हिसार, जागरण संवाददाता। आप में से कई लोग हर बार गणतंत्र दिवस पर महाबीर स्टेडियम अपने परिवार के साथ पहुंचते हैं। ताकि गणतंत्र दिवस पर झलकियों और देशभक्ति सेे ओतप्रोत कार्यक्रमों को देख सकें। मगर इस बार कोविड के कारण गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में कुछ सीमाएं निर्धारित की गई हैं। आप अगर महाबीर स्टेडियम में जाते हैं तो भीड़ न हो इसका खुद ही ख्याल रखना होगा। आपस में शारीरिक दूरी और मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करना होगा।

प्रशासन की तैयारियां पूरी

आपके मनोरंजन और आपको देशभक्ति से जोड़ने के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। सबसे पहले मंत्री बनवारी लाल ध्वजारोहण कर अपना संबोधन देंगे। इसी दौरान वह परेड की सलामी भी लेंगे। उनके साथ जिला की उपायुक्त सहित अन्य अधिकारी रहेंगे। कार्यक्रम को भव्य बनाया जाए इसके लिए पिछले एक सप्ताह से प्रशासन तैयारी कर रहा है। आप मुख्य गेट से महाबीर स्टेडियम में एंट्री ले सकते हैं। हालांकि अभी तक यही कहा जा रहा है कि यह कार्यक्रम सीमित संख्या में आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस कार्यक्रम से पहले पदाधिकारी लघु सचिवालय स्थित शहीद स्मारक पर भी जाएंगे। जहां शहीदों को पुष्प अर्पित किए जाने हैं।

यह विभाग होंगे शामिल

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल पूरी हो चुकी है।  हरियाणा पुलिस, हरियाणा महिला पुलिस, हरियाणा आर्मड पुलिस, गृहरक्षी व एनसीसी के विद्यार्थियों ने शानदार परेड का प्रदर्शन करेंगे। गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर के चलते कोविड प्रोटोकाल के साथ गणतंत्र दिवस आयोजित कराया जाएगा। जिसमें सीमित लोग ही आ सकेंगे। इसके साथ ही जो आगंतुक आएंगे उन्हें भी कोविड नियमों का पालन करना होगा। यहां प्रशासन ने सभी विभागों की जिम्मेदारी लगाई है। सफाई का कार्य नगर निगम देखेगा। वहीं कार्यक्रमों का आयोजन खेल विभाग की देखरेख में किया जा रहा है।

विभागीय योजनाओं की ले सकते हैं जानकारी

यहां पर विभागीय योजनाओं का डिस्पले भी किया जाएगा। ताकि कार्यक्रम में आने वाले लोगों को योजनाओं की जानकारी मिल सके। इसके साथ ही स्टाल में अधिकारियों व कर्मचारिया की तैनाती रहेगी। इसके साथ ही सिटीएम विजया मलिक इस कार्य को ओवरआल देखेंगी।

Edited By: Naveen Dalal