Move to Jagran APP

Haryana Weather Today: आज कई जिलों में वर्षा का अलर्ट, बिजली गिरने का खतरा; किसानों की बढ़ी चिंता

मौसम विभाग ने हरियाणा में सोमवार को कई जिलों में वर्षा होने की संभावना जताई है। मौसम की मार सबसे ज्यादा किसानों को सताने वाली है। मंडी में खुले में पड़ी सरसों और गेहूं की फसल के खराब होने की चिंता बढ़ गई है। हवा और गरज के साथ राज्य के ज्यादातर स्थानों पर हल्की वर्षा होगी। बीते दो दिन से उत्तर भारत में मौसम ठंडा बना हुआ है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Mon, 15 Apr 2024 08:12 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 09:04 AM (IST)
Haryana Weather News: आज कई जिलों में वर्षा का अलर्ट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, हिसार। (Haryana Weather Hindi News) हरियाणा में सोमवार को कई जिलों में वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसका अलर्ट जारी किया है। साथ ही तेज हवाओं के साथ बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। इससे किसानों को मंडी में खुले में पड़ी सरसों और गेहूं के अलावा खेत में खड़ी फसल भी खराब होने की चिंता सता रही है।

loksabha election banner

अधिकतम तापमान में पांच से सात डिग्री तक गिरावट

रविवार को हिसार सहित कुछ जिलों में तेज हवाएं चलने व बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में पांच से सात डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। मौसम विज्ञानियों के अनुसार सोमवार को कुछ क्षेत्रों में 40-50 किलोमीटर की गति से हवा चल सकती है।

कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज वर्षा की भी संभावना

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के विभागाध्यक्ष डा. मदन खीचड़ के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से मौसम 15 अप्रैल तक परिवर्तनशील रहेगा। हवाओं व गरज चमक के साथ राज्य के ज्यादातर स्थानों पर हल्की वर्षा होगी। कुछ स्थानों पर मध्यम से तेज वर्षा की भी संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: केंद्रीय चुनाव आयोग में शिकायत पर भिड़े अरविंद और दीपेंद्र के समर्थक, एक-दूसरे पर लगाए आरोप

उत्तर भारत में शनिवार के बाद रविवार को भी मौसम ठंडा बना रहा। पहाड़ों में जहां हल्का हिमपात हुआ है। वहीं, दिल्ली और आसपास के मैदानी इलाकों में वर्षा के कारण बढ़ती गर्मी से कुछ राहत मिली है। दिल्ली में रविवार को दिनभर बादल छाए रहे।

इससे कई दिनों से लगातार पड़ रही तेज धूप सेक कुछ राहत मिली। शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री सेल्सियस रहा था। रविवार को यह 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यानी 24 घंटे के भीतर इसमें सात डिग्री की गिरावट आ गई।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मीडिया आम चुनाव के दौरान नहीं दिखा पाएगी EXIT Poll, नहीं माने नियम तो होगी जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.