Move to Jagran APP

नवीन जयहिंद ने परशुराम जयंती समारोह के लिए सीएम, पूर्व सीएम, राज्यसभा और लोकसभा सांसद को दिया न्यौता

सिरसा में नवीन जयहिंद ने कहा उस जमीन पर स्कूल कॉलेज व अस्पताल बनाए जाएंगे जिसमे सभी छत्तीस बिरादरी के बच्चे पढ़ेंगे व सबका इलाज होगा। अगर मुख्यमंत्री परशुराम जयंती में ब्राह्मणों की जमीन वापसी का लैटर लेकर आते है तो हम उनका स्वागत करेंगे।

By Naveen DalalEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 02:48 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 02:48 PM (IST)
नवीन जयहिंद ने परशुराम जयंती समारोह के लिए सीएम, पूर्व सीएम, राज्यसभा और लोकसभा सांसद को दिया न्यौता
सिरसा में पत्रकारों को संबोधित करते हुए नवीन जयहिंद।

सिरसा, जागरण संवाददाता। रोहतक के गांव पहरावर में ब्राह्मणों की जमीन के लिए लड़ाई लड़ रहे पंडित नवीन जयहिंद ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा प्रदेश के सभी लोकसभा व राज्यसभा सांसदों तथा विधायकों को 22 मई को पहरावर में होने वाली परशुराम जयंती में पहुंचने का न्यौता दिया।

loksabha election banner

पहरावर ब्राह्मणों की जमीन पर मनाई जाएगी परशुराम जयंती - जयहिन्द

सिरसा में पत्रकारों से बातचीत में जयहिंद ने कहा उस जमीन पर स्कूल, कॉलेज व अस्पताल बनाए जाएंगे जिसमे सभी छत्तीस बिरादरी के बच्चे पढ़ेंगे व सबका इलाज होगा। अगर मुख्यमंत्री परशुराम जयंती में ब्राह्मणों की जमीन वापसी का लैटर लेकर आते है तो हम उनका स्वागत करेंगे लेकिन अगर मुख्यमंत्री जी ऐसा नहीं करते है तो उनका जयंती में आने का कोई औचित्य नहीं है।

जयहिंद ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से अपील करते हुए कहा कि अगर उपमुख्यमंत्री जी भी जयंती में पहुंच कर ब्राह्मणों की जमीन ब्राह्मणों को वापिस दिलाने की बात पर व जमीन पर स्कूल, हॉस्पिटल, स्टेडियम बनने वाली बात से सहमत होते है तो उनका भी स्वागत है अन्यथा उनका भी जयंती में पहुंचने का कोई मतलब नहीं।

1 ईंट व 1 फरसा अपने साथ लेकर आएं

जयहिंद ने बताया ब्राह्मण एक मर्द कौम है मुर्दा नही। यह धर्मयुद्ध की शुरुआत है जिस प्रकार अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बना है उसी प्रकार रोहतक में भी भगवान परशुराम का भव्य मंदिर बनेगा और रविवार 22 मई को रोहतक में उसी जमीन पर परशुराम जयंती मनाई जाएगी। उस जमीन पर स्कूल, कॉलेज व हॉस्पिटल बनाये जाएंगे जिसमे सभी बिरादरी के बच्चे पढ़ेंगे व सबका इलाज होगा।

साथ ही जयहिंद ने कहा मुख्यमंत्री मनोहर लाल  परशुराम जयंती में पहुंचकर ब्राह्मणों की जमीन पूरे सम्मान के साथ ब्राह्मणों के हवाले करें अगर मुख्यमंत्री जी ऐसा नहीं करते है तो ब्राह्मण समाज अपने आप उस जमीन पर कब्जा लेगा। अब सरकार के साथ महाभारत होगी। जयहिंद ने बेरोजगारी को 37वीं बिरादरी बताते हुए कहा कि इसमें सभी 37 बिरादरियों को न्योता होगा। पूरे हरियाणा से एक हजार एक ब्राह्मण प्रतिनिधि वहां फरसा लेकर पहुंचेंगे व परशुराम जयंती रविवार 22 मई को हर बिरादरी से अपील है के 1 ईंट व 1 फरसा अपने साथ लेकर आएं।

जयहिंद ने कहा वह जमीन पहरावर (ब्राह्मणों का गांव) की जमीन थी। जो कि गौड़ संस्था को स्कूल, कॉलेज, हॉस्पिटल बनाने के लिए दी गयी थी। लेकिन सरकार द्वारा उस जमीन पर कब्जा कर लिया गया। 13 साल हो चुके है जो कि ब्राह्मण समाज के लोग धक्के कहा रहे है लेकिन जमीन नही दे रही सरकार। इस मामले को लेकर कुछ फीस भी ब्राह्मण समाज सरकार को जमा करवा चुका है।

अब वह ब्राह्मणों की जमीन वापिस ब्राह्मणों के देने के लिके ब्राह्मणों से ही आठ करोड़ रुपए मांग रहे है। जयहिंद ने कहा कि ब्राह्मणों को कमजोर समझने की गलती न करे सरकार, हम आठ करोड़ क्या आठ आने व 1 इंच भी जमीन सरकार को नही देंगे। अगर सरकार ने जमीन की तरफ आंख उठा कर भी देखा तो उसी जमीन में उल्टा लटकाकर गाड़ देंगे सरकार को।

22 मई को ऐलाने जंग या ऐलाने जशन - जयहिन्द

जयहिंद कहा कि सरकार सिर्फ अपने भाषणों में ही कहती है कि जमीन ब्राह्मणों को दी जाएगी।लेकिन हम तब तक विश्वास नही करेंगे जब तक सरकार लिखित में वह जमीन ब्राह्मणों के नाम न कर दे। साथ ही जयहिंद ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो सरकार 22 मई से पहले वह जमीन लिखित में ब्राह्मणों के नाम कर दे वरना पहरावर की जमीन पर जंग का ऐलान किया जाएगा ओर अगर सरकार 22 मई से पहले वह जमीन ब्राह्मणों के नाम कर देती है तो उसी जमीन पर जशन मनाया जाएगा।

नेता ब्राह्मणों को वोट बैंक न समझे  - नवीन जयहिन्द

जयहिंद ने कहा कोई भी नेता व पार्टियां ब्राह्मणों को सिर्फ एक वोट बैंक समझना बंद करें। अब पहले की तरह खीर खाने वाले ब्राह्मण नही है। अपने हक को पाने के लिए ब्राह्मण समाज सक्रिय हो चुका है। साथ ही जयहिंद ने पूरे ब्राह्मण समाज को एक बात के माध्यम से कहा कि आप सभी अपने लोगो को पहचान लीजिये की कौन ब्राह्मण समाज के साथ खड़ा है और कौन खिलाफ।

कश्मीरी पंडितों को AK 47 दे मोदी सरकार : नवीन जयहिन्द

पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन कश्मीरी टाइगर्स द्वारा एक कश्मीरी पंडित जिसका नाम राहुल भट्ट है की हत्या कर दी गयी। इसी मामले को लेकर नवीन जयहिंद ने कश्मीरी पंडितों की हत्याओं को रोकने का समाधान बताते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व गृहमंत्री अमित शाह जी से अपील की है कि अगर भारत सरकार व राज्य सरकार से कश्मीरी पंडितों की रक्षा नही की जाती है तो सभी पंडितों को AK47 दी जाए, ताकि वे खुद अपनी रक्षा कर सके। जयहिंद ने बताया जो पाकिस्तानी संगठन अपने आप को एक निहत्थे राहुल की हत्या करने के बाद कश्मीरी टाइगर्स बता रहा है वह वास्तव में कश्मीरी कुत्ते, कुत्ते भी नही कश्मीरी पिल्ले है। साथ में जयहिंद ने कहा कि कुछ स्वार्थी लोगो ने कश्मीरी पंडितों को फुटबॉल बना रखा है। इन कश्मीरी पंडितो को किसी फिल्म की जरूरत नहीं है।

शिक्षा मंत्री पचास हजार अध्यपको के खाली पदों पर भर्ती पूरी करें - जयहिन्द

नवीन जयहिंद ने शिक्षा मंत्री पर भी तंज कसते हुए कहा कि हमारे शिक्षा मंत्री दसवीं फैल है फिर भी मंत्री पद पर बैठे है परन्तु सरपंच के लिए 10वीं पास क्यों। अगर ऐसा है कि सरपंच के लिए 10वीं पास होनी चाहिए तो मंत्री बनने के लिए भी शैक्षणिक योग्यता निर्धारित करनी चाहिए। साथ ही शिक्षा मंत्री को अपने शैक्षणिक योग्यता के सेर्टिफिकेट सार्वजनिक करने चाहिए। जयहिंद ने कहा कि अबसे पहले मंत्री जी को पचास हजार अध्यपको के पद जो खाली है उन पर भर्ती करनी चाहिए।

शादी के नाम पर बेरोजगारों का मजाक बनाना बन्द करे कृषि मंत्री - जयहिन्द

हालही में हरियाणा कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान दिया है जिसमे वे कह रहे है कि प्रदेश के नौजवान युवा रोजगार के लिए सरकारी नौकरी की तरफ देखना बंद करदे और मंत्री जी कह रहे है कि मेरे पास युवाओ की सिफारिश आती है कि मंत्री जी उन्हें नौकरी लगवाए ताकि बच्चे 4 हजार रुपए में राजस्थान से शादी कर आए। इसी तरह का बयान इनसे पहले ओमप्रकाश धनखड़ दे चुके है जो कि भाजपा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष है। अध्यक्ष जी ने उस समय कहा था की हमारी सरकार बनवा दो हरियाणा के सभी कुँवारे लड़को के लिए बिहार से लड़की लाकर शादी करवा देंगे।

नवीन जयहिंद ने इसका जवाब देते हुए कहा कि मैं कृषि मंत्री को 4 हजार रुपए मुख्यमंत्री मनोहरलाल के लिए व 4 हजार रुपए गृहमंत्री अनिल विज्ज के लिए देने को तैयार हूँ ताकि वे सबसे पहले इन कुँवारों की शादी करवाए, अगर इन पैसों में कुछ कमी रहती है तो मैं मुख्यमंत्री जी की शादी के लिए 4 लाख रुपए देने को तैयार हूँ पर शर्त यह है कि वे 5 लाख पद भर दें जोकि सरकारी नौकरियों में खाली पड़े है। जयहिंद ने बताया की इनके ऐसे बयानों से लगता है कि ये कोई भी भर्ती पूरी नही करेंगे। इन्हें बेरोजगारों का मजाक बनाने के इलावा ओर कुछ काम नही है। इन्हें यह सब नही दिखता की लाखो बच्चे फ़ौज की तैयारी कर रहे है, प्रतिदिन सड़क पर उतर कर भर्ती की मांग कर रहे है। जयहिंद ने कहा कि हम सरकार की ऐसी बयानबाजी बिल्कुल बर्दाश नही करेंगे।

बेरोजगारों की बगावत को तैयार रहे सरकार - नवीन जयहिन्द

नवीन जयहिंद ने बताया कि हरियाणा पुलिस में 25 हजार कर्मियों की जगह खाली है और जिसकी वजह से प्रशासन अपराध कम करने में नाकामयाब है क्योंकि पुलिस के पास खुद पूरा स्टाफ नही है। हरियाणा पुलिस के 50 हजार उम्मीदवार रिजल्ट के इन्जार में बैठे है।

सरकार को हर भर्ती का कैलेंडर जारी करना चाहिए जिसमें कब पेपर होगा, कब रिजल्ट आएगा, कब लिस्ट लगेगी आदि सभी उस कैलेंडर में होना चाहिए। पिछले 3 सालों से फौज की कोई भर्ती नही करा रही सरकार। हरियाणा के 5 लाख युवा भर्ती की तैयारी कर रहे है। पिछले 2 सालों से भर्तियाँ CET के नाम से रदद की जा रही है लेकिन अभी तक CET की कोई परीक्षा नही ली गयी। युवाओ को CET के नाम पर बहकाया जा रहा है व जिनकी परीक्षा ली गयी है उनका रिजल्ट नही निकाला गया।

हरियाणा के बेरोजगार युवा सरकार से बगावत करने को तैयार है क्योंकि बेरोजगारी की वजह से नौजवान क्राइम व नशे की ओर अग्रसर हो रहे है। बेरोजगारी ही एक ऐसा मुख्य कारण है जिसकी वजह से नौजवान युवा आत्महत्या कर रहे है। ये आत्महत्या नही सरकार व सिस्टम द्वारा की गई हत्याऐं है। जयहिंद ने कहा युवाओ को आत्महत्या नही करनी है बल्कि सड़क पर उतर कर सरकार को मारना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.