जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। दादरी के कालेज रोड स्थित एक होटल के कमरे में शुक्रवार देर शाम को मिले युवक व नवविवाहित युवती के शव मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतक युवती के पिता व युवक के स्वजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। शनिवार दोपहर बाद दोनों के शवों का पोस्टमार्टम दादरी के सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों के बोर्ड द्वारा करवाया गया। वहीं कमरे में मिली रिवाल्वर का लाइसेंस किसके नाम पर है, इसके लिए पुलिस द्वारा झज्जर प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कालेज रोड स्थित ब्लू डायमंड होटल के कमरे में शुक्रवार देर शाम एक युवक व नवविवाहित युवती का लहूलुहान शव मिला था। दोनों के माथे पर गोली लगी हुई थी। मृतक युवक की पहचान झज्जर जिले के गांव धारौली निवासी 27 वर्षीय प्रवीण तथा युवती की पहचान दादरी जिले के गांव बिगोवा निवासी 23 वर्षीय सोनी के रूप में हुई थी। युवती की बीती 21 नवंबर को ही लोहारू के झुप्पा कलां गांव में शादी हुई थी। देर रात को पुलिस द्वारा दोनों शवों को दादरी के सरकारी अस्पताल में भिजवाया गया था। दोनों मृतकों के स्वजनों के साथ-साथ काफी संख्या में ग्रामीण भी अस्पताल में मौजूद रहे।

मौके से भागा युवक खोलेगा राज

गौरतलब है कि मृतक प्रवीण व युवती के साथ शुक्रवार को एक कृष्ण नामक युवक भी होटल में साथ आया था। वह खुद को प्रवीण का चचेरा भाई बता रहा था। बताया जा रहा है कि वह कमरे में जाने के बजाय होटल के बाहर ही घूमता रहा। लेकिन देर शाम को दोनों के लहूलुहान शव देखने के बाद वह पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गया था। पुलिस द्वारा उक्त कृष्ण नामक युवक को काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। होटल मालिक के अनुसार उक्त युवक द्वारा घटना के बाद कहा जा रहा था कि यह उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर है। जबकि पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि रिवाल्वर किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर है। वहीं मृतक प्रवीण के भाई का कहना है कि कृष्ण उनका चचेरा भाई नहीं, बल्कि गांव के नाते से ही परिचित है। ऐसे में उक्त युवक से पूछताछ के बाद ही वारदात से जुड़े कई राज खुल सकेंगे।

अस्पताल जाने की बात कहकर आया था प्रवीण

दादरी के सरकारी अस्पताल में पहुंचे मृतक प्रवीण के छोटे भाई ने बताया कि प्रवीण कोसली में एक पेट्रोल पंप पर काम करता था। प्रवीण के एक पैर में चाेट लगने की वजह से प्लेट डली हुई थी। पैर के उपचार के लिए वह रेवाड़ी स्थित एक अस्पताल में जाता था। शुक्रवार को भी प्रवीण अस्पताल में जाने की बात कहकर घर से गया था।

कमरे से रिवाल्वर, मोबाइल फोन, शराब की बोतल बरामद हुई

जांच के दौरान पुलिस को होटल के कमरे से एक रिवाल्वर, दोनों के मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। कमरे से शराब का एक खाली अध्धा भी बरामद हुआ है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कमरे में शराब का सेवन भी किया गया है। इसके अलावा कमरे से नई लेडिज चप्पल व कास्मेटिक्स का सामान भी मिला है। जिससे लग रहा है कि युवती ने दादरी पहुंच कर खरीददारी की थी।

दोनों के सिर में थी गोली

शनिवार को पोस्टमार्टम से पहले दोनों शवों का एक्स-रे करवाया गया। एक्स-रे में सामने आया कि मृतक युवक व युवती के सिर में एक-एक गोली है। बताया ये भी जा रहा है कि होटल के कमरे में दो फायर हुए थे। जिनमें एक गोली युवक के माथे पर तथा दूसरी गोली युवती के माथे पर लगी थी।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज : जांच अधिकारी

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी सब इंस्पेक्टर सतीश कुमार ने बताया कि मृतक युवती के पिता रोहताश व युवक के स्वजनों के बयान के आधार पर अज्ञात के खिलाफ हत्या व शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मौके से फरार हुए युवक को काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा मामले में गहनता से जांच की जा रही है।

Edited By: Rajesh Kumar