उकलाना/हिसार, जेएनएन। प्रदेश की भाजपा सरकार हरियाणा को दूसरा गुजरात बनाना चाहती है। इसलिए यहां के युवाओं का रोजगार छीनकर बड़े-बड़े पदों पर गुजरात जैसे राज्य के बाहरी लोगों को बैठाया जा रहा है। ये बात आज जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कही। वे उकलाना हलके से जेजेपी प्रत्याशी अनूप धानक द्वारा आयोजित अनाज मंडी में रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने प्रदेशवासियों से सवाल करते हुए कहा कि हरियाणा को अपने प्रदेश की जनता का हक चाहिए या दूसरा गुजरात बनाने जैसा भाजपा का मॉडल। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने ये भी स्पष्ट किया कि किसी भी सूरत में हरियाणा पर गुजरात के लोगों का कब्जा नहीं होने देंगे और जेजेपी की सरकार आते ही सिर्फ हरियाणवी युवाओंके लिए सरकारी व प्राईवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत का कोटा निर्धारित करते हुए 'रोजगार मेराअधिकार  कानून लेकर आएंगे।

दुष्यंत ने वादा किया कि जेजेपी सरकार बनने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार, बुजुर्गों का सम्मान बढ़ाते हुए 5100 रूपए बुढ़ापा पेंशन, किसानों के लिए फ्री ट्यूबवेल कनेक्शन के साथ कर्जमाफी का तोहफा, हर घर आरओ का पानी दिया जाएगा। नया मोटर व्हीकल एक्ट करे निरस्त किया जाएगा तथा प्रदेश की जनता के जेब पर डाले जा रहे भारी भरकम टोल टेक्स से राहत दिलवाई जाएगी इसलिए लोगों के लिए वैकल्पिक बढिय़ा सड़कें बनाई जाएंगी ताकि लोगों को टोल प्लाजा पर टोल न अदा करना पड़े। ऐसे कई कल्याणकारी कदम उठाकर हरियाणा में खुशहाली लाई जाएगी। जनसभा को पंडित रामकुमार गौतम ने भी संबोधित किया।

दुष्यंत ने कहा कि न्यूनतम मजदूरी14 हजार रूपये तय करेंगे। हर मां के बच्चों के पालन-पोषण के लिए 2000 हजार रूपयेप्रति माह पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। कर्मचारियों का पंजाब के बराबर वेतनमान करनेके साथ पुरानी पेंशन योजना लागू की जाएगी।

वहीं जेजेपी को समर्थन देने के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे डॉ. अशोक तंवर ने भी आज दुष्यंत चौटाला के साथ उकलाना हलके में अनूप धानक के प्रचार में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा को खलनायक जनता पार्टी की परिभाषा देते हुए कहा कि इस चुनाव में 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलने वाली जननायक जनता पार्टी और प्रदेश के तमाम वर्ग का शोषण व अपमान करने वाली खलनायक जनता पार्टी की जंग है।

जिसमें भगवान कृष्ण का ऐसा सुदर्शन चलेगा कि भाजपा का सफाया हो जाएगा। तंवर ने कहा कि गर्दन काटने की बात करने वाले मुख्यमंत्री और प्रदेश का भाईचारा खराब करने वाली भाजपा को जनता इस बार करारा सबक सिखाते हुए हरियाणा से भाजपा का सफाया करने का काम करेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021