Move to Jagran APP

पार्षदों के सहयोग से वोटर लिस्ट बनाने में जुटे अधिकारी

जागरण संवाददाता, हिसार हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशों के बाद नगर निगम में निगम च

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jun 2018 09:38 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 09:38 PM (IST)
पार्षदों के सहयोग से वोटर लिस्ट बनाने में जुटे अधिकारी

जागरण संवाददाता, हिसार

loksabha election banner

हरियाणा राज्य निर्वाचन आयोग के आदेशों के बाद नगर निगम में निगम चुनावों को लेकर मतदाता सूची बनाने का काम तेजी से चल रहा है। पार्षदों को साथ लेकर निगम के अधिकारी इस काम में लगे हुए हैं। ताकि भविष्य में यह पार्षद कोई आपत्ति दर्ज न करवाएं। इसी के चलते नगर निगम के सभागार में अधिकारी पार्षदों को सामने बैठाकर लिस्ट बनाने में लगे है। अधिकारियों की माने तो 11 जून तक निगम के प्रत्येक वार्ड के प्रत्येक बूथ की फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार की जाएगी। 12 जून को नई मतदाता सूचियों के ड्राफ्ट का प्रकाशन करते हुए नागरिकों से दावे व आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी।

निगम के सभागार में सुबह से दोनों बीआइ और एमई सहित कई अन्य कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। निगम अधिकारियों के अनुसार कुछ वार्डों में समस्या आ रही है। उन्हीं मतदाताओं सूची को लेकर पार्षदों का सहयोग लिया जा रहा है। चुनाव आयोग की आदेशानुसार आम नागरिकों द्वारा दावे व आपत्तियां प्रस्तुत करने के लिए 18 जून तक का (17 जून को छोड़कर)समय निर्धारित किया गया है। सक्षम अधिकारी द्वारा 29 जून तक दावे व आपत्तियों की समीक्षा करते हुए इनका निपटान किया जाएगा। रिवाइ¨जग अथॉरिटी द्वारा तैयार की गई मतदाता सूचियों के संबंध में 4 जुलाई तक उपायुक्त के समक्ष अपील की जा सकती है। उपायुक्त द्वारा इन आवेदनों का 7 जुलाई तक निस्तारण किया जाएगा। तत्पश्चात 18 जुलाई को मतदाता सूचियों के फाइनल ड्राफ्ट का प्रकाशन किया जाएगा। यह करेंगे सुनवाई

आपत्ति व दावों को लेकर पांच वार्डों के लिए अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। उपायुक्त के आदेशानुसार नगर निगम के संयुक्त आयुक्त डॉ. जयवीर यादव को वार्ड 1 से 5, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास यादव को वार्ड 6 से 10, एचएसवीपी के संपदा अधिकारी सुमित कुमार को वार्ड 11 से 15 तथा एसडीएम परमजीत ¨सह को वार्ड 16 से 20 के लिए रिवाइ¨जग अथॉरिटी नियुक्त किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.