Move to Jagran APP

पुलिस विभाग के चक्कर काट रहे लोग, बिजली मंत्री बोले-एसपी साहब, रवैया बदलो, कार्रवाई करूंगा

बिजली मंत्री की पुलिस विभाग के खिलाफ नाराजगी अधिक दिखाई दी। एक शिकायतकर्ता ने तो पुलिस के उच्चाधिकारियों की नौ जांचों को खारिज कर कह दिया कि उन्हें पुलिस पर भरोसा ही नहीं है।

By Edited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 02:34 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 12:10 PM (IST)
पुलिस विभाग के चक्कर काट रहे लोग, बिजली मंत्री बोले-एसपी साहब, रवैया बदलो, कार्रवाई करूंगा
पुलिस विभाग के चक्कर काट रहे लोग, बिजली मंत्री बोले-एसपी साहब, रवैया बदलो, कार्रवाई करूंगा

हिसार, जेएनएन। कष्ट निवारण समिति की बैठक में बिजली मंत्री रणजीत सिंह के तेवर तल्‍ख नजर आए। इस बैठक में कुल 12 मामलों में सुनवाई की गई, जिसमें 7 का मौके पर ही समाधान हो गया। जिसमें पुलिस विभाग को लेकर शिकायतकर्ताओं की नाराजगी अधिक दिखाई दी। एक शिकायतकर्ता ने तो पुलिस के उच्चाधिकारियों की नौ जांचों को खारिज कर कह दिया कि उन्हें पुलिस पर भरोसा ही नहीं है तो दूसरे मामले में कष्ट निवारण समिति में शिकायत आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

loksabha election banner

इस पर बिजली मंत्री ने सख्त रुख अपनाते हुए हांसी और हिसार दोनों एसपी को अपना रवैया बदलने को कहा है। इसके साथ ही अगली बार मामला मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। वहीं अवैध शराब बिक्री के मामलों में मंत्री ने एसपी और आबकारी अधिकारी को आखिरी चेतावनी दी है।

व्यवस्था पर उठाए सवाल तो मंत्री ने दी नसीहत

1- पुलिस विभाग में चक्कर काटकर परेशान हुए शिकायतकर्ता

गांव किरोड़ी में भतेरी देवी ने गांव में उनकी फसल पर जहरीला स्प्रे करने वालों के खिलाफ शिकायत दी, पुलिस ने मुकदमा तक नहीं दर्ज किया। जब मामला कष्ट निवारण समिति में पहुंचा तो मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस मामले में दूसरी सुनवाई हुई, तब तक पुलिस दोनों पक्षों के लाई डिटेक्शन टेस्ट की कोर्ट से अनुमति ले रही है। वहीं दूसरा मामला आदमपुर के गांव बोगा मंडी निवासी जगदीश ने बताया कि उनके मामले में पुलिस के नौ अधिकारी जांच कर चुके हैं मगर कभी सभी जांच नहीं की। उन्होंने बताया कि पुलिस पर उनका भरोसा नहीं है, जांच समिति गठित कर कराई जाए। वहीं हांसी के गांव थुराना में सुनील कुमार का मामला कष्ट निवारण समिति में आने के बाद समझौते पर चला गया। इन सभी मामलों को देखते हुए मंत्री ने कहा कि एसपी साहब थोड़ा ठीक करें, पुलिस अपना रवैया ठीक करे, किसी को सुनते ही नही हैं। अगली बार ऐसे मामले आए तो कार्रवाई करूंगा।

2- साहब, सब्जियों की दुकानों पर बिक रही है शराब

गांव बुगाना के सरजीत, मीना व पंचायत सदस्यों ने जनपरिवाद समिति को गांव में अवैध रूप से शराब बिकने की शिकायत की। जिस पर आबकारी विभाग के डीईटीसी ने बताया कि गांव में पुलिस की मदद से छापा मारकर 29 बोतलें शराब बरामद की गई थीं। इसके बाद जब भी जांच की गई तब दुकान बंद मिली।

3- पानी की बाराबंदी में देरी पर पटवारी को किया सस्पेंड

गांव कालीरावण सुभाष चंद्र, जय ¨सह ने शिकायत कर बताया कि पानी की बाराबंदी चलाने के लिए 2014 से उन्हें चक्कर कटवाए जा रहे हैं। बिजली मंत्री ने पता किया तो पटवारी दीवान ¨सह की इसमें कमी नजर आई। इसको लेकर ऊर्जा मंत्री ने पटवारी को सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही पटवारी द्वारा किए दूसरे मामलों में भी जांच करने को कहा है।

4- स्कोलर सोसाइटी की प्रधान पहली बार पहुंची लघु सचिवालय

शहर में चर्चित गंगवा स्थित दि हिसार स्कोलर हाउस बि¨ल्डग सोसाइटी का मामला तूल पकड़ता दिखाई दिया। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने उनके साथ धोखाधड़ी की बात कही। इसका जवाब देने पहली बार लघु सचिवालय में सोसाइटी की प्रधान कपिला पहुंची। उन्होंने बताया कि मामला कोर्ट में विचाराधीन है। मुझ पर एफआइआर तक करा दी गई, जबकि मेरे पक्ष को सुना तक नहीं गया। इतने में बरवाला विधायक ने कहा कि आप तो डिवेलपमेंट चार्ज भी बहुत लेती हैं, जिस पर भाजपा नेता मंदीप मलिक विधायक से बोले यह मामला डिवेलपमेंट चार्ज का नहीं है। इसके बाद मंत्री ने आपस में जनप्रतिनिधियों से बात कर कहा एक महीने में हम मामले की पूरी जांच करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.