Move to Jagran APP

Corona Virus Effect : हिसार में 50 रुपये किया प्‍लेटफार्म टिकट, नॉर्दन रेलवे ने छह ट्रेनें रद की

अग्रिम आदेशों तक 50 रुपये देकर ही प्लेटफार्म पहुंच सकेंगे लोग। कोरोना वायरस के चलते प्लेटफार्म पर भीड़ रोकने के लिए उठाया कदम। ट्रेनों में यात्रियों के न पहुंचने के चलते 6 ट्रेन रद

By Manoj KumarEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 05:52 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 05:52 PM (IST)
Corona Virus Effect : हिसार में 50 रुपये किया प्‍लेटफार्म टिकट, नॉर्दन रेलवे ने छह ट्रेनें रद की

रोहतक/हिसार, जेएनएन। कोरोना वायरस के खौफ के बीच लोगों ने ट्रेनों में सफर करने से दूरी बना ली है। जिसके चलते रोहतक में नॉर्दन रेलवे ने छह ट्रेनों को 30 मार्च तक के लिए रद कर दिया है। हिसार में भी आगामी समय में ट्रेन रद हो सकती है। इसके साथ ही वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्लेटफार्म पर आने वाले यात्रियों की संख्या को कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट की कीमत में पांच गुना इजाफा किया गया है। इससे प्लेटफार्म पर अधिक संख्या में लोग एकत्रित नहीं होंगे और वायरस के फैलने की संभावना कम रहेगी। बिकानेर मंडल समेत कई मंडलों ने हरियाणा समेत जिलों के रेलवे स्‍टेशनों में नए टिकट रेट लागू होने का पत्र भी जारी कर दिया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सरकार लगातार कदम उठा रही है। लोगों में वायरस को लेकर बड़े स्तर पर खौफ है। जिसके चलते ट्रेनों में पर्याप्त यात्री नहीं पहुंच रहे हैं। ट्रेनों में घटती यात्रियों की संख्या के बीच नॉर्दन रेलवे के अधिकारियों ने छह ट्रेनों को 30 मार्च तक रद करने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

नॉर्दन रेलवे के अधिकारियों ने आदेश जारी किए हैं कि दिल्ली से पठानकोट चलने वाली ट्रेन संख्या 14035-36 धौलाधार एक्सप्रेस व अंबाला से श्रीगंगा नगर चलनेवाली श्रीगंगा नगर इंटरसिटी 14525-26 को 18 से 30 मार्च और दिल्ली से फिरोजपुर जाने वाली 12047-48 ट्रेन को 20 से 29 मार्च तक रद किया गया है।

अधिकारियों का कहना है कि इन ट्रेनों में क्षमता के अनुरूप यात्री सफर नहीं कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन संख्या 14035 में 26, 14036 में 43, 14525 में 18, 14526 में पांच, 12047 में सात और 12048 में क्षमता के सापेक्ष 13 फीसद यात्री ही सफर कर रहे हैं। जिसके चलते इन्हें रद करने का फैसला लिया गया है। जिसके चलते इन ट्रेनों के क्रमश: छह-छह, 14-14 और चार-चार ट्रिप रद रहेंगे।

प्लेटफार्म टिकट की कीमत 50 रुपये की गई

प्लेटफार्म पर लोगों की भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए टिकट की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है। सीएमआई पंकज कुमार ने बताया कि मंगलवार रात 12 बजे से अग्रिम आदेशों तक प्लेटफार्म टिकट 50 रुपये में उपलब्ध किया जाएगा। इसके चलते बिना वजह प्लेटफार्म पर पहुंचने वाले लोगों की संख्या में कमी आएगी। इससे पहले टिकट की कीमत मात्र दस रुपये थी।

---छह ट्रेनों को यात्रियों की कमी के कारण रद किया गया है। प्लेटफार्म टिकट की धनराशि भी बढ़ाई गई है। सरकार के आदेशों का पालन किया जा रहा है।

- यशपाल मीणा, स्टेशन अधीक्षक, रोहतक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.