Move to Jagran APP

अब सीआइए लेगी मोस्टवांटेड सोनू को दस लाख फिरौती के मामले में रिमांड पर

संवाद सहयोगी, हांसी : तीन राज्यों की पुलिस के मोस्टवांटेड व डेढ़ लाख का इनामी बदमाश जगदीप

By Edited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 07:02 PM (IST)
अब सीआइए लेगी मोस्टवांटेड सोनू को दस लाख फिरौती के मामले में रिमांड पर
अब सीआइए लेगी मोस्टवांटेड सोनू को दस लाख फिरौती के मामले में रिमांड पर
 हांसी, जेएनएन। तीन राज्यों की पुलिस के मोस्टवांटेड व डेढ़ लाख का इनामी बदमाश जगदीप उर्फ सोनू को सीआइए पुलिस बुधवार को रिमांड पर लेगी। फिलहाल सोनू दो दिनों के रिमांड पर सदर पुलिस की हिरासत में है और पुलिस लगातार पूछताछ में जुटी हुई है। बुधवार को इस रिमांड की अवधि पूरी होने के बाद सीआइए पुलिस द्वारा सोनू को नारनौंद के एक व्यापारी सिल्लू लोहिया से दस लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में उसे रिमांड पर लेने के लिये कोर्ट में याचिका लगाई जाएगी।
फिरौती और हत्‍या के मामले हैं दर्ज

तीन महीने पहले सोनू ने सिल्लू लोहिया से फोन पर दस लाख की फिरौती मांगी थी और पैसे ना देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी थी। इसके अलावा बिट्टू पेटवाड़ व प्रवीण डबल मर्डर केस में भी सोनू मुख्य आरोपित है। सीआईए पुलिस डबल मर्डर व एक मर्डर के मामले में भी सोनू के खिलाफ जांच कर रही है। इन दोनों मामलों में बारी-बारी से पुलिस द्वारा उसका रिमांड कोर्ट से मांगा जाएगा।
पुलिस पर भी की थी फायरिंग

गौरतलब है कि जिला पुलिस की सीआइए टीम पर सिसाये गांव में कुख्यात जगदीप उर्फ सोनू ने फायरिंग कर दी थी। पुलिस के साथ हुई फायरिंग में एक गोली सोनू के पैर में जा लगी थी जिसके बाद गोली लगने से घायल हुए सोनू को पुलिस ने उसे काबू कर लिया था। पुलिस पर फायरिंग करने के मामले में कोर्ट ने उसे दो दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा था। सोनू के खिलाफ पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं और कोर्ट द्वारा उसे सीआइए की रिमांड पर भेजे जाने की पूरी संभावना है। इसके बाद अन्य मामलों में भी बारी-बारी से उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।
एक समय में एक मामले में रिमांड ले सकती है पुलिस
कुख्यात अपराधी सोनू पर कई मामले दर्ज हैं लेकिन कानून के अनुसार एक समय में एक मामले में ही पुलिस अपराधी को रिमांड पर ले सकती है। जितने मामले अपराधी पर दर्ज होते हैं उन सभी मामलों में अलग-अलग कोर्ट से रिमांड ले सकती है। यही कारण है कि सोनू को सदर पुलिस ने सोमवार को रिमांड पर लिया था व अब सीआइए पुलिस व्यापारी से दस लाख की फिरौती के मामले में सोनू को रिमांड पर लेगी। इसके बाद पुलिस अलग-अलग मामलों में उसे रिमांड पर लेने की तैयारी में है।
दूसरे राज्यों व जिलों की पुलिस को भेजा
संदेश जगदीप उर्फ सोनू की तलाश राजस्थान, दिल्ली के अलावा हरियाणा प्रदेश के कई जिलों की पुलिस को भी थी। पिछले तीन सालों से पुलिस सोनू को पकड़ने में लगी हुई थी। जिला पुलिस दिल्ली व राजस्थान की पुलिस को संदेश भेजने में लगी हुई है। इसके अलावा हरियाणा प्रदेश के कई जिलों की पुलिस को भी सोनू के पकड़े जाने की जानकारी दे दी गई है। अब दूसरे राज्यों व प्रदेश के अन्य जिलों की पुलिस ने सोनू को प्रोडक्शन वारंट पर हासिल करने के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस को एक व्यापारी से पांच करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में जगदीप उर्फ सोनू की तलाश थी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.