जागरण संवाददाता, रोहतक/हिसार। भारतीय जनता पार्टी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कांग्रेस और आम आदमी पर जमकर हमला बोला। कहा कि कांग्रेस और आप पार्टी के नेता केवल झूठ बोलकर राजनीति कर रहे हैं। सोमवार को रोहतक में पत्रकारों से बातचीत करते हुए धनखड़ ने कहा कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी पहले से भी ज्यादा सीटें लेकर सरकार बनाने जा रही है और आम आदमी पार्टी के दावों की हवा निकल जाएगी और चार सीटों तक सिमट कर रह जाएगी।

कांग्रेस के बारे में बोलते हुए धनखड़ ने कहा कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के समय के कितने घोटाले हैं और कितने पर सीबीआई की जांच चल रही है इसकी जानकारी सभी को है। हमारी साफ-सुथरी सरकार है। यहां कोई गड़बड़ नहीं होती। अगर होती भी है तो सरकार पकड़ती है और उसे छिपाती नहीं बल्कि निपटाती है। उन्होंने भारत जोड़ों यात्रा के बारे में बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी को इस यात्रा के दौरान भारत को समझने की जरूरत है।

ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी समाप्त होती हुई पार्टी है। आप भ्रष्टाचार के विरोध के नाम पर सत्ता में आई थी और अब उनकी जेल में मालिश हो रही है। जिसके वीडियो बाहर आ रहे हैं।  आप के नेताओं की भ्रष्टाचार के मामलों में जेल हो रही है। आप पार्टी का अब कोई भविष्य नहीं है। अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए धनखड़ ने कहा कि जो व्यक्ति अपने बाप-दादाओं की जगह और अपने राज्य के लिए पानी को इंकार कर दे उससे बुरा आदमी कोई नहीं हो सकता। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा को प्रति सेकेंड 2000 क्यूसेक और दिल्ली को 1050 क्यूसेक पानी की जरूरत होती है।

हरियाणा को मिलने वाला पानी 60 साल पुरानी नहर से आ रहा है। जबकि सर्वाेच्च अदालत ने इसके लिए अल्टरनेट नहर बनाने को कहा है ताकि भविष्य में पानी का संकट दिल्ली और हरियाणा के लिए खड़ा ना हो सके। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि पंजाब और हरियाणा का पानी का विषय है कि हरियाणा को कितना चाहिए तो इसे बार-बार नापा भी जा सकता है पानी ज्यादा है तो ज्यादा दें और कम है तो कम दें।  

केजरीवाल पर तंज:  जो हवा पानी का नहीं वो किसी का भी नहीं

अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पहले वे प्रदूषण के लिए पंजाब और हरियाणा पर आरोप लगाते थे कि दिल्ली की हवा इनके कारण खराब हो रही है। लेकिन पंजाब में सरकार बनने के बाद इन्होंने कुछ नहीं किया जबकि हरियाणा की सरकार ने अनेकों योजनाएं बनाकर किसानों के हित में काम किया ताकि वे पराली ना जलाएं।  प्रदूषण के कारण दिल्ली के लोगों ने घूमना बंद कर दिया ऐसे में जो व्यक्ति हवा और पानी का नहीं हो सकता वो किसी का भी नहीं हो सकता।

दिल्ली में माहौल भाजपा के पक्ष में धनखड़

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर बोलते हुए धनखड़ ने कहा भारत तो सदियों से जुड़ा हुआ है। वेद काल से ही बताया गया है कि रामेश्वरम में शिव है, हिमालय पर शिव है, सोमनाथ में शिव है, असम के शिवसागर में भी शिव है और कन्याकुमारी में मां पार्वती तपस्या कर रही है, बाबा अमरनाथ में शिव है, इसलिए भारत को जोड़ने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी को इस यात्रा के दौरान भारत को समझने की जरूरत है। दिल्ली नगर निगम चुनावों के बारे में भी धनखड़ ने कहा कि वहां भाजपा प्रत्याशी के प्रचार के लिए मैं स्वयं भी गया हूं और मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी गए हैं। दिल्ली में माहौल भाजपा के पक्ष में है।

Edited By: Manoj Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट