Move to Jagran APP

श्मशानभूमि की जमीन पर बनेगा पार्क व कम्यूनिटी सेंटर, हाउस में रखा जाएगा प्रस्ताव

जागरण संवाददाता हिसार शहर के विकास में तेजी लाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने 22 जनवरी

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 06:44 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 06:44 AM (IST)
श्मशानभूमि की जमीन पर बनेगा पार्क व कम्यूनिटी सेंटर, हाउस में रखा जाएगा प्रस्ताव

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के विकास में तेजी लाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने 22 जनवरी को हाउस की बैठक करने का निर्णय लिया है। उसी जमीन में ऋषि नगर स्थित श्मशान भूमि की खाली जमीन पर कम्युनिटी सेंटर व पार्क बनाने का प्रपोजल भी रखने की प्लानिग की है। यह फैसला नववर्ष पर मौका निरीक्षण के दौरान लोगों की मांग पर मेयर गौतम सरदाना ने लिया।

loksabha election banner

एक जनवरी को मेयर गौतम सरदाना एसोसिएशन के पदाधिकारियों व ऋषि नगर निवासियों से मिलने के लिए पहुंचे। इस दौरान पार्षद अनिल जैन, चीफ इंजीनियर रामजीलाल, श्मशानभूमि सुधार समिति के प्रधान महावीर सैनी, वीरभान बंसल, एमई संदीप बैनीवाल, जेई प्रवीण चौहान भूप सोनी, राजेंद्र सिंह मौजूद रहे।

मेयर गौतम सरदाना ने श्मशान भूमि ट्रस्ट के पदाधिकारियों व ऋषि नगर के मौजिज लोगों के साथ मुलाकात की। बातचीत के बाद मेयर गौतम सरदाना ने निर्णय लिया कि श्मशानभूमि की जमीन पर पार्क व कम्युनिटी सेंटर बनाने को लेकर एजेंडा 22 जनवरी को होने वाली हाउस की बैठक में रखा जाएगा। हाउस की बैठक में पास होने के साथ ही कम्युनिटी सेंटर व पार्क का निर्माण करवाया जाएगा। वहीं श्मशानभूमि की जमीन पर चाहरदीवारी बनाने का कार्य ड्राइंग बनाकर किया जाए। मुख्य गेट व अन्य कितने गेट बनाए जाने है, उसी हिसाब से चाहरदीवारी बनाने का कार्य किया जाए। मेयर गौतम सरदाना ने कहा कि श्मशान भूमि ट्रस्ट के साथ ऋषि नगर के मौजिज लोग अपनी एसोसिएशन का निर्माण करें और पार्क की देखरेख की जिम्मेदारी उठाये। श्मशानभूमि ट्रस्ट के प्रधान महावीर सैनी, वीरभान बंसल ने कहा कि श्मशान भूमि की जमीन पर पार्क व कम्युनिटी सेंटर बनाने की हमारी मांग है। पार्षद अनिल जैन को हाउस की बैठक में इसे रखने के लिए मांग पत्र सौंपा जाएगा।

वार्ड-1 के पार्षद अनिल जैन ने बताया कि ऋषि नगर स्थित श्मशानभूमि की खाली पड़ी जमीन की चाहरदीवारी बनाने का कार्य शुरू किया जाना है। चाहरदीवारी बनाने को लेकर मोहल्ले के मौजिज लोगों व श्मशान भूमि ट्रस्ट के पदाधिकारियों के बीच मतभेद था। जिसका समाधान मेयर गौतम सरदान उपस्थिति में किया गया है।

------------

वर्जन

ऋषि नगर श्मशानभूमि क्षेत्र का निरीक्षण किया। वहां लोगों से बातचीत की। उन्होंने श्मशानभूमि की जमीन पर कम्यूनिटी सेंटर व पार्क की मांग की है। इस बारे में उनका ओर से क्षेत्रवासियों की मांग को पार्षद के माध्यम से आगामी 22 जनवरी प्रस्तावित हाउस की बैठक में रखा जाएगा।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.