Move to Jagran APP

नहीं रुक रहे ऑनलाइन ठगी के मामले, दो खातों से निकाली 40 हजार से ज्‍यादा रकम

भिवानी और फतेहाबाद में ऐसे दो केस सामने आए हैं। एक केस में 24 हजार 999 रुपये की चपत लगा दी तो दूसरे केस में 16 हजार रुपये ठग लिए।

By Manoj KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 04:45 PM (IST)
नहीं रुक रहे ऑनलाइन ठगी के मामले, दो खातों से निकाली 40 हजार से ज्‍यादा रकम
नहीं रुक रहे ऑनलाइन ठगी के मामले, दो खातों से निकाली 40 हजार से ज्‍यादा रकम

भिवानी, जेएनएन। बेशक ऑनलाइन बैंकिंग सिस्टम को लोग अपना रहे हों, लेकिन अब यह सिस्टम धोखाधड़ी का जरिया बन चुका है। गांव खरक कलां निवासी एक युवक के खाते से जालसाजों ने 24 हजार 999 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिये। उसने घटना की शिकायत सदर थाना पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित की खोजबीन की शुरू कर दी है।

loksabha election banner

गांव नौरंगाबाद निवासी राहुल ने बताया कि वह अपने मोबाइल से गुगल पे के माध्यम से अपने पिता के खाते में 990 रुपये डाल रहा था, लेकिन यह रकम किसी अन्य खाते में चली गई। इसके बाद उक्त खाताधारक ने जालसाजी कर उसके खाते से 24 हजार 999 रुपये और ट्रांसफर कर लिये। उसने घटना की शिकायत सदर थाना पुलिस से की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक आरोपित का सुराग नहीं लग पाया है।

डेबिट कार्ड बदलकर कर निकाले 16 हजार रुपये

रतिया : फतेहाबाद के रतिया में भी ऑनलाइन ठगी से जुड़ी एक घटना घटी है। जिसमें एक महिला का डेबिट कार्ड बदलकर 16 हजार रुपये की नकदी निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ  धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।  वार्ड -14 निवासी सीमा रानी ने बताया कि गत दिवस किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसके एटीएम कार्ड को बदलकर उसके खाते से  16 हजार रुपये की नकदी निकलवा ली है। इसकी सूचना उसे तब मिली जब उसके मोबाइल पर बैंक के मैसेज आए थे। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर संबंधित बैंक के सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.