Move to Jagran APP

एनएचएम कर्मियों ने बर्खास्तगी के आदेश आने के बावजूद धरना देकर मौन प्रदर्शन किया

हिसार : एनएचएम कर्मियों ने 11वें दिन सिविल अस्पताल में धरना दिया। आंदोलनकारि

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 09:43 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 09:43 PM (IST)
एनएचएम कर्मियों ने बर्खास्तगी के आदेश आने के बावजूद धरना देकर मौन प्रदर्शन किया

जागरण संवाददाता, हिसार : एनएचएम कर्मियों ने 11वें दिन सिविल अस्पताल में धरना दिया। आंदोलनकारियों ने धरने की शुरूआत राष्ट्रगान गाकर की और फिर जम्मू के पुलवामा में शहीद हुए जवानों को दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी। स्वास्थ्य विभाग ने 213 आंदोलनकारियों को बर्खास्तगी के नोटिस भेज दिए हैं। आंदोलनकारियों ने सैनिकों की शहादत के दुख में आज नारेबाजी नहीं की। उन्होंने बाद में अस्पताल से बस अड्डे तक मौन प्रदर्शन किया। धरने को सर्व कर्मचारी संघ ने समर्थन दिया है। क्रमिक अनशन पर कांता, नीतेश, बबीता, रेणु और जगबीर ¨सह बैठे।

loksabha election banner

एनएचएम कर्मचारी संघ के जिला प्रधान जगत बिसला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने 213 हड़ताली कर्मियों को बर्खास्तगी के नोटिस भेज दिए हैं। विभाग आंदोलनकारियों को वीरवार से नोटिस भेज रहा है। मगर इससे आंदोलनकारियों का मनोबल टूटने वाला नहीं है। इससे आंदोलन ज्यादा मजबूत हुआ है। उन्होंने कहा कि अब आंदोलनकारी आर-पार की लड़ाई के मूड में हैं। सरकार दमनकारी नीति अपनाकर एनएचएम कर्मचारियों का 20 साल से शोषण कर रही है। बर्खास्तगी के डर से हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार के मांगें मानने के बाद ही उनका आंदोलन समाप्त होगा। सर्व कर्मचारी संघ के ब्लॉक प्रधान दीपक लोट ने धरने की अध्यक्षता की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.