजर आई। मिलगेट क्षेत्र में कैप्टन स्कूल के आसपास के क्षेत्र में तो पूर्व की भांति जलभराव रहा।

--

वर्जन

मेरी विभिन्न विभागों के आला अफसरों से आग्रह है कि वे शहर की ड्रेनेज की बेहतर सफाई करवाए ताकि बरसाती पानी की निकासी आसानी से हो सके।

- मनोहर लाल, पार्षद एवं चेयरमैन, (वाटर सप्लाई, सीवरेज व ड्रेनेज की सब कमेटी), नगर निगम हिसार।

Edited By: Jagran