Move to Jagran APP

रोहतक में सीमा सुरक्षा बल में तैनात जवान के खाते से निकाले 30 हजार, तीन अलग-अलग खातों में किए ट्रांसफर

जवान के खाते से ठगों ने धोखाधड़ी कर करीब 30 हजार रुपये निकाल लिए। बहुअकबरपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी ई शिकायत में मदीना गांव निवासी बलराज दांगी ने बताया कि वह 79 बटालियन सीमा सुरक्षा बल में मुख्य आरक्षक के पद पर कार्यरत है।

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 02:06 PM (IST)
ऑनलाइन ठगी करने के मामले रुक नहीं रहे हैं, रोहतक में नया मामला सामने आया है

रोहतक, जेएनएन। सीमा सुरक्षा बल में तैनात मदीना गांव के जवान के खाते से ठगों ने धोखाधड़ी कर करीब 30 हजार रुपये निकाल लिए। बहुअकबरपुर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को दी ई शिकायत में मदीना गांव निवासी बलराज दांगी ने बताया कि वह 79 बटालियन सीमा सुरक्षा बल में मुख्य आरक्षक के पद पर कार्यरत है। फिलहाल में गुजरात में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात है और एसबीआइ शाखा में खाता है। जवान ने बताया कि उसके खाते से तीन बार अलग-अलग लोगों के खातों में रकम ट्रांसफर की गई।

loksabha election banner

26 मई को पश्चिमी बंगाल के दक्षिण दीनजापुर निवासी शौकत हुसैन के खाते में दस हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। इसके अलावा इसी जिले के रहने वाले रूबेल राणा के खाते में 28 को दस हजार और सात जून को प्रदीप सरकार के खाते में दस हजार रुपये ट्रांसफर किए गए। पीड़ित का कहना है कि वह इंटरनेट बैंकिंग भी इस्तेमाल नहीं करता। खाते का एटीएम कार्ड उसकी पत्नी के पास रहता है।

पीड़ित ने बैंक के कस्टमर केयर से इसकी जानकारी ली, तब जाकर पता चला कि यह रकम इन लोगों के खातों में भेजी गई है। इसके लिए मोबाइल पर ना कोई ओटीपी आया और ना ही किसी का फोन आया। फिर भी किसी ने धोखाधड़ी कर यह रकम अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर ली। शिकायत के आधर पर बहुअकबरपुर थाना पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

नशीले पदार्थ के साथ एक गिरफ्तार

उधर, सीआइए-1 की टीम को सूचना मिली कि दयानंद मठ चौक के पास एक युवक नशीला पदार्थ बेचने के लिए आएगा। इसके बाद एएसआइ सुशील की टीम ने वहां पर नाकाबंदी शुरू कर दी। पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को पकड़ा। जिसकी पहचान दिल्ली के नजफगढ़ निवासी कुलदीप के रूप में हुई। तलाशी लेने पर आरोपित के पास से 100 ग्राम स्मैक बरामद की गई। पूछताछ में सामने आया कि आरोपित नशीले पदार्थ का धंधा करता है, जो यहां पर नशीला पदार्थ बेचने के लिए आया था। आरोपित के खिलाफ पुरानी सब्जी मंडी थाने में मामला दर्ज करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.